Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 5 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: लक्ष्मी के खिलाफ किसने रची साज़िश? | Bhagya Lakshmi 5th September 2022 Written Episode Update

Bhagya Lakshmi 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 5th September 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 5th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

मलिष्का का कहना है कि मुझे पता था कि ऋषि एक बड़े वकील को काम पर रखेंगे। वह कहती है कि अगर वह कर सकती थी तो वह उसे यहां से बहुत दूर ले जाती, ताकि लक्ष्मी का काला जादू उन पर काम न करे। वह कहती है कि तुम जो चाहो करो, लेकिन उसे निर्दोष साबित नहीं कर सकती। वह कहती है कि वह उसे देखने के लिए कार्यालय आई थी। कर्मचारी मलिष्का के केबिन में आता है और कहता है कि मामला महत्वपूर्ण है, लेकिन। मलिष्का उसे पैसे देती है और उससे जल्दी कहने को कहती है। वह कहता है कि आयुष ऋषि के केबिन में यह कहने के लिए चला गया कि मुकेश गायब है। मलिष्का चिंतित हो जाती है और चली जाती है। आयुष ऋषि से कहता है कि शेफ मुकेश गायब है। वकील का कहना है कि यह किसी की साजिश हो सकती है। ऋषि कहते हैं कि अगर मुकेश दोषी है, तो मैं उसे नहीं छोड़ूंगा। 

मलिष्का वहाँ आती है। ऋषि गुस्से में है और गलती से उसे मारने वाला है। ऋषि बताता है कि उसे अपराधी के बारे में पता चला। मलिष्का पूछता है कि वह कौन है? आयुष किसी को बुरा कहते हैं। ऋषि बताता है कि मुकेश लापता है। मलिष्का बताती है कि मुकेश ने उससे अनुमति ली और अपने गृहनगर चला गया। वह ऋषि से नीलम के साथ जाँच करने के लिए कहती है जैसा कि वह जानती है। आयुष कहते हैं कि हम 1 वर्ग में वापस आ गए हैं। वकील ऋषि से कहता है कि उसे अभी भी मुकेश पर शक है। वह कहते हैं कि हमें एक और साबित करने की जरूरत है। आयुष कहते हैं कि कल हमारी सुनवाई है, क्या करना है। वकील कहते हैं कि हमारे पास एक रास्ता है और ऋषि को सहमत होने के लिए कहते हैं। मलिष्का सोचती है कि वह लक्ष्मी को कैसे बाहर ला सकता है।

वीरेंद्र लक्ष्मी से कहता है कि यह उसकी गलती है, कि वह यहाँ है। वह उसकी गिरफ्तारी को नहीं रोकने के लिए खेद व्यक्त करता है और सॉरी कहता है। लक्ष्मी उसे सॉरी न कहने के लिए कहती है। वीरेंद्र उसे बप्पा पर भरोसा करने के लिए कहता है और कहता है कि आप जल्द ही घर लौट आएंगे। लक्ष्मी कहती हैं मुझे बप्पा, ऋषि पर भरोसा है और तुम मेरे साथ हो। वह पूछती है कि घर पर सब कैसे हैं, दादी और मम्मी जी। वीरेंद्र नीलम के आदेश को याद करते हैं। वह कहता है कि हर कोई आपका इंतजार कर रहा है। लक्ष्मी कहती है कि मम्मी जी परेशान हो सकती हैं। वह उसे सभी को यह बताने के लिए कहती है कि वह कल घर आएगी। वह उससे पूछती है, क्या वह ड्राइवर के साथ आया था और उसे समय पर टैबलेट लेने के लिए कहता था। वीरेंद्र कहते हैं कि मैं अपना ख्याल रख रहा हूं और वहां से चला जाता हूं।

वकील ने ऋषि को बताया कि अस्पताल में दो मरीजों की हालत गंभीर है. वह कहते हैं कि लक्ष्मी को बचाने का एक तरीका है, और कहते हैं कि हमें दोष किसी और पर डालना है। मलिष्का कहती हैं कि अगर किसी को इस बारे में पता चल जाता है तो लक्ष्मी के लिए मुश्किल हो सकती है। उनका कहना है कि यह गलत और अपराध है। वकील ऋषि से पूछता है कि क्या वह अदालत में बताएगा कि शेफ ने गलती की है और जब तक मुकेश वापस नहीं आएगा, हम कुछ सोचेंगे। उनका कहना है कि यह सिर्फ समय खरीदने के लिए है। ऋषि ने उसे आगे बढ़ने के लिए कहा। वह पीएस के पास आता है और इंस्पेक्टर को मिठाई देता है। इंस्पेक्टर पूछता है कि क्या तुम मुझे रिश्वत दे रहे हो? ऋषि कहते हैं नहीं, कल लक्ष्मी कल जेल से छूट जाएगी, और मैं यहाँ नहीं आऊँगा। इंस्पेक्टर मिठाई लेता है। ऋषि दूसरों को मिठाई देते हैं। 

कांस्टेबल आलिया कहती है कि पहले उसे जेल से बाहर आने दो। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी निर्दोष है। वह इंस्पेक्टर से अनुरोध करता है कि उसे लक्ष्मी से मिलने दें। इंस्पेक्टर उसे अनुमति देता है और उसे अंदर घर न बनाने के लिए कहता है। ऋषि उसे धन्यवाद देता है, और कहता है कि उसे उससे मिलने के लिए यहां आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह हमेशा उसके साथ है। वह कहता है कि वह मेरे मन और विचारों में है, जब मैं अपनी आंखें बंद करता हूं, तो मैं उसे देखता हूं। वह कहता है कि मैं उससे मिलने आया था, ताकि वह मुझे देखकर खुश हो जाए। वह कहता है कि जब वह मुस्कुराती है, तो उसकी मुस्कान अनमोल होती है। उनका कहना है कि वह तब बहुत खूबसूरत दिखती हैं। आलिया कहती है कि वह लक्ष्मी से दूर नहीं रह सकती। ऋषि वापस आता है और लक्ष्मी के लिए मिठाई का डिब्बा लेता है, कहता है कि मैं तुम्हारे लिए दूसरा भेजूंगा। वह लॉक अप के बाहर लक्ष्मी से मिलने आता है और हाय कहता है। लक्ष्मी कहती है कि अगर वह वास्तव में आता है तो वह उसे नमस्ते कहेगी। लॉक अप में महिलाएं हंसती हैं।

लक्ष्मी पूछती है कि क्या तुम सच में आए हो, तुम फिर क्यों आए हो। वह कहती है कि मुझे लगा कि तुम कल आओगे। ऋषि कहते हैं ठीक है, मैं कल आऊंगा। लक्ष्मी उसे रोकती है। वह उसे मिठाई दिखाता है और महिलाओं से भी मिठाई खाने को कहता है। वह लक्ष्मी से अपना मुंह खोलने और मिठाई खाने के लिए कहता है। वह कहता है कि कल तुम जेल से छूट जाओगे। लक्ष्मी पूछती है कि क्या अस्पताल में सब ठीक हैं। ऋषि सोचता है कि दो मरीज गंभीर हैं, और सोचता है कि अगर मैं उसे बता दूं, तो वह चिंतित हो जाएगी। लक्ष्मी भगवान को धन्यवाद देती है और ऋषि से कहती है कि आज बाउ जी उससे मिलने आए थे, और वह वास्तव में खुश हो गई। 

ऋषि पूछते हैं कि क्या आपको मुझसे मिलकर खुशी नहीं हुई? लक्ष्मी कहती है नहीं। ऋषि कहते हैं ठीक है, मैं तुमसे मिलने नहीं आऊंगा। लक्ष्मी कहती हैं ठीक है, मुझसे मिलने मत आना। ऋषि परेशान हो जाता है और जाने वाला होता है। लक्ष्मी उसे रोकती है और कहती है कि मैं तुमसे नहीं आने के लिए कह रही हूं, क्योंकि मैं कल तुम्हारे साथ रहूंगा। ऋषि ने उसे मिठाई लेने के लिए कहा। वह उसे मिठाई भी खिलाती है। वह उसे खाने के लिए कहता है।

मलिष्का सोचती है कि अगर लक्ष्मी बच गई तो मैं ऋषि को खो दूंगी। वह कहती है कि मेरी योजना फिर से विफल हो जाएगी। अभय वहाँ आता है। मलिष्का उसे गले लगाती है और कहती है कि मैं अपनी किस्मत खुद लिख रहा हूं, लेकिन मुझे हर मोड़ पर हार क्यों मिली। वह कहता है कि आप एक फाइटर हैं और हमेशा जीतते हैं। मलिष्का अभय को बताती है कि वकील और ऋषि ने लक्ष्मी की रिहाई की व्यवस्था की है। उनका कहना है कि हम कोई ऐसा रास्ता भी खोज लेंगे जिससे आपको बिना किसी रुकावट के मंजिल मिल जाए। वह पूछती है कि क्या आपकी कोई योजना है। वह कहता है कि मुझे सोचने दो और उसके साथ अपनी तत्काल योजना साझा करें। वह कहते हैं कि इस बार आप जीतेंगे और पूछते हैं कि योजना कैसी है? किरण वहां आती है और ताली बजाती है। वह कहती है शानदार अभय। मलिष्का कहती है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ और धन्यवाद कहता हूँ। किरण कहती है कि आप पहली बार अपनी बेटी के लिए कुछ कर रहे हैं। अभय कहते हैं कि आप पहली बार देख रहे हैं। किरण कहती हैं कि हम अपनी बेटी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मलिष्का ने उसे गले लगा लिया। अभय कहता है कि मैं सब कुछ ठीक कर दूंगा।

लक्ष्मी भगवान से प्रार्थना करती है और उससे अपने परिवार के सम्मान और प्रतिष्ठा को बर्बाद नहीं होने देने के लिए कहती है। दादी भगवान की आरती करती हैं और प्रार्थना करती हैं कि लक्ष्मी को कुछ न हो। वह प्रार्थना करती है कि ऋषि और लक्ष्मी की जोड़ी कभी न टूटे। ऋषि वहां आते हैं और दादी को प्रार्थना करते हुए देखते हैं। वह जाने वाला है, फिर वापस आता है। वह प्रार्थना करता है कि उसे उम्मीद नहीं थी कि ऐसा होगा, और उससे लक्ष्मी को उसके गलत कार्यों के लिए दंडित न करने के लिए कहता है। वह प्रार्थना करता है कि कृपया लक्ष्मी को बचाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ