Ticker

6/recent/ticker-posts

पंड्या स्टोर 3 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: ऋषिता ने अब क्या किया? | Pandya Store 3rd September 2022 Written Episode Update

Pandya Store 3rd September 2022 Written Episode Update in Hindi
Pandya Store 3rd September 2022 Written Episode Update

 
Pandya Store 3rd September 2022 Written Episode Update in Hindi:

धारा दूध की बोतल श्वेता को देती है। वह छुटकी को दूध की बोतल देने जाती है। श्वेता मुस्कुराती है। रवि कहता है मैंने तुमसे कहा था, कार खराब हो जाएगी। शिव कहते हैं कि तुमने इसे गिरा दिया, यह मेरी गलती नहीं है। धारा ने छुटकी को दूध पीने के लिए कहा। ऋषिता कहती है रुको, रहने दो, मैं उसे खिला दूंगी। वह छुटकी लेती है। वह खट्टा दूध देखती है। वह चिल्लाती है कि यह क्या है। हर कोई देखता है। ऋषिता कहती है कि तुम मेरी बेटी को मारना चाहते हो। धारा पूछती है कि क्या तुमने अपना दिमाग खो दिया, मैं ऐसा क्यों करूंगा। 

ऋषिता ने सुमन को देखने के लिए कहा, धारा छुटकी को खट्टा दूध खिला रही थी। वह धारा से पूछती है कि तुम क्या चाहते हो, तुम ऐसा क्यों कर रहे हो। धारा कहती है मेरा विश्वास करो, दूध ठीक था, मैंने बोतल में दूध भर दिया है। श्वेता पूछती है कि ऐसा कैसे हो सकता है, चीकू के लिए यह दूध ठीक है। ऋषिता कहती है कि उसने चीकू की बोतल अच्छी तरह से साफ कर दी है, वह उसका पसंदीदा बेटा है, छुटकी का क्या, उसका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, ठीक है।

शिव और रावी ऋषिता को सुनते हैं। शिव कहते हैं कि रावण जाग गया, आओ। वे देखने के लिए घर आते हैं। धारा कहती है कि छुटकी भी मेरी बेटी है, मैं उसकी तबीयत कैसे खराब करूंगा। ऋषिता का कहना है कि आपने पहले ही उसके स्वास्थ्य को देखा है, आपने उसे चीकू के सामने कभी प्यार नहीं किया, मुझे चीकू के साथ कोई पक्षपात नहीं है, लेकिन धारा के पक्षपात के साथ। देव उसे रोकता है। ऋषिता कहती है कि धारा को चीकू का दीवाना है, अगर श्वेता नहीं आती, तो चीकू धारा का हो जाता, वह पचा नहीं पाती कि वह उसे नहीं मिली।

गौतम इसे काफी कहते हैं। वह कहता है कि मैं धारा के खिलाफ एक शब्द नहीं सुनूंगा, मुझे खेद है कि आप धारा को नहीं समझ सकते हैं जब आप परिवार का हिस्सा होते हैं, गर्म तापमान के कारण दूध खट्टा हो जाता है, आप पक्षपात की बात कर रहे हैं, देव, शिव से पूछें और कृष्ण, उसका प्रेम निस्वार्थ है। शिव कहते हैं कि अगर वह आंशिक होती, तो वह हमें छात्रावास भेजती और अपना परिवार शुरू करती। देव का कहना है कि उसने ऐसा नहीं किया। कृष कहते हैं कि हम उसे पाने के लिए भाग्यशाली हैं। 

सुमन का कहना है कि जो लड़की मेरे बच्चों के लिए निःसंतान रह गई, क्या वह आंशिक हो जाएगी, अपनी आंखों की जांच करवाएगी, आपको एक समस्या है, धारा के साथ इतनी सारी समस्याएं हैं, तो आप दोनों इस घर को छोड़ दें। देव कहते हैं सॉरी, ऋषिता ने ओवररिएक्ट किया, प्लीज, सॉरी। सुमन का कहना है कि ये दैनिक झगड़े मुझे सिरदर्द देते हैं। ऋषिता चिल्लाती है हाँ, कोई मुझे नहीं समझता, मेरे पति भी नहीं, मैं इसे नहीं ले सकता। वह दूध की बोतल फेंक कर तोड़ देती है। श्वेता मुस्कुराती है।

ऋषिता कहती है कि आपने नहीं सोचा था कि अगर छुटकी ने यह दूध पिया तो क्या होगा। श्वेता रोती है। देव पूछता है कि अब आपको क्या हुआ। वह कहती है कि मैं इन मुद्दों को नहीं देख सकता, यह चीकू के कारण हो रहा है, छुटकी का पहला अधिकार है, वह तुम्हारा खून है, मुझे नहीं पता कि मेरे माँ और पिताजी मुझे स्वीकार करते हैं या नहीं, चीकू और मैं सड़क पर रहेंगे, लेकिन मुझे छुटकी के साथ अन्याय होते नहीं दिख रहा है, हम आपकी खुशी के लिए यहां से चले जाएं। देव और धारा श्वेता को रोकते हैं। ऋषिता कहती है कि वह यहीं रहेगी, वह सिर्फ एक ड्रामा कर रही है। देव कहते हैं कृपया किसी को छोड़ दो, कुछ मत कहो धारा कहती है कि मेरी गलती है, मुझे भुगतना पड़ेगा, तुम नहीं, चीकू तुम्हारा बेटा है, जब तक वह यहाँ है, वह मेरे लिए पांड्या है। वह श्वेता से चीकू लेती है। श्वेता धन्यवाद धरा।

ऋषिता को गुस्सा आता है। श्वेता कहती हैं कि मम्मी और पापा ने मुझे यह नहीं सिखाया। धारा उसे जाने और आराम करने के लिए कहती है। श्वेता कहती है नहीं, देर हो चुकी है, मैं खाना परोसूंगी। ऋषिता कहती है कि यह लड़की वैसी नहीं है जैसी वह दिखती है, वह आपको पछताएगी। देव उसे अपने साथ आने के लिए कहता है। ऋषिता कहती है कि आप हमें उपनाम देना पसंद करते हैं, मैं उसे एक उपनाम दूंगा, ड्रामा क्वीन। ज्ााती है। सुमन देव से ऋषिता का इलाज कराने के लिए कहती है।

धारा का कहना है कि मुझे लगता है कि उसे गर्भावस्था के बाद का अवसाद है। सुमन का कहना है कि मैंने चार बेटों को जन्म दिया है, मैंने घर, बच्चों और दुकान को संभाला है, मुझे कुछ नहीं हुआ, और यह श्वेता जो सड़क पर रहती है, ऋषिता को सब कुछ होता है, वह एक नाटक रानी है। ऋषिता ने देव से माफी मांगी। वह उसे आराम करने के लिए कहता है। वह कहती है कि श्वेता के आने के बाद से मुझे सही नहीं लगता, वह सही लड़की नहीं है। वह उसे शांत होने के लिए कहता है।

रवि गिलास साफ करता है। श्वेता कहती है कि मैं यह करूंगी, तुम थाली बजाओ, हम खाना परोसेंगे। रावी जाता है। श्वेता का हाथ कट गया। धारा उसकी परवाह करती है। वह श्वेता को चीकू देती है। वह कांच के टुकड़े साफ करती है। श्वेता मुस्कुराती है। चीकू रात को रोता है। श्वेता कहती है अभी नहीं चीकू। सुमन ने उसे रोका। वह धरा को बुलाती है। वह धारा से बच्चे को लेने के लिए कहती है। श्वेता कहती है नहीं, मैं उसे संभाल लूंगा, वह मेरी जिम्मेदारी है। सुमन कहती है कि हमें सब कुछ सीखने के लिए समय देना है, मैं तुम्हारे प्रति सख्त हो गया, चीकू धारा के साथ अच्छी तरह से बंध गया, तुम जाओ। धारा चीकू को लेकर चली जाती है। श्वेता सोचती है सॉरी चीकू, मैं तुम्हें परेशान कर रहा हूं, मुझे पता है कि तुम यह समझोगे, तुम्हें भी धारा के साथ रहना पसंद है। 

छुटकी रात को रोती है। देव ऋषिता को सोते हुए देखता है। वह सांची में जाता है। ऋषिता कहती है कृपया उसे शांत करो, मैं थक गया हूँ। वह दूध की बोतल देती है। देव ने सांची से दूध पीने को कहा। रिशिता उठती है। देव कहते हैं सो जाओ, मैं उसे संभाल लूंगा। वह बच्चे की देखभाल करता है। इसकी सुबह, शिव रावी के पास आते हैं। वह उसे खाना खिलाती है। वह कहती है कि मैं दोपहर के भोजन के समय तुम्हारे पास आऊंगा। वह पूछता है कि क्या तुम ठीक नहीं हो। उनके पास मधुर क्षण हैं। वह उसे खाना भी खिलाता है। वह कहती है कि ऋषिता भी व्यस्त है, धारा के पास बहुत काम है, मैं उसकी मदद करूंगा और रात में अपना काम करूंगा। वह उसे पकड़ता है और कहता है कि मुझे तुम्हारी यह बात पसंद है, इसलिए मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। 

वह कहती है कि मैंने कार ऋषिता को दी थी। ऋषिता उसे बुलाने के लिए चिल्लाती है। धारा पूछती है कि क्या हुआ। ऋषिता पूछती है कि चाट को कार में किसने गिराया। वह रवि से बहस करती है। शिव कहते हैं मुझे कपड़ा दो, मैं इसे साफ कर दूंगा। ऋषिता गुस्सा हो जाती है और ऑटोरिक्शा किराए पर लेने जाती है। वह कहती है कि मैं छुटकी लूंगा। धारा पूछती है कि तुम छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा क्यों हो जाते हो। ऋषिता का कहना है कि यह चाट कार में गिरा दी गई ताकि मैं कार न ले लूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ