Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीज़न 6 3 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या शक्ति की सच्चाई सबके सामने आएगी? | Naagin Season 6 3rd September 2022 Written Episode Update

Naagin Season 6 3rd September 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 3rd September 2022 Written Episode Update

 
Naagin Season 6 3rd September 2022 Written Episode Update in Hindi:

प्राथा घर से बाहर भागती है। एक लकड़ी काटने वाला उसे चेतावनी देता है कि वह वहाँ न जाए क्योंकि वहाँ नीचे एक घाटी है। महिला उस टोकरी को ले जा रही है जिसमें दोनों लड़कियों को रखा गया है। लड़कियां रो रही हैं। प्रथा कान्हा जी से प्रार्थना करती है और उन्हें अपनी बेटी को वापस पाने के लिए मार्गदर्शन करने के लिए कहती है। वह आधी नागिन बन जाती है और फिर शिव जी से प्रार्थना करती है। वह कहती है कि तुम्हारी गौरी भी बच्चे के बिना अधूरी है, जैसे तुमने उसे गणपति जी को दिया था, कृपया मेरी बेटी को मुझे लौटा दो। वह शिवजी से प्रार्थना करती है और विशाल हो जाती है। वह आधी नागिन हो जाती है। शक्ति और प्रोफेसर वहाँ आते हैं। प्रथा के विशालकाय आधे सांप के रूप को देखकर शक्ति हैरान हो जाती है। प्रथा रास्ते में फूलों को देखती है और महसूस करती है कि यह पूजा के फूल हैं और टोकरी को पालने के पास रखा गया था। 

वह कहती है कि जो भी लड़कियों को ले जाएगा, उन्हें टोकरी में ले लिया है। शक्ति सोचती है कि अगर उसे महिला मिल गई तो पता चल जाएगा कि मैंने उसे लड़कियों को चट्टान से फेंकने के लिए कहा है। प्रथा चट्टान पर पहुंचती है और महिला को उसकी बेटियों को नीचे न फेंकने की चेतावनी देती है। महिला ने लड़कियों को नीचे फेंक दिया। प्राथ उसे मारता है और सांप बन जाता है। वह पहले प्रोफेसर की बेटी और फिर अपनी बेटी को बचाती है। वह दोनों लड़कियों को बचाने के लिए शिव जी को धन्यवाद देती हैं। इसके बाद वह महिला से भिड़ जाती है। शक्ति उसका सामना करने का नाटक करती है और उसे चट्टान से धक्का देती है। महिला चट्टान से नीचे गिर जाती है। प्रथा उसे व्यर्थ में रोकने की कोशिश करती है। वह कहते हैं कि मेरी बेटी एक आशीर्वाद है। प्रथा लड़कियों के साथ वापस आती है और जन्माष्टमी पूजा पूरी करती है। प्रोफेसर प्रथा को बताता है कि अब उसे अपनी दोनों बेटियों के साथ जाना है और सभी को धन्यवाद देना है। शक्ति प्रसन्न हो जाती है। प्रथा अपनी बेटी को प्रोफेसर को देती है। प्रोफेसर जाने के लिए मुड़ता है और देखता है कि प्रथा रो रही है। इसके बाद वह प्राथा को बुलाता है।

वह कहते हैं कि आपने एक रसम पूरी नहीं की, और बताते हैं कि यशोदा को अपनी मां से कैसे अलग किया जाए। वह कहता है कि उसने अपनी बेटी के बारे में सोचे बिना अपनी बेटी को बचा लिया है। वह प्रथा को बच्चा देता है और भारी मन से अपनी बेटी के साथ जाता है। प्रथा ने राजेश की चाची को उनकी बेटी के साथ एकजुट होने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया।

प्रथा अपनी बेटी को मंदिर ले आती है और अपनी नानी से कहती है कि उसे अपनी बेटी और पति दोनों का प्यार मिला है। वह कहती है कि वह नहीं चाहती कि उसकी बेटी नागिन बने, लेकिन चाहती है कि वह एक साधारण इंसान बने। वह कहती है कि मैं उसे यहां इसलिए लाया हूं ताकि मैं उसे पायल दिलवा सकूं, ताकि उसे आशीर्वाद मिले। वह उसे पायल पहनने की कोशिश करती है, जब तूफान आता है और दोनों बच्चे रोते हैं, एक जो प्राथ के हाथ में होता है और दूसरा प्रोफेसर जीत के साथ होता है। बच्चा रोता है। प्रोफेसर का फोन आता है कि बस दो घंटे लेट है। प्रथा अपनी नानी से बात करती है और कहती है कि उसकी बेटी शायद उसकी शक्तियों को नहीं चाहती और कहती है कि उसे आपका आशीर्वाद मिला है। वह घर आती है। 

शक्ति प्राथा के पास आती है। प्रथा उठ जाती है और शक्ति उसके हाथ से धक्का मार देती है। वह कहती है कि तुमने उसे जगाया। शक्ति ऋषभ के पास आती है और उस पर अपना गुस्सा निकालते हुए कहती है कि बच्चा लगातार रो रहा है और उसे प्रथा के पास नहीं जाने दे रहा है। वह कहता है कि तुम्हारी बेटी मेरे दिल का छेद बन गई है और मैं चाहता हूं कि ….. ऋषभ उसे चेतावनी देता है कि वह अपनी बेटी को न छुए। शक्ति कहती है कि तुम्हारी बेटी को मरना है। ऋषभ कहते हैं कि प्रथा कभी आपकी नहीं होगी, और कहते हैं कि मैं आपको 100 बार बता रहा हूं। वह कहता है कि प्रथा मेरी पत्नी है और हमने चक्कर लगाए हैं। शक्ति कहती है कि तुम सच में मेरे बड़े भाई हो और मुझे उसके पास जाने का रास्ता दिखाया। वह उसे धक्का देता है और चला जाता है।

प्रथा ने अपनी बेटी को अभी भी रोते हुए पाया। ऋषभ की बहनें बच्चे को शांत करने की कोशिश करती हैं। प्रथा चंदा से कहती है कि उसका प्यार पर्याप्त नहीं है कि वह रो रही है और प्रोफेसर के साथ अच्छा था। प्रोफेसर वहाँ लौटता है और बताता है कि अनमोल रो रहा था और उसका एक्सीडेंट हो गया था, इसलिए वापस जाने का सोचा। उनका कहना है कि वे कुछ समय में चले जाएंगे। प्राथ ने उसे कल जाने के लिए कहा। वह कहता है ठीक है। शक्ति वहां आती है और उसका फोन छीन लेती है, उससे शादी के बाद जाने के लिए कहती है। फिर वह विवाह का प्रस्ताव करता है। वह उसे अंगूठी पहनाने की कोशिश करता है। बच्चा रोता है और प्रथा उसे अपनी गोद में ले लेती है। उनका कहना है कि बच्चों को लगता है कि मेरा मूड खराब है, इसलिए वे कल शादी करेंगे। शक्ति, प्रथा से कहती है कि वह चाहता है कि वह उसके नाम पर मेहंदी लगाए? प्रथा कहती है कि मुझे इन बेटियों की मेहंदी मिली है। 

शक्ति उसे सब कुछ भूल जाने के लिए कहती है और भूल जाती है कि वह ऋषभ है। वह उसे यह सोचने के लिए कहता है कि वह उससे बहुत प्यार करता है। प्राथा कुछ शोर सुनती है और सोचती है कि कोई है। शक्ति ऋषभ के पास आती है और बताती है कि वह शादी कर रहा है, और उनका अपना बच्चा होगा। वह कहते हैं कि प्रथा और मैं एक हो जाएंगे और हमारे जीवन की एक नई शुरुआत करेंगे। वह कहता है कि आपको हमारी शादी के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है और कहता है कि मैं तुम्हें और तुम्हारी बेटी को मार डालूंगा, फिर केवल प्रथा और मुझे।

ऋषभ शक्ति से उसे आखिरी बार गले लगाने के लिए कहता है। शक्ति ने उसे गले लगा लिया। ऋषभ उसे चेतावनी देता है कि अगर वह प्रथा या उसकी बेटी को छूएगा तो उसे मार डालेगा। शक्ति उसे मारती है और कहती है कि एक बार जब प्रथा मुझसे शादी कर लेती है, तो मैं तुम्हारे दिल पर वार करूंगा और फिर प्रथा और तुम्हारी बेटी को। ऋषभ रोता है।

प्राथा शादी के लिए तैयार हो रही है। अचानक तेज हवा आती है। ऋषभ की बहन कहती है कि वह खिड़की बंद कर देगी। प्रथा अपनी उंगली को चोट पहुंचाती है और महसूस करती है कि कोई तूफान आ जाएगा। वह चंदा के साथ साझा करती है। चंदा उसे आशीर्वाद देती है और उसे ऋषभ के पास आने के लिए कहती है। बहनें उसे बताती हैं कि वह सुंदर दिख रहा है। प्रथा और शक्ति एक दूसरे के सामने आते हैं। ऋषभ उसे गले लगाना और शक्ति की जेब से चाबियां निकालना याद करता है। वह चेन खोलता है और दरवाजे पर आता है, दरवाजा खटखटाता है और किसी से दरवाजा खोलने के लिए कहता है। प्रोफेसर की बेटी दरवाजे के पास आती है और शिव जी का डमरू दिखाया जाता है। शिवजी उस पर दिव्य प्रकाश की वर्षा करते हैं। लड़की के हाथ का धागा दरवाजे से चिपक जाता है और खुल जाता है। 

ऋषभ उसकी आवाज सुनता है। लेडी केयरटेकर वहां आती है और बच्चे को वहां से ले जाती है। ऋषभ दरवाजा खोलता है। शक्ति लड़की (प्रोफेसर की बेटी) को केयरटेकर से ले जाती है और सोचती है कि वह उसे मार डालेगा। प्रोफेसर ने उसे बच्चा देने के लिए कहा। बच्चा शक्ति की आंख से टकराता है और लेंस उसकी आंखों से नीचे गिर जाता है। प्रोफेसर पूछता है कि क्या वह ठीक है। शक्ति उसकी आँखों पर हाथ रखती है और फिर उसे खोलती है। प्रथा और शक्ति चक्कर लगाने लगते हैं। एक बहन ने उसकी आंखों का रंग देखा और दूसरी बहन को बताया। राउंड के दौरान, शक्ति प्रथा की ओर मुड़ती है और वह उसकी अलग-अलग आंखों के रंग देखती है। वह पूछता है कि क्या हुआ प्रथ, राउंड के दौरान रुकना अच्छा नहीं है, अभगुण होता है। प्रथा का कहना है कि आपके लिए अशगुन हुआ है। 

वह लेंस को जमीन पर गिरा हुआ पाता है। वह पूछती है कि तुम कौन हो? वह कहता है कि मैं ऋषभ हूं। ऋषभ वहां आता है और कहता है कि वह शक्ति है। ऋषभ का हमशक्ल सामने देखकर प्राथा चौंक जाती है। वह ऋषभ से पूछती है। ऋषभ कहता है कि मैं ऋषभ हूं और वह मेरा जुड़वां भाई शक्ति है। वह कहता है कि मैंने सोचा था कि वह कई साल पहले मर चुका था, लेकिन पता चला कि वह जीवित था और घर के तहखाने में बंद था, जब मैं पानी लेने गया था। वह शक्ति का कॉलर पकड़ लेता है और कहता है कि तुमने मुझे बंद कर दिया है, लेकिन मेरी बेटी को मारने और मेरी पत्नी को आंख मारने की कोशिश करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई। शक्ति प्रोफेसर की बेटी को छीन लेती है और बताती है कि वह सभी समस्याओं की जड़ है, इसलिए वह आज उसे मार डालेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ