Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 16 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: आलिया ने प्राची के गौरव को तोड़ने की साजिश रची

 कुमकुम भाग्य 16 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: आलिया ने प्राची के गौरव को तोड़ने की साजिश रची

कुमकुम भाग्य 16 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: आलिया ने प्राची के गौरव को तोड़ने की साजिश रची
कुमकुम भाग्य 16 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट

प्राची ने पल्लवी को उसकी बातें याद दिलाते हुए कहा कि आपने कहा था कि अगर मैं रिया का मंगलसूत्र ढूंढकर लाऊं तो वह मुझसे माफी मांगेगी। रिया कहती है कि मैं तुमसे माफी नहीं मांगूंगी। प्राची पूछती है कि क्या मम्मी की पसंदीदा बहू आपकी बात नहीं मानेगी। आलिया कहती है कि रिया माफी नहीं मांगेगी। पल्लवी रिया से कहती है कि उसने प्राची पर उसकी लापरवाही का आरोप लगाया है और उससे माफी मांगने के लिए कहती है। दीदा और शाहाना भी उससे माफी मांगने के लिए कहते हैं। रिया ने मना कर दिया। पल्लवी का कहना है कि यह एक आदेश है। रिया हाथ जोड़कर प्राची से माफी मांगती है। जाती है। शाहाना का कहना है कि आपने मुझसे भी माफ़ी मांगी होगी। आलिया कहती है कि वह जाएगी। दीदा कहती है कि अगर आलिया यहां रहती है तो उसे भी माफी मांगनी चाहिए। अली मौला बजता है ..


आलिया रिया के पास आती है और उसे मजबूत बनने के लिए कहती है। रिया कहती है कि मैं मजबूत हूं, लेकिन आज मुझे प्राची से सबके सामने माफी मांगने की जरूरत है। वह कहती है कि प्राची ने बहुत कुछ कहा, लेकिन किसी ने कुछ नहीं कहा, कोई चुप था और कोई मुझ पर हंस रहा था। आलिया कहती है कि वह प्रज्ञा की बेटी को जीतने नहीं देगी और कहती है कि तुम्हारे पिता हमसे दूर चले गए। वह कहती है कि अगर प्राची इस तरह बात करती है, तो वह रणबीर को हमसे ले लेगी, और कहती है कि इस बार हम कोई योजना नहीं बनाएंगे। वह कहती है कि हम उसे चोट नहीं पहुंचाएंगे, लेकिन उसे दुखी और टूटा हुआ बना देंगे। वह कहती है कि वह अपने मंगलसूत्र के बारे में अपने विचारों और अभिमान को तोड़ देगी, ताकि वह बिखर जाए। रिया अपने आंसू पोंछती है और उसे यह सुनिश्चित करने के लिए कहती है कि पल्लवी प्राची को लापरवाह कहे और वह भी उसकी तरह रोए। वह कहती है कि मैं चाहती हूं कि वह दुखी और पीड़ित हो, उसका इतना अपमान करें कि वह अपनी दृष्टि से उठ न सके।

प्राची किचन में है और सोचती है कि रणबीर उससे सवाल कर रहा है। वह सोचती है कि अब उनका वह संबंध नहीं है। रणबीर अपने शब्दों को याद करते हुए कहते हैं, कि जब तक वह मंगलसूत्र नहीं पहनती, तब तक कोई भी उससे उसकी जिम्मेदारी और अधिकार नहीं छीन सकता। गाना बजता है….दिल का क्या क़सूर। वह याद करते हुए प्राची से पूछता है कि वह क्या छुपा रही है। शाहाना प्राची के पास आती है। प्राची पूछती है कि आप क्या जानना चाहते हैं? शाहना पूछती है कि मंगलसूत्र के बारे में उन शब्दों से आपका क्या मतलब है, और पूछती है कि क्या वह रणबीर के साथ संबंध बनाना चाहती है। प्राची का कहना है कि उनका रिश्ता है, लेकिन नाम है। शाहाना पूछती हैं कि क्या उन्होंने रणबीर को इसका जवाब दिया। वह कहती है कि मुझे लगता है कि आप उसके लिए महसूस करते हैं और उसे बताएंगे। प्राची कहती है कि मैंने मंगलसूत्र के बारे में जो कुछ भी कहा वह सही था, यह मेरा सब कुछ है। वह कहती हैं कि यह काले मोतियों का मंगलसूत्र विवाहित महिला को विश्वास दिलाता है कि यह उसके साथ रहेगा और उसके पति की रक्षा करेगा, यह जिम्मेदारी, अधिकार और शांति देता है। वह कहती है कि रणबीर के साथ मेरा रिश्ता कमजोर था, लेकिन यह मंगलसूत्र कभी नहीं टूटेगा और मेरा साथ देगा।


पल्लवी रणबीर को रोकती है और पूछती है कि वह कहाँ जा रहा है? रणबीर कहते हैं कि वह सम्मेलन के लिए बैंगलोर जा रहे हैं। वह कहता है कि वह नहीं जाना चाहता, लेकिन इस घर की समस्याओं से शांति और आराम के लिए वहां जा रहा है। शाहाना पूछता है कि क्या वह बाहर जा रहा है। रणबीर कहते हैं कि मैं बैंगलोर जा रहा हूं और हमेशा के लिए नहीं। वह कहता है कि उसकी उड़ान छूट जाएगी इसलिए वह निकल जाएगा। वह छोड़ देता है। प्राची बेचैन महसूस करती है। पल्लवी का कहना है कि यह अच्छा है कि वह चला गया, वह दो बहनों के बीच फंस गया था। शाहना उसे कोई भी कड़ा कदम उठाने के लिए कहती है। आलिया पल्लवी से पूछती है कि वह कहाँ गया था? रिया का कहना है कि वह सम्मेलन के लिए बैंगलोर गए थे।

प्राची अपने मन को शांत करने और कुछ शांति पाने के लिए मंदिर जाने की सोचती है। उसे अहसास होता है कि कुछ गलत होने वाला है। आलिया रिया से कहती है कि काम हो गया, उसका स्वाभिमान छिन जाएगा। एक गुंडा प्राची की तस्वीर को देखता है। रणबीर कार में बैठता है। प्राची शाहाना से कहती है कि उसे बुरे विचार आ रहे थे, इसलिए मंदिर जा रही थी। शाहना कहती है कि वह भी आएगी। प्राची कहती है कि आरती छूट जाएगी, और कहती है कि वह अब जाएगी।


पल्लवी और विक्रम बहस करते हुए वहां आते हैं। विक्रम कहते हैं कि मुझे अपने व्यवसाय के बारे में पता है। दीदा ने पूछा क्या हुआ? विक्रम का कहना है कि रणबीर ने घर छोड़ दिया। पल्लवी कहती है कि नाटकीय मत बनो, वह सम्मेलन के लिए बैंगलोर गया था। उसे लगता है कि रणबीर यहां से चला गया क्योंकि मैंने घर की शांति भंग कर दी है। रिया उसे रणबीर से पूछने के लिए कहती है। विक्रम कहता है कि मैं उसका पिता हूं और अच्छी तरह जानता हूं। पल्लवी उससे कहती है कि कोई गलतफहमी न हो। प्राची चिंतित हो जाती है और दीदा से कहती है कि वह मंदिर जाएगी। आलिया बगल में जाती है और गुंडे को बुलाती है, उसे प्राची का पीछा करने के लिए कहती है। पल्लवी रिया से पूछती है कि क्या वह गलत है, वह घर का संतुलन बनाए रखती है, इसमें गलत क्या है। आलिया कहती है कि मैं वापस आऊंगा। पल्लवी कहती है कि विक्रम को लगता है कि मैं हमेशा गलत हूं। रिया सोचती है कि आप इस तनाव के लायक हैं, मैं आपसे माफी मांगूंगा।


प्राची कार में है और विक्रम के शब्दों को याद करती है। वह रणबीर के शब्दों को याद करती है। रणबीर भी उसकी बातों के बारे में सोचता है। वह प्राची को बुलाता है। वह कॉल उठाती है और नमस्ते कहती है। वह सोचती है कि आपको कैसे पता चला कि मैं आपसे बात करना चाहता हूं। रणबीर पूछते हैं कि आप कुछ क्यों नहीं कह रहे हैं और कहते हैं कि किसी की आवाज नहीं है। प्राची कहती है कि आपने सब कुछ नोटिस किया और कहा कि वह मंदिर जा रही है। वह कहता है अचानक क्यों। प्राची कहती है कि तुमने मुझे नहीं बताया कि तुम कहाँ गए थे, यहाँ तक कि चौकीदार को भी पता है। प्राची की कार सिग्नल पर रुक जाती है। गुंडा भी अपनी बाइक रोकता है और उसके मंगलसूत्र पर नजर रखता है। ड्राइवर फिर से कार चलाता है। रणबीर कहते हैं कि मैं यह साझा करना चाहता हूं कि मैं आपके मंगलसूत्र का अर्थ जानता हूं। प्राची ड्राइवर से कार रोकने को कहती है। वह रणबीर से कहती है कि जब वह घर लौटेगा तो वे बात करेंगे। वह ठीक कहता है और कॉल समाप्त करता है। प्राची कार से उतर जाती है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ