Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 30 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्यों किया अभि ने अक्षु को तलाक देने का फैसला? | Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th September 2022 Written Episode Update

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th September 2022 Written Episode Update

 
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि और नील आनंद को खोजने की कोशिश कर रहे हैं। अभि आनंद को देखता है और उसके पास जाता है। वह उसे घर आने के लिए कहता है। आनंद कहते हैं कि मैं कहता था कि जुनून के कारण ही डॉक्टर बनना चाहिए, मैंने अब सब कुछ खो दिया, मेरी प्रैक्टिस, मेरे मरीज, मेरा अस्पताल, मेरी बेटी, सब मेरी वजह से। वह रोता है। अभि उसे गले लगाता है। मनीष ने अक्षु को गले लगाया। वह कहती है कि मैं चुप रही, मेरे पास कोई जवाब नहीं था। वह कहता है कि आपको इसे हां और ना में हल करना है, आप तय करेंगे, आपका दिल आपसे कुछ कह रहा है, बस इसे सुनो। अभि आनंद को घर ले आता है। वह कहता है कि जो कुछ भी हुआ... महिमा ने अभि को इसे न दोहराने के लिए कहा, आनंद को घर लाने के लिए धन्यवाद।

नील का फोन आता है और पूछता है कि क्या, ऐसा नहीं हो सकता, अब मां नहीं हैं। अभि यह सुनता है और चिल्लाता है कि नहीं, तुम्हें कुछ नहीं हो सकता। नील उसे गले लगाता है और कहता है कि माँ को कुछ नहीं हुआ, अस्पताल से फोन आया, यह काम से जुड़ा था, माँ स्थिर है, आराम करो। अभि उसकी तरफ देखता है। वह कहता है मुझे समझ नहीं आ रहा है, सब कुछ बिखर रहा है, माँ कोमा में है, आनंद की तबीयत खराब है, महिमा परेशान है, पार्थ ने पहली बार मुझसे इस तरह बात की, मेरी वजह से। अक्षु दादी की गोद में लेट जाता है और कहता है कि अभि परेशान है। दादी कहती हैं बस याद रखना, तुम्हारे मां-बाप भी बिछड़ गए, फिर समझ गए अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती, कभी-कभी समय गलत होता है और रिश्तों पर दोष आ जाता है, अपने दिल की सुनो, अपने दिल की बात समझो और सही फैसला करो। अभि कहता है कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि मुझे समझ नहीं आ रहा है, उसने अपने परिवार के लिए सोचा, मैं अपने परिवार के बारे में सोचूंगा। 

दादी अक्षु को सलाह देती हैं। अक्षु कहता है कि मैं अभि पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। अभि कहता है कि मुझे अपने परिवार के बारे में सोचने की जरूरत है, प्यार रिश्तों में शामिल हो जाता है, यह प्यार मुझे मेरे रिश्तों से दूर कर रहा है, यह एक गलतफहमी है, मैं स्वार्थी नहीं हो सकता। अक्षु सोचता है कि मुझे रिश्ते को ठीक करना है।  वे जो कुछ भी हुआ उसे याद करते हैं और एक दूसरे की कल्पना करते हैं। वो रोते हैं। अखिलेश अक्षु को रोते हुए देखता है और कहता है सॉरी, मैंने गलत किया। अक्षु कहते हैं कि बहुत देर हो चुकी है। वह सॉरी कहता है। वह उसे गले लगाती है। वह कहती है कि मैं सोच रही हूं कि मैं समस्याओं का शौकीन हूं, मैंने तय किया कि क्या करना है, सब ठीक हो जाएगा। अभि वहां आता है और अक्षु को परिवार के साथ देखता है।

वह चला जाता है। एक पत्थर कांच से टकराता है और उसे तोड़ देता है। वे देखने के लिए मुड़ते हैं। अभि किसी को बुलाता है। दादी का कहना है कि तोड़ने से पहले हमें उस चीज़ से जुड़ना चाहिए। अभि कहता है कि हमें इसे तोड़ देना चाहिए। अक्षु कहते हैं कि आप जानते हैं जापान में, वे चमकने के लिए टूटी हुई चीजों में सोना डालते हैं, हमें भी ऐसा ही करना चाहिए, मैं हार नहीं मानूंगा और कैरव की मदद करूंगा। वह फ्रिज पर अपना नाम चुंबक देखती है। वह अभिरा लिखती है। धूल भरी कार के सामने अभि भी यही लिखता है। वंश को कुछ कागजात दिए जाते हैं। दादी और सभी हैरान हैं। अभि नाम मिटा देता है। तलाक के कागज तो हर कोई देखता है। आशु आ. वंश कागजात छुपाता है। अक्षु वंश को अपनी खास कचौरी बनाने के लिए कहता है। वह कहता है ज़रूर, क्यों नहीं। वह नील से बात करने की सोचती है। अभि मंजरी से मिलता है। वह रोता है और उसे एक उंगली चुनने के लिए कहता है। वह कहता है कि मैं तुम्हें इस तरह नहीं देख सकता, मैं कल आऊंगा। वह आदमी पूछता है कि तुम यहाँ क्या कर रहे हो। 

अभि कहता है कि मैं अपनी मां से मिलने आया था। वह आदमी कहता है कि आपको यहाँ अनुमति नहीं है। अभि कहता है कि मुझे मेरी मां से मिलने से कोई नहीं रोक सकता। वह आदमी को चेतावनी देता है। वह सोचता है कि मैं आपका इंतजार करूंगा मां। नील को एक संदेश मिलता है और कहता है कि अभि ने अक्षु को अलगाव के कागजात भेजे हैं। उसे अक्षु का फोन आता है और कहता है कि मैं आपसे बाद में बात करूंगा। अभि घर आता है। नील उससे पूछता है कि वह अक्षु को अलगाव पत्र कैसे भेज सकता है। अभि पूछता है कि तुम्हें कैसे पता। नील का कहना है कि वकील ने मुझसे कहा, तुम क्या कर रहे हो। अभि कहता है इसे रोको। नील का कहना है कि ऐसा नहीं हो सकता। अभि कहता है कि मैं समझाना नहीं चाहता। अक्षु ने नील को मैसेज किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ