Ticker

6/recent/ticker-posts

पंड्या स्टोर 5 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: ऋषिता ने क्यों की आत्महत्या की कोशिश? | Pandya Store 5th September 2022 Written Episode Update

Pandya Store 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Pandya Store 5th September 2022 Written Episode Update

 
Pandya Store 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

ऋषिता चली जाती है। रवि कहता है कि उसे किसी अच्छे डॉक्टर के पास ले जाओ, उसे हमेशा बुरा लगता है। धरा का कहना है कि गुस्सा मत करो, हमें उसे थोड़ा समझने की जरूरत है। रवि कहता है कि मुझे लगता है कि वह मेरी सफलता से ईर्ष्यावान है। ज्ााती है। शिव कहते हैं कि वह गुस्से में है, इसलिए उसने कहा, मैं उससे बात करूंगा, माफ करना। श्वेता अपने कमरे में संगीत और नृत्य सुनती है। कृष ने दरवाजा खटखटाया। श्वेता शांत बैठी है। वह कहते हैं परेशान करने के लिए सॉरी, मैं अपना चार्जर लेने आया था। वह उसे लेने के लिए कहती है। वह लेता है। वह पूछती है कि आप संगीत सुनने के अलावा क्या जानते हैं, मैंने आपको कभी दुकान पर जाते नहीं देखा। वह कहता है कि मैं कॉलेज जा रहा हूँ। वह कहती है कि मैंने तुम्हें कभी पढ़ते नहीं देखा, तुम क्या पढ़ रहे हो। उनका कहना है कि बी.कॉम. वह कहती है कि मैं खातों में बहुत अच्छी हूं, अगर आपको मदद की ज़रूरत है तो आप मुझे बता सकते हैं, उस दिन बाइक की सवारी पर मेरा मूड बेहतर हो गया, दरवाजा बंद कर दिया और चला गया। वह छोड़ देता है।

इसकी सुबह, एक आदमी देव को एक बार डिजाइन की जांच करने के लिए कहता है। देव उसे उसी डिजाइन का पालन करने के लिए कहता है। उसे नींद आ रही है। उसे कॉल आती है। वह छोड़ देता है। श्वेता कहती है कि मम्मी और पापा को समझ नहीं आ रहा है, उन्हें चीकू को यहीं छोड़ देना चाहिए। वह किराने की खरीदारी करते-करते थक जाती है। वह कहती है कि यह कुछ दिनों की बात है, फिर सामान्य जीवन में।

रिशिता ऑफिस आती है। वह पूछती है कि आपने यह डिज़ाइन क्यों लगाया, मैंने इसे अस्वीकार कर दिया। वह आदमी कहता है कि हमने वही किया जो देव ने हमें बताया था। वह कहती है कि मैंने जो डिज़ाइन चुना है उसका पालन करें। उनका कहना है कि खर्चा ज्यादा होगा। वह कहती है कि मुझे परवाह नहीं है, जैसा मैं कहता हूं वैसा ही करो। श्वेता की ड्रेस ऑटो में फंस जाती है। कृष मदद के लिए आता है। वह कहता है कि मैं प्रबंधन करूंगा। वह कहता है मुझे मदद करने दो। कांता और उसकी बहू उन्हें देखते हैं। उसकी बहू कहती है कि मुझे लगता है कि श्वेता का बच्चा कृष का है, और उन्होंने इसे छिपाने के लिए बच्चे को धारा को दे दिया। कांता का कहना है कि नहीं, सुमन ने अपने पैर तोड़ दिए होंगे। उसकी बहू कहती है कि सुमन कुछ दिनों में उनकी शादी कर देगी। श्वेता धन्यवाद कृष। ज्ााती है।

धारा का कहना है कि कांता की बहू आज सुमन को आउटिंग पर ले गई है। ऋषिता घर आती है और देव को चिल्लाती है। वह काम खराब करने पर उसे डांटती है। गौतम ने उसे चिल्लाने के लिए नहीं कहा। वह कहती है कि अगर तुमने उसकी गलती देखी होती तो तुम भी चिल्लाते। देव कहते हैं शांत हो जाओ, मैंने उसी डिजाइन का पालन किया। वह कहती है कि नहीं, आपने अस्वीकृत डिजाइन दिया, आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू नहीं कर सके, जब मैं इसे शुरू कर रहा हूं तो आप व्यवसाय को खराब कर रहे हैं। धरा कहते हैं बंद करो, यह दुर्व्यवहार की सीमा है, आप देव से कैसे बात कर रहे हैं, क्या आप सोचने से पहले एक बार सोचते हैं, उसने कोई अन्य व्यवसाय शुरू नहीं किया, वह अपने पिता के सपनों को पूरा करना चाहता था, वह आपके व्यवसाय का समर्थन कर रहा है, वह है सारा काम संभालते हुए, वह रात भर बच्चे को संभालते हैं, आपको किस तरह का सहारा चाहिए। ऋषिता कहती है कि तुम बचाव करने आए हो, जिसने तुम्हें हमारे बीच बात करने के लिए कहा, यह हमारी बात है, बस इससे बाहर रहो।

श्वेता मुस्कुराती है। हर कोई देखता है। ऋषिता कहती है कि आपको लगता है कि मैं बेकार हूं। धारा कहती है कि तुम देव को बेकार साबित कर रहे हो, मैंने उसे पाला है और उसे सबका सम्मान करना सिखाया है, तुम उसका अपमान कर रहे हो, तुम्हारा अपमान हो रहा है, हम स्वीकार नहीं कर सकते कि तुम उसका अपमान करो, तुम देव को सम्मान दो तो वह तुम्हारा सम्मान करेगा .. रिशिता चिल्लाती है वरना क्या, क्या वो मेरी इज्जत नहीं करेगा, क्या वो मुझे छोड़ देगा, उसे मेरी परवाह नहीं है। वह रोती है। श्वेता सोचती है कि आग बुझाने का समय आ गया है। वह कहती है कि आप गलत समझ रहे हैं, अपने आप को भाग्यशाली समझें कि धरा यहां है। धारा श्वेता को रोकती है। ऋषिता का तर्क है। वह कहती है कि आपको लगता है कि मैं बेकार हूं, किसी को मेरी जरूरत नहीं है, मैं आज इस नाटक को खत्म कर दूंगा। वह अपने कमरे में जाती है और दरवाजा बंद कर लेती है। 

सब उसके पीछे दौड़ते हैं। रिशिता कमरे को बर्बाद कर देती है। देव उसे कोई गलत कदम नहीं उठाने के लिए कहता है। ऋषिता एक फूलदान फेंकती है। एक खिड़की का शीशा टूट जाता है। धारा उसे कुछ भी गलत नहीं करने के लिए कहती है। ऋषिता रोती है और धरा के शब्दों को याद करती है। श्वेता सोचती है कि वह कुछ गलत कर सकती है, तो मैं माँ और पिताजी के पास जा सकती हूँ। ऋषिता आत्महत्या करने की कोशिश करती है। धारा इसे खिड़की से देखती है। वह गौतम को चिल्लाती है और दौड़ती है।

वह ऋषिता चिल्लाती है। हर कोई चिंतित हो जाता है। वे सभी दरवाजा तोड़ने के लिए दौड़ पड़े। वे देखते हैं कि ऋषिता खुद को फांसी लगाने की कोशिश कर रही है। देव ने ऋषिता को गले लगाया। वह कहता है कि तुम मुझसे प्यार नहीं करते। वह कहती है कि किसी को मेरी जरूरत नहीं है, किसी को मेरी परवाह नहीं है। उनका कहना है कि हम सब आपकी परवाह करते हैं, आपको हमारी बेटी के बारे में एक बार सोचना चाहिए था। धारा ने ऋषिता को गले लगाया। ऋषिता कहती है सॉरी, मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैं ऐसा क्यों कर रही हूं। धारा कहती है मेरी गलती है, मुझे लगा कि तुम डिप्रेशन में हो, फिर भी मैंने तुम्हें डांटा, सॉरी। ऋषिता ने अपने बच्चे को गले लगाया। श्वेता का कहना है कि यह एक बड़ा मुद्दा लगता है, मैं एक अच्छे काउंसलर को जानती हूं, जो इस तरह के मुद्दों का इलाज कर सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ