Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 27 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: ऋषि लक्ष्मी के बारे में क्यों चिंतित हैं?

Bhagya Lakshmi 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Bhagya Lakshmi 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

अहाना ने गौतम को अपनी स्थिति सोचने और समझने के लिए कहा। वह कहती है कि वह तनाव में है। वह नीलम को वहां आते देखता है और कहता है कि तुम बहुत सुंदर और ग्लोइंग लग रही हो। अहाना पूछती है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं? गौतम कहते हैं कि मेरे माता-पिता पहले से ही आपको पसंद करते हैं, और नीलम को उसे समझाने के लिए कहते हैं। नीलम वहां आती है और कहती है कि सोनिया ने कहा कि तुम तनाव में हो। गौतम का कहना है कि अहाना ने कहा कि उनका फेशियल अच्छा नहीं है। नीलम कहती है कि तुम अच्छे दिख रहे हो। गौतम उसे सहमत होने के लिए कहता है और कहता है कि वह चला जाएगा, फिर से लौटना होगा।

ऋषि और लक्ष्मी डॉक्टर के पास आते हैं। डॉक्टर लक्ष्मी की जांच करते हैं। ऋषि ने डॉक्टर से पूछा कि क्या वह ठीक है? वह पूछता है कि क्या उन्हें उसका ईसीजी करवाने की जरूरत है और कहता है कि यह पहले भी हुआ था, लेकिन इस तरह नहीं। वह उसे कहने के लिए कहता है। डॉक्टर कहते हैं कि यह मामूली एसिडिटी अटैक है और कहते हैं कि एसिडिटी में ऐसा होता है। वह कहती हैं कि आपको पसीना आता है और आप टेंशन में आ जाते हैं, अगर कुछ आपको मानसिक रूप से परेशान कर रहा है, तो ऐसा होता है। वह कहती है कि उसने खाली पेट चाय पी थी। वह उसे दवा लिखती है। लक्ष्मी पूछती है क्या? ऋषि कहते हैं कि आप मुझसे पूछ रहे हैं और कहते हैं कि आपको मुझे परेशान करने की आदत है। 

वह कहता है कि आपको एसिडिटी हो गई और मुझे यहां ले आए। लक्ष्मी कहती है कि तुम मुझे जबरन यहां लाए हो। ऋषि कहते हैं कि आप आभारी होंगे और मुझे दोष देंगे। लक्ष्मी कहती है कि तुम मुझे दोष दे रहे हो। डॉक्टर मुस्कुराते हैं और उन्हें आगे बढ़ने के लिए कहते हैं, कहते हैं कि कुछ मामले ऐसे आते हैं, ठेठ लेकिन आदर्श पति और पत्नी। वे एक दूसरे को देखते हैं। डॉक्टर ने प्रिस्क्रिप्शन दिया और उसे दवाई लेने और खाली पेट चाय पीने को कहा। लक्ष्मी सोचती है कि वह उसकी बहुत परवाह करता है। वह उसके पीछे जाती है।

अहाना लक्ष्मी के कमरे में आती है और सोचती है कि वह कहाँ गई थी? वह सोचती है कि मैं उसे बता दूं कि गौतम ने अपने माता-पिता से बात नहीं की है। वह सोचता है कि अगर वह यहां होती तो कोई उपाय बताती। नीलम वहां आती है और पूछती है कि वह किसे ढूंढ रही है? अहाना कहते हैं लक्ष्मी भाभी। नीलम कहती है कि आप अपने चारों ओर अशुभ प्रतिबिंब क्यों चाहते हैं, और पूछते हैं कि क्या वह ठीक है? वह कहती है कि उसने उसे गौतम से बात करते हुए देखा, और समझ गई कि मामला बड़ा है और चेहरे की चमक का नहीं। अहाना का कहना है कि मामला बड़ा है, मैंने उससे सगाई से पहले कुछ करने को कहा, लेकिन उसने अब तक नहीं किया। नीलम पूछती है क्या? अहाना का कहना है कि वास्तव में मैंने उससे कहा था कि उसकी सगाई की पोशाक मेरे साथ जुड़ जाए, लेकिन उसने कुछ और रंग चुना और इसलिए मैं परेशान था। 

नीलम का कहना है कि हमारा समय अलग था, हम अपने जीवन साथी का चयन नहीं कर सके और आप मैचिंग कलर आउटफिट की बात कर रहे हैं। वह उसे तैयार होने के लिए कहती है। अहाना लक्ष्मी के बारे में पूछती है। नीलम चिल्लाते हुए उससे उसके बारे में बात न करने के लिए कहती है और कहती है कि पता नहीं उसने तुम पर क्या जादू किया है और तुम उसके बारे में सोच रहे हो। अहाना सोचती है कि काश मैं आपको बता पाती कि उसने हमारे साथ क्या किया है, उसने हमारी इज्जत बचाई है और इसे बर्बाद नहीं किया है। नीलम कहती है कि आपका नाम उसका नाम लेते हुए सुस्त हो गया था और उसे तैयार होने के लिए कहता है। करिश्मा वहां आती है और उसे फोन छोड़कर उसके साथ ज्वैलरी चुनने के लिए कहती है। अहाना कहती है मुझे फोन पर बात करने दो। करिश्मा ना कहती है और चली जाती है।

मेरा पिया घर आया गाने पर दादी नाचती हैं….सब मुस्कुराते हैं. आयुष ने कहा बहुत हो गया, खेल रुक गया। वह उसे दवा लेने के लिए कहता है। दादी उसे परेशान न करने के लिए कहती है और कहती है कि वह नृत्य का अभ्यास करना चाहती है। वह कहती है कि मुकेश बार-बार संगीत बंद कर रहा है। आयुष उसे संगीत बजाने के लिए कहता है। दादी नाचती रहती है। आयुष काफी कहते हैं। उनका कहना है कि इससे पहले कि उनका बीपी बढ़े, यह काफी है। दादी परेशान हो जाती है। सोनिया का कहना है कि आपका नृत्य सबसे अच्छा होगा। करिश्मा कहती हैं कि अगर आपका बीपी नहीं बढ़ता है। दादी का कहना है कि आप इसे चाहते हैं। आयुष कहते हैं कि आप हेमा मालिनी की तरह नाच रहे थे। दादी ने उसे थप्पड़ मारा और कहा कि यह माधुरी दीक्षित का गाना है। उनका कहना है कि वे पंजाबी हैं। 

आयुष कहता है कि वह उसके साथ किसी और गाने पर डांस करेगा। वह मुकेश को गाना बजाने के लिए कहता है। वह दादी के साथ ये जवानी है दीवानी गीत पर नृत्य करता है …… नीलम, मलिष्का, सोनिया और करिश्मा उनके प्रदर्शन को देखते हैं और हंसते हैं। संगीत बंद करने पर दादी ने मुकेश को थप्पड़ मारा। आयुष का कहना है कि दादी के पास मजबूत सहनशक्ति है। दादी कहती हैं कि तुम अपनी माँ की तरह हो। आयुष कहते हैं कि मैं तुम्हारे जैसा हूं। वह पूछता है कि ऋषि कहाँ है? वह कहां गया, वह भी नाचेगा। मलिष्का कहती है कि उसे क्या मज़ा आएगा, क्योंकि लक्ष्मी यहाँ होगी। वह कहती है कि ऋषि उसकी बातों में आता है और उसे डॉक्टर के पास ले गया। वह कहती है कि हम नहीं कह सकते, क्योंकि वह एक अच्छा इंसान है और सभी का ख्याल रखता है। दादी कहती है कि अगर तुम उसकी पत्नी बनोगे तो वह तुम्हारा भी ख्याल रखेगा। नीलम हाँ कहती है। 

आयुष का कहना है कि यह अच्छा होगा जब वह चली जाएगी, और कहती है कि लक्ष्मी उसकी सबसे अच्छी दोस्त, सबसे अच्छी इंसान आदि थी, लेकिन वह विश्वासघात, झूठी और चरित्रहीन भी है। करिश्मा कहती हैं कि जब मैं ऐसा कह रही थी तो तुम मुझे रोक रहे थे। वह कहती है कि वह कौन है, वह कुछ भी नहीं है। वह कहती है कि आइए अहाना की सगाई का आनंद लें। नीलम का कहना है कि लक्ष्मी पुराण को समाप्त करें और पूछताछ करें कि गौतम का परिवार यहां कब है। दादी पूछती हैं कि गौतम कहाँ हैं, क्योंकि मुझे सोलो गाने पर परफॉर्म करना है।

लक्ष्मी कार से नीचे उतरती है और दरवाजा बंद कर देती है। उसका मोबाइल उसके हाथ से गिर जाता है और टूट जाता है। लक्ष्मी उदास हो जाती है और फोन स्क्रीन पर ऋषि और उसकी तस्वीर को याद करती है। ऋषि बाहर आता है और मोबाइल उठाता है। वह पूछता है कि वह क्या देख रही है? लक्ष्मी यह कहती हैं। ऋषि कहते हैं कि यह सिर्फ फोन है और इसे ठीक कर दिया जाएगा, लेकिन आप हमारे रिश्ते को कैसे सुधारेंगे, जिसमें दरार आ गई थी। वह जाने की कोशिश करता है। लक्ष्मी पूछती है कि तुम ऐसा क्यों करते हो, जैसा कि मेरा मतलब तुमसे है और तुम मुझसे मतलब रखते हो। वह कहता है कि आप गर्भवती होने पर इस तरह बात कर रही हैं। लक्ष्मी पूछती है कि क्या तुमने मेरी परवाह नहीं की?

नीलम गौतम की माँ को बुलाती है और उसे आने के लिए कहती है। गौतम की मां का कहना है कि वे अहाना को नहीं छोड़ सकते क्योंकि उन्होंने उसे देखा था, और कहते हैं कि गौतम तैयार हो रहा है। नीलम का कहना है कि आज के बच्चे भी तस्वीरें लेना चाहते हैं। गौतम की मां बताती हैं कि वे भी उनके साथ सेल्फी लेने के लिए एक्साइटेड हैं। नीलम उन्हें आने के लिए कहती है और कहती है कि हम इंतजार कर रहे हैं। गौतम के पिता कहते हैं कि तुम उसके साथ अच्छी तरह घुलमिल रहे हो। गौतम की माँ ने उसे गौतम को बुलाने के लिए कहा। गौतम वहाँ आता है। उसकी माँ पूछती है कि तुम तैयार क्यों नहीं हुए? गौतम कहते हैं कि मैं आपसे बात करना चाहता था। वे पूछते हैं कि आप क्या बात करना चाहते हैं। एक लड़की वहां आती है और आरती की थाली गिरा देती है। गौतम की मां का कहना है कि यह बहुत अशुभ होता है। गौतम को लगता है कि अहाना सही थी, उसका राज उसकी भाभी के लिए महंगा साबित हो सकता है।

ऋषि कहते हैं मुझे परवाह नहीं है। लक्ष्मी उसे उसकी आँखों में देखने के लिए कहती है और कहती है कि उसे उसकी परवाह नहीं है। वह कहता है कि उसे उसकी परवाह नहीं है। लक्ष्मी ने उसे फिर से कहने के लिए कहा। वह कहता है कि मुझे उसके पास जाने की परवाह नहीं है। लक्ष्मी पास जाती है और उसे फिर से कहने के लिए कहती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ