Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 3 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: लक्ष्मी क्यों हुई भावुक? | Bhagya Lakshmi 3rd September 2022 Written Episode Update

Bhagya Lakshmi 3rd September 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 3rd September 2022 Written Episode Update


Bhagya Lakshmi 3rd September 2022 Written Episode Update in Hindi:

वीरेंद्र दादी से कहता है कि वह उसके बारे में नहीं सोच रहा है, बल्कि लक्ष्मी के बारे में सोच रहा है। वह कहते हैं कि मैंने कुछ समय के लिए अपनी आंखें बंद कर ली थीं और उसे अशुभ माना था। उनका कहना है कि लक्ष्मी वास्तविक रूप में लक्ष्मी हैं, वह घर की आत्मा हैं और हमारे लिए अपनी जान दे सकती हैं। उनका कहना है कि पता नहीं नीलम यह क्यों नहीं समझती। दादी कहती हैं कि मैं उन्हें पहले दिन से समझ रही हूं क्योंकि मैं बहू थी और अब सास। वह कहती हैं कि जब सब मुझसे बुरी तरह बात करते हैं तो मैं चुप रहती थी। वह कहती है कि लक्ष्मी चुप रहती थी और उसकी खामोशी मेरे दिल में जगह बना लेती थी। वह कहती है कि अगर नीलम वही रहती है, तो ऋषि और लक्ष्मी को परेशानी होगी। 

वीरेंद्र कहते हैं, बहुत जल्द, वह लक्ष्मी पर विश्वास करेगी। वह कहता है कि मैं नीलम के कारण लक्ष्मी को चोट नहीं पहुँचा सकता, और कहता है कि वह उसे बार-बार समझाएगा। वह कहता है कि वह कल लक्ष्मी से मिलने जा रहा है। दादी कहती है कि अगर नीलम को पता चल गया। वीरेंद्र का कहना है कि मैं अपनी बेटी के लिए माफी मांगूंगा। आयुष और शालू घर आते हैं। वह उसके पास से चलता है और सोफे पर बैठ जाता है। शालू को शर्म आती है। बानी सोचती है कि उसके साथ क्या हुआ। वह शालू से पूछती है कि वह क्यों भागी और दुर्घटना के बारे में बताया, क्यों? शालू का कहना है कि मैंने गलत समझा। वह बताती है कि वह दी से मिल चुकी है और वह जल्द ही बाहर हो जाएगी। रानो पूछता है कि वे क्यों खड़े होकर खोज रहे हैं? 

वह शालू, बानी और आयुष को यह कहते हुए ताना मारती है कि पड़ोसी बता रहे थे कि लक्ष्मी ने भोजन में जहर मिलाया है, और कहते हैं कि उन्होंने उससे सावधान रहने के लिए कहा। आयुष का कहना है कि लक्ष्मी भाभी निर्दोष है और उसे पड़ोसियों को बताने के लिए कहती है। रानो कहते हैं ठीक है, मैं लोगों को थप्पड़ मारूंगा, लक्ष्मी के नाम को बर्बाद करने वाली दुनिया का क्या। आयुष कहता है कि वह सभी का मुंह बंद कर देगा और उसे पहले अपना मुंह बंद करने के लिए कहता है। फिर वह शालू और बानी को भी अपना मुंह बंद करने के लिए कहता है। रानो का कहना है कि आपने मुझे अपना मुंह बंद करने के लिए कहा है। आयुष कहते हैं कि जब मैं अपनी मां के खिलाफ जा सकता हूं, तो आप कौन हैं चाची। 

वह उसे सिर्फ मुंह बंद करने के लिए कहता है। रानो का फोन आता है। वह सोचती है कि यह बलविंदर का फोन है और आयुष को चेतावनी देकर अंदर चली जाती है। आयुष रानो को जवाब देने के लिए शालू और बानी से सॉरी कहता है। शालू और बानी उसे अच्छे से जवाब देने के लिए कहते हैं। आयुष बानी से कहता है कि वह चला जाएगा। 'फिर वह शालू को अलविदा कहता है। शालू पीछे हट जाता है। बानी सोचती है कि शालू को क्या हुआ।

लक्ष्मी ने महिला को लॉक अप में रोते हुए देखा। वह पूछती है कि क्या हुआ? महिला का कहना है कि उसका पति पहली बार उससे मिलने आया था, और कहती है कि वह महीनों से यहां है। वह कहती है कि मेरे पति को एक और महिला ने फंसा लिया है, बस मैं यहां आई हूं। दूसरी महिला का कहना है कि पुरुष को फंसाने के लिए दूसरी महिला ऐसा करती है। लक्ष्मी सोचती है कि वह ऋषि को मलिष्का से बचाती थी और सोचती है कि क्या उसने मुझे अपने रास्ते से दूर करने के लिए ऐसा किया। रानो सोचता है कि बलविंदर ने मुझे अब तक फोन नहीं किया, सोचता है कि मैं उसे अपने पैसे से नहीं जाने दूंगा। वह उसके घर जाने की सोचती है, फिर सोचती है कि वह छोटी-छोटी बातों के लिए चाकू निकालता है और सोचता है कि वह कल देख लेगी।

ऋषि और आयुष वकील श्री बसु से मिलते हैं और उन्हें धन्यवाद देते हैं। श्री बसु पूछते हैं कि क्या हुआ? आयुष सब कुछ बताता है। वकील पूछता है कि क्या कोई अज्ञात रसोई में आया था। आयुष कहते हैं कि मुझे ऐसा नहीं लगता। उनका कहना है कि लक्ष्मी भाभी, रसोइये और मलिष्का थीं। श्री बसु पूछते हैं कि मलिष्का कौन है? ऋषि कहते हैं कि वह दोस्त है। आयुष कहते हैं पारिवारिक मित्र। श्री बसु कहते हैं कि वह रसोइयों से मिलना चाहते हैं। आयुष कहते हैं कि मैं उनके साथ आपकी बैठक की व्यवस्था करूंगा।

लक्ष्मी बैठक कक्ष में आती है और सोचती है कि मुझसे मिलने कौन आया है? वह वीरेंद्र को खड़ा देखती है और भावुक हो जाती है। वह उसे बाउ जी बुलाती है, उसकी आँखें नम हो जाती हैं और उसे गले लगा लेती है। वह पूछती है कि तुम यहाँ क्यों आए? वीरेंद्र कहता है जैसे तुम यहाँ हो, कहते हैं कि वह यहाँ नहीं है, लेकिन उसका दिल उसके साथ है, अपनी बेटी के साथ और पूछता है कि वह कैसी है? लक्ष्मी रोती है और उसे गले लगा लेती है। वीरेंद्र पूछते हैं कि क्या तुम मुझे रुलाओगे? लक्ष्मी कहती है नहीं। वीरेंद्र कहते हैं कि तुम मजबूत हो। लक्ष्मी कहती है कि उसे देखकर ताकत मिली, लेकिन वह क्यों आया? उनका कहना है कि ऐसा लगता है जैसे आत्मा घर से चली गई हो। लक्ष्मी कहती हैं कि जब वह साइकिल से गिरती थीं तो बाउ जी भी ऐसा कहते थे। 

वीरेंद्र कहते हैं कि जब आप गिरते हैं, तो आप पकड़ लेते हैं ... वह कहते हैं कि उन्होंने आपकी हिम्मत नहीं देखी। वह कहता है कि वह उसे दर्द में नहीं देख सकता। लक्ष्मी कहती है कि वह किसी भी दर्द को सहन कर सकती है, जैसे कोई उसके साथ है। वीरेंद्र उदास हो जाता है। वह उसे दुखी न होने के लिए कहती है। वह कहती है कि ऋषि मुझसे मिलने आए थे और कहा था कि वह मुझे इतनी जल्दी यहां से निकाल देंगे। वह कहता है इसलिए मैंने तुम्हें बाघ कहा, और कहता है कि तुम यहाँ बंद हो और मुझे ताकत दे रहे हो। लक्ष्मी ने उसे गले लगा लिया। वह कहती है कि तुम रो रहे हो। वह कहता है तुम भी। वे मुस्कुराते हैं।

वकील शेफ से बात करता है। बावर्ची बताता है कि बाद में वे रसोई से बाहर आए, और नहीं जानते कि अंदर कौन गया। वकील पूछता है कि क्या खाने में कुछ मिला हुआ था जिससे ज़हरीली प्रतिक्रिया हुई शेफ बताता है कि लक्ष्मी भाभी द्वारा उचित माप के बाद सब कुछ अच्छी तरह से बनाया गया था। वकील कहते हैं लक्ष्मी भाभी। शेफ का कहना है कि वह ऋषि सर की पत्नी है और हमें उसे भाभी बुलाने के लिए कहा। उनका कहना है कि खाना भी बहुत स्वादिष्ट था, और हमने ऐसा खाना पहले कभी नहीं बनाया था। ऋषि पूछते हैं कि आप सभी ने खाना चखा था, फिर आपकी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई? 

तुम ठीक थे। बावर्ची हाँ कहते हैं। ऋषि कहते हैं कि तुम जा सकते हो। वह श्री बसु से कहते हैं कि जो कुछ भी हुआ वह उनके बाहर जाने के बाद हुआ। वह कहते हैं कि कुछ हमारी आंखों के सामने नहीं है, हमें इसका पता लगाने की जरूरत है। आयुष किसी से बात करता है और उसे पता चलता है कि शेफ मुकेश गायब है। वह एक कर्मचारी से टकरा गया। कर्मचारी ने उसकी बात सुनी और सोचता है कि मलिष्का को एक बड़ी टिप लेने के लिए कहें।

श्री बसु कहते हैं कि अगर किसी ने जानबूझकर ऐसा किया है। उनका कहना है कि उन्हें अन्य शेफ से भी बात करने की जरूरत है। आयुष वहाँ दौड़ता हुआ आता है और कहता है कि आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सुनवाई के दिन लक्ष्मी बाहर रहे। वह कहता है कि कुछ गड़बड़ है। ऋषि ने पूछा क्या?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ