Ticker

6/recent/ticker-posts

ना उम्र की सीमा हो 9 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: हरिप्रसाद ने तोड़ा भरोसा; उसकी सच्चाई किसको पता चलती है ? | Na Umar Ki Seema Ho 9th September 2022 Written Update

Na Umra Ki Seema Ho 9th September 2022 Written Update In Hindi :
Na Umra Ki Seema Ho 9th September 2022 Written Update :


 Na Umar Ki Seema Ho 9th September 2022 Written Update In Hindi :

विधि की ईमानदारी की प्रशंसा करते हुए हरिप्रसाद। हरिप्रसाद कहते हैं कि मैं आपको देव के बारे में कभी कुछ नहीं कहूंगा, उन्होंने हमारे लिए बहुत कुछ किया है और हमें उनकी हर संभव मदद करनी चाहिए। अगले दिन, विधि अपनी माँ और पिताजी का अभिवादन करने जाती है। विधि की अनुमति देने के लिए बिमला ने हरिप्रसाद को धन्यवाद दिया। हरिप्रसाद कहते हैं कि ऐसा इसलिए है क्योंकि यह देव से संबंधित है। हरिप्रसाद कहते हैं कि क्या तुम कल देव से मिलने गए थे? बिमला हां कहती है और अपनी मुलाकात को याद करती है। बिमला भावुक हो जाती है और कहती है कि मुझे तुमसे कुछ कहना है, अगर मैं तुम्हें नहीं बताता तो मुझे बहुत दोषी महसूस होगा।

बिमला का कहना है कि मैं पड़ोस में पूजा के लिए जा रहा था लेकिन मैंने वास्तव में कुछ अतिरिक्त नकदी पाने के लिए एक साड़ी की दुकान में काम करना शुरू कर दिया, मुझे खेद है। हरिप्रसाद भी भावुक हो जाता है और कहता है कि मैं तुम्हें एक शर्त पर माफ कर दूंगा। क्या कहते हैं बिमला? हरिप्रसाद कहते हैं कि आपको मुझे भी माफ करना होगा, मेरी नौकरी भी चली गई और अब मैं उसी जगह काम करता हूं लेकिन एक वित्त व्यक्ति के रूप में नहीं बल्कि एक सफाई व्यक्ति के रूप में काम करता हूं। बिमला चौंक गई। हरिप्रसाद कहते हैं कि मैंने सीखा है कि कैसे अब काम कम है। बिमला भावुक हो जाती हैं।

इधर, देव और विधि प्रताप के पास आते हैं। प्रताप की पत्नी ने उन दोनों को बधाई दी। प्रताप कहते हैं आपको देव देखकर ऐसा लगा जैसे मैंने शांतनु को जीवित देखा है। उसने देव को गले लगा लिया। देव प्रताप को एक पत्र देता है और कहता है कि यह एक पत्र है जिसे पिताजी ने अपने अंतिम दिनों में आपके लिए लिखा था। प्रताप पत्र खोलता है और उसे पढ़ता है। प्रताप की पत्नी को चाय मिलती है, विधि को एक फोन आता है लेकिन वह उसे अनदेखा कर देता है और अपना फोन बंद कर देता है। प्रताप कहते हैं कि आप जानते हैं देव, मेरे और शांतनु के विचार हमेशा अलग-अलग थे लेकिन हमारे दिल हमेशा जुड़े हुए थे इसलिए हम दोस्त थे।

प्रताप का कहना है कि शांतनु की बहुत रूढ़िवादी विचार प्रक्रिया थी और जब मेरे जीवन में नीली आई तो शांतनु मेरे खिलाफ था कि वह मुझसे आधी उम्र की लड़की से शादी करे, इसलिए हमारा बड़ा झगड़ा हुआ और हमारे रास्ते अलग हो गए लेकिन कुछ महीने बाद मुझे पता चला कि शांतनु को भी किसी से शादी करनी है। आधी उम्र, सत्यवती, जब शांतनु बीमार हो गए, तो मैंने उनसे जाकर मिलने की कोशिश की लेकिन वह मुझसे परेशान रहे और मुझसे नहीं मिले। प्रताप कहते हैं, तब मुझे पता चला कि उनका निधन हो गया और यह मेरे लिए बहुत परेशान करने वाला था।

प्रताप देव से नील के लिए पत्र का अंतिम पैरा पढ़ने के लिए कहता है। देव अंतिम पैरा पढ़ता है और कहता है कि शांतनु ने कैसे लिखा - "मैं तुम्हें इतनी जल्दी स्वर्ग में नहीं आने दूंगा प्रताप, क्योंकि तुम बहुत भाग्यशाली हो कि तुम्हें नीली जैसी पत्नी मिली।" नीली भावुक और खुश हो जाती है। प्रताप कहते हैं, नीली देखो, शांतनु हमेशा सही बात जानता था लेकिन हमेशा मुझसे दूर था। वह भावुक भी हो जाता है।

नील का फोन आता है तो वह चली जाती है और फिर विधि को बुलाती है क्योंकि यह बिमला का फोन है। विधी जाती है और फोन लेती है। यह सीमा है जो कहती है कि मैं तब तक कॉल करने की कोशिश कर रहा हूं जब तक कि आपके दोस्त ने भी आप तक पहुंचने की कोशिश की। विधी कहती है क्या बात है? जल्दी बताओ। सीमा कहती है कि अब आप स्नातक हैं, बधाई हो। बिमला भी शुभकामनाएं देती हैं। विधि बहुत खुश हो जाती है और उन्हें हरिप्रसाद को न बताने के लिए कहती है क्योंकि वह खुद उसे बताना चाहती है। वे सहमत है। विधि और नीली वापस चले जाते हैं।

देव प्रताप से कहता है, मैंने पिताजी के साथ ज्यादा समय नहीं बिताया है क्योंकि मैं पढ़ाई के लिए देश से बाहर था इसलिए मुझे आपसे उनके बारे में और जानना अच्छा लगेगा। प्रताप कहते हैं कि आपका किसी भी समय स्वागत है। देव कहता है कि तुम्हें कभी घर आना चाहिए और माँ से भी मिलना चाहिए। प्रताप कहते हैं ज़रूर। देव कहते हैं कि वास्तव में माँ विधि के माता-पिता से भी मिलना चाहती हैं ताकि हम एक साथ कुछ योजना बना सकें या विधि के घर पर भी मिल सकें। विधि और नीली एक दूसरे को देखते हैं लेकिन फिर कुछ समय के लिए सहमत हो जाते हैं।

देव और विधि कार के पास होते हैं जब विधि देव को अपने स्नातक परिणाम के बारे में बताती है। देव ने बधाई दी। विधि कहती है कि यह सब आपकी वजह से है और नौकरी के कारण मुझे जो आत्मविश्वास मिला है। विधि कहती है याद रखें आपने कहा था कि अगर मैंने अपने परिणामों के लिए एक पार्टी रखी तो आप आने की कोशिश करेंगे तो इस रविवार को मैं अपने स्नातक परिणाम के लिए एक पार्टी की योजना बना रहा हूं, क्या आप आएंगे? देव कहते हैं कि मैं अपने स्तर पर पूरी कोशिश करूंगा।

 विधी उदास हो जाती है। देव फिर वादा करता है कि मैं जरूर आऊंगा। विधी बहुत खुश हो जाती है। इधर, सीमा बिमला को एक बधाई कार्ड दिखाती है जो उसने विधि के लिए बनाया था। बिमला उसकी प्रशंसा करती है और सोचती है कि हरिप्रसाद को उस पर बहुत गर्व होगा।

बाद में, विधि अपने घर के पास होती है, जब उसे पता चलता है कि उसने अभी तक हरिप्रसाद को सूचित नहीं किया है, इसलिए वह हरिप्रसाद की दुकान पर जाती है और हरिप्रसाद को फर्श की सफाई करती हुई और कर्मचारियों को उसे अच्छी तरह से साफ करने के लिए कहती है। विधि दुखी होती है और उसे देखकर रोती है। विधि सोचती है कि हरिप्रसाद कठिन समय से गुजर रहा है, लेकिन वह उसके साथ साझा नहीं करेगा क्योंकि वह उस पर निर्भर नहीं होना चाहता। विधि हरिप्रसाद के लिए बहुत चिंतित हो जाती है और घर की ओर चल देती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ