Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 5 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अक्षु ने माया के साथ क्या किया? | Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th September 2022 Written Episode Update

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th September 2022 Written Episode Update

 
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि कहता है कि मैं ऐसा कुछ नहीं होने दूंगा। माया म्यूजिक इवेंट में हैं। आशु उसके पीछे खड़ा है। अक्षू मंच पर खुद की कल्पना करता है, और अभि उसका समर्थन करता है। वह कहती है कि अभि जल्द ही आएगा। माया भाग जाती है। कुणाल और अक्षु उसके पीछे जाते हैं। अभि कहता है कि मेरी मां मेरे लिए सबसे ज्यादा है, उस पर गंदगी छलक गई, आपको माफी मांगनी होगी। वह हर्ष को रुकने के लिए कहता है। वो कहते हैं हम जख्म भर नहीं सकते तो फिर न दुखाएं ना, परवाह न हो, जानबूझ कर हुआ हो या ना हो, पर माफ़ी मांगो और इस नाटक को यहीं खत्म करो, अभी कहो, आखरी बार कह रहा हूं . अखिलेश कहते हैं कि यह गलती से हुआ, यह इरादा नहीं था, बल्कि एक दुर्घटना थी। दादी कहती हैं हाँ, मैं भी वहाँ थी। अभि कहता है कि आपको सॉरी कहना है। अखिलेश कहते हैं मैं तुम्हारी गलतियों को गिनूंगा, एक सॉरी कहो, मैं तुम्हारी मां से माफी मांगूंगा। हर्ष कहते हैं नहीं, मंजरी के पैरों में गिरो ​​और माफी मांगो। वे सब बहस करते हैं। दादी ने उन्हें इसे रोकने के लिए कहा। 

वह कहती है कि मैं अक्षू की कसम खाता हूं, अखिलेश ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया। अभि चिल्लाता है यह सब बंद करो। वह अपने परिवार को अपने साथ आने के लिए कहता है। मनीष कहता है परफेक्ट, तुम हमेशा मुड़ो और भाग जाओ, मैंने तुम्हें अक्षु का हाथ दिया, मुझे लगा कि तुम उसका साथ दोगी। हर्ष कहता है कि आपकी बेटी अभि को छोड़कर भाग गई है। मनीष का कहना है कि कैरव को झूठा दोषी ठहराया गया था, अक्षु संबंध रखना जानता है, वह उसके साथ गई थी, अभि ने अपने प्यार की कसम खाई थी, साथ रहने और मरने के लिए, उसने क्या किया, क्या उसने उसे खोजने की कोशिश की, नहीं, वह सिर्फ यात्राओं पर जाता है . हर्ष कहते हैं कि आपका बेटा और बेटी कायरों की तरह भाग गए हैं। अभि हर्ष को रोकता है। वह मनीष को देखता है।

माया कहती है कि मैं इतने लोगों का सामना नहीं कर सकता। कुणाल का कहना है कि मुझे पता है कि आप डर गए हैं, मीडिया आपको गाने के लिए कह सकता है, मुझे आप पर भरोसा है, कृपया। माया कहती है कि मैं ऐसा नहीं कर सकता। वह अक्षु से माया को समझाने के लिए कहता है, नहीं तो हमारी मेहनत बर्बाद हो जाएगी। अक्षु कहते हैं कि यह कड़ी मेहनत नहीं, बल्कि धोखा है, वैसे भी मैं तुम्हें धोखा नहीं दूंगा और भाग जाऊंगा। वह माया से उसका गाना सुनने के लिए कहती है। कुणाल का कहना है कि वे कभी भी माया के नाम की घोषणा करेंगे। अक्षु ने गाया दिल से बंदी एक दो... माया शांत हो जाती है। अक्षु बेहतर पूछता है। माया सिर हिलाती है।

अभि मनीष से पूछता है कि वह क्या कहना चाहता है। मनीष का कहना है कि वह हमारी बेटी है, उसने अपने भाई को बचाया, हम नहीं जानते कि उसे क्या हुआ, वह जीवित है या नहीं, हम नहीं जानते, तुमने अपनी बहन से प्यार किया और गुस्से में सारे रिश्ते तोड़ दिए, तुमने भाई का कर्तव्य किया पति का फ़र्ज़ क्या था, क्या तुमने कसमें खाईं, दुनिया की नफरत के आगे तुम्हारा प्यार कैसे हार गया। अभि और मंजरी रोते हैं। अक्षु कहते हैं कि हमने इस पल का लंबे समय से इंतजार किया है, इसके लिए हमने तैयारी की है, चिंता न करें। माया कहती है हां, लेकिन मुझे डर लग रहा है। अक्षु कहते हैं कि आपको डर लगता है क्योंकि यह आपके लिए मायने रखता है, मैंने बहुत कुछ खो दिया है, आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं, मुझे पैनिक अटैक आते थे लेकिन मैंने इसे क्रैक किया, अपनी आँखें बंद कर लीं और सोचें कि आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है, अगर आपको मिल जाए, तब तुम जीतोगे, जो कोशिश नहीं करता वह हार जाता है।

मनीष कहते हैं कि आपने हमसे और दुनिया से अपने प्यार के लिए लड़ाई लड़ी, आपका प्यार कैसे हार गया, आपका नाम अभिमन्यु है, वह निडर था, आपके मन में कई सवाल हैं, जाओ और जवाब खोजने की कोशिश करो, हमें लगा कि हमारा अभि हमेशा अक्षु की रक्षा करेगा , आप नहीं जानते कि जीवन संतुलन कैसे खो देता है, हमने अक्षु को खोजने के लिए बहुत कुछ किया है, आपने क्या किया, क्या आपके पास इसका जवाब है। अभि कहता है हां, लेकिन अगर मैं कहूं तो तुम नहीं समझोगे, अगर तुम समझोगे, तो मुझे कहने की जरूरत नहीं होगी।

अक्षु कहते हैं कि मैं आपका समर्थन कर रहा हूं, डरो मत, कुणाल ने आपके सपने को पूरा करने के लिए बहुत कुछ किया है, हम करीब आ गए हैं, हम इसे बिना कोशिश किए नहीं छोड़ सकते, बस इसके लिए जाओ। अक्षु कहते हैं अच्छा, आओ। माया मुखौटे देखती है और उसे एक विचार आता है। अक्षु कहते हैं नहीं, यह बहुत होगा। माया कहती है कि मैं लिप सिंक नहीं कर सकती और सभी का सामना कर सकती हूं, मुझे कुछ समय चाहिए, मुझे इसकी बहुत जरूरत है। कुणाल का कहना है कि अगर वह चाहेगी तो हम ऐसा करेंगे। अक्षु कहते हैं कि यह एक संगीत प्रतियोगिता है। माया कहती है हाँ, हमें यह करना है।

मनीष अभि को घसीटकर घर से बाहर निकाल देता है। अभि मुस्कुराता है और याद करता है कि पिछली बार मनीष ने उसे घर से बाहर खींच लिया था। मनीष कहता है कि तुम अब भी मुस्कुरा रहे हो, क्या कारण है। मनीष कहते हैं पिछली बार तुमने मेरा हाथ कसकर पकड़ रखा था, आज दुख की वजह से तुम्हारी पकड़ नरम है, तुम्हारा बीपी हाई है, दवा ले लो, नहीं तो तुम बीमार पड़ जाओगे। उसने मनीष के आंसू पोछे। अभि चला जाता है और रोता है। पार्थ शिवांश को शांत करता है। वह शेफाली को मैसेज करता है। माया मास्क पहनकर स्टेज पर आती है। आदमी कहता है कि उसकी अपनी शैली है। वह उसे मास्क हटाने के लिए कहता है, यह एक सुरक्षित क्षेत्र है। 

माया कहती है कि मैं एक मुखौटा रखना चाहता हूं, यह एक स्टाइल स्टेटमेंट है। वह आदमी कहता है कि यह सम्मेलन यहाँ तुम्हारा चेहरा देखने के लिए है, कृपया एक बार मुखौटा हटा दें। कुणाल माया को साइन करता है। शेफाली कहती है जल्दी करो। ज्ााती है। कुणाल मंच पर चला जाता है। वह कहता है कि मैं माया का भाई हूं, हम सब एक संगीत कार्यक्रम के लिए आए हैं, यह एक कला है, एक कलाकार को आजादी मिलनी चाहिए, उसने दबी हुई आवाजों का प्रतिनिधित्व करने के लिए यह मुखौटा पहना है, कृपया उस कारण का समर्थन करें।

अभि घर आता है। अभि को देखकर महिमा मुस्कुराती है। वह अपने कमरे में जाता है। महिमा का कहना है कि गोयनका को मॉरीशस से फोन आया था। अभि नाराज हो जाता है। वह निराश हो जाता है और मनीष के शब्दों के बारे में सोचता है। वह कहता है अक्षु, तुम्हें मेरे सवालों का जवाब देना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ