Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 29 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: मलिष्का को ऋषि से क्या मिली जानकारी? | Bhagya Lakshmi 29th September 2022 Written Episode Update

Bhagya Lakshmi 29th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 29th September 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 29th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

ऋषि लक्ष्मी को गले लगाते हैं, जैसे वह उसे जेल में देखता है। वह उसे कहने के लिए कहता है। लक्ष्म पूछता है क्या? ऋषि वही कहते हैं जो आम पत्नियां कहती हैं कि उनके पति दुबले हो गए हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि मुझे यह कहने का अधिकार नहीं है, क्योंकि तुम यहाँ मेरी वजह से हो। वह कहती है हाँ, तुम बहुत दुबले हो गए हो। ऋषि कहते हैं कि उन्हें घर का खाना खाने की आदत है, और जेल का खाना नहीं खा सकते। लक्ष्मी पूछती हैं कि आपने अपने ऊपर दोष क्यों लिया, अगर आप घर पर होते तो घर का खाना खा लेते। ऋषि कहते हैं कि जब आप जेल में थे तो मैं खाना नहीं खा सकता था। वह कहता है कि वह उसे मुसीबत में नहीं देख सकता और इसलिए उसे जेल में नहीं देख सकता। लक्ष्मी पूछती है कि क्या मुझे तुम्हारी परवाह नहीं है, और उसे जेल में रहने के लिए कहती है, भूखी रहो और कहती है कि वह उससे मिलने नहीं आएगी, और उसके लिए खाना नहीं लाएगी। ऋषि पूछता है कि उसे गुस्सा क्यों आ रहा है? 

लक्ष्मी पूछती है कि इसे किसने शुरू किया है? ऋषि कहते हैं कि पति को तुम जैसी पत्नी के कारण माफी मांगनी है। वह सॉरी कहता है। वह कहती है मुझे भी खेद है। ऋषि कहते हैं कि आप अलग हैं और कहते हैं कि माँ ने पिताजी को कभी सॉरी नहीं कहा। लक्ष्मी कहती है मैं मम्मी जी को बता दूंगी। ऋषि का कहना है कि वह उसे मुस्कुराने के लिए मजाक कर रहा था। नीलम मुस्कुराई। ऋषि भी मुस्कुराते हैं। गाना फिर बजता है। लक्ष्मी उसे बताती है कि वह उसका सारा पसंदीदा खाना घर से लाई है, और टिफिन दिखाती है। वह ऋषि के मुंह में खाना खिलाती है। ऋषि उसे खाना खिलाते हैं और उसे अपने हाथ से खिलाने के लिए कहते हैं। लक्ष्मी कहती है कि मैंने इसे बनाया है। ऋषि कहते हैं कि इसमें नमक नहीं है। फिर वह कहता है कि वह मजाक कर रहा है। वे खाना खाते हैं। ऋषि उसे जल्दी खाने के लिए कहता है, और कहता है कि वह चाहता है कि वह समय पर भोजन करे अन्यथा वह उससे 6 महीने तक बात नहीं करेगा। वह कहता है कि मुझे यहां से निकालो। 

लक्ष्मी उससे मुकेश के बारे में पूछती है। ऋषि कहते हैं कि वह भरोसेमंद हैं, लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि अगर वह किसी से पैसे लेने के लिए लालची या असहाय हो जाता है। लक्ष्मी कहती है कि वह उससे मिल जाएगी। ऋषि कहते हैं कि उन्होंने खाना खा लिया और उसे गुलाब जामुन खाने के लिए कहा। वह उसे गुलाब जामुन खिलाती है और उसे अपने पल्लू से अपना हाथ पोंछने के लिए कहती है। वह पूछता है कि यह कौन करता है? लक्ष्मी कहती है मेरे बाऊ जी। ऋषि पूछता है कि क्या वह तुम्हारी माँ से इतना प्यार करता था। वह उसके पल्लू से हाथ-मुंह पोंछता है। उन्होंने मामले के बारे में पूछा। लक्ष्मी कहती है कि वह मुकेश से मिलेगी। लेडी कांस्टेबल आती है और लक्ष्मी को बाहर आने के लिए कहती है। ऋषि उसे अपना ख्याल रखने के लिए कहता है। लक्ष्मी जाती है। ऋषि उसे देखता है, और सोचता है कि वह अभी गई है और मुझे उसकी याद आ रही है।

वीरेंद्र ने मयंक से बात की। आयुष वहाँ आता है। वीरेंद्र का कहना है कि लीगल नोटिस आया था। आयुष कहते हैं कि हमारे नियमित ग्राहकों ने अपने सभी सौदे और अनुबंध रद्द कर दिए हैं। मयंक उसे बताता है कि खाद्य विभाग ने हमें नोटिस भेजा है। ऋषि के इस बयान के कारण आयुष कहते हैं। वीरेंद्र का कहना है कि वे सब कुछ सुलझा लेंगे। मयंक कहते हैं ऐसा कहने के लिए सॉरी, अगर ऋषि सर ने यह बयान नहीं दिया होता तो ऐसा नहीं होता। वीरेंद्र कहते हैं कि उन्होंने जो कुछ भी किया वह लक्ष्मी को बचाने के लिए किया। आयुष कहते हैं कि उन्होंने सही किया।

मलिष्का ऋषि से मिलने आती है और सोचती है कि वह उससे मिलने क्यों नहीं आया। वह सोचती है कि वह लक्ष्मी की हत्या कर देगी। ऋषि वहाँ आ जाता है। मलिष्का उसे गले लगाती है और कहती है कि मैंने तुम्हें बहुत याद किया। वह पूछती है कि आपने लक्ष्मी को बचाने के लिए खुद को दोष क्यों दिया। वह कहती है कि हम उसे मुक्त कर देते। ऋषि पूछता है कि वह यहाँ क्यों रहेगी? मलिष्का कहती है कि आप ऋषि ओबेरॉय हैं और पूछती हैं कि क्या आप जेल में अच्छे दिख रहे हैं और किसके लिए? श्रीमती लक्ष्मी ओबेरॉय के लिए ऋषि कहते हैं। मलिष्का का कहना है कि यह एक आत्महत्या है। ऋषि कहते हैं कि यह मेरे दृष्टिकोण से नहीं है, मैं लक्ष्मी को प्रताड़ित नहीं देख सकता। मलिष्का पूछती है कि क्या आप मुझे प्रताड़ित नहीं देख सकते। वह कहती है कि मैं तुम्हारी मलिष्का हूं, जो तुमसे सच्चा प्यार करती है और तुम्हें आतंकवादियों से बचाती है, मैंने अपनी जान की परवाह नहीं की, अपनी जान जोखिम में डाली और तुम्हारे हाथों को मुक्त कर दिया। 

वह कहती है कि आपने लक्ष्मी को महान समझा क्योंकि उसने आपको अपने कंधों पर लिया था। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी ने जो कुछ भी किया है .. मलिष्का कहती है कि मैंने ऐसा किया होता, या आयुष ने किया होता और कहता है कि लक्ष्मी ने बहुत अच्छा काम नहीं किया। आज हर कोई और आप उसके पक्ष में हैं। ऋषि पूछते हैं कि क्या आप लक्ष्मी के बारे में बदतमीजी करने आए हैं या मुझसे मिलने आए हैं। मलिष्का का कहना है कि मैं अपने प्यार से मिलने आया था और उसे व्यंग्यात्मक नहीं होने के लिए कहता था। वह कहती हैं कि वह किसके साथ अपने दुख बांट सकती हैं। वह कहती है कि वह उसके लिए सबसे अच्छा वकील रखेगी। ऋषि कहते हैं कि पिताजी और आयुष संभाल लेंगे। मलिष्का ने उसे लक्ष्मी का नाम भी लेने के लिए कहा। वह कहती है कि मैं तुम्हारे लिए यह करना चाहती हूं, और पूछती हूं कि क्या मैं तुम्हारे लिए अपनी जान दे दूंगी। वह दीवार पर अपना सिर मारती है। ऋषि उसे रोकने की कोशिश करता है और कहता है कि क्या तुम पागल हो गए हो? 

मलिष्का पूछती है कि तुम क्यों नहीं समझते। ऋषि कहते हैं कि यह पीएस है, कोई नाटक मत करो। वह कहती है कि तुमने लक्ष्मी का दोष अपने ऊपर ले लिया, इसलिए मैं तुम्हारा दोष मुझ पर लूंगा। वह कहती है कि अगर मैं तुम्हें बचाऊं तो मैं खुद को भाग्यशाली समझूंगी। ऋषि कहते हैं कि इसकी जरूरत नहीं है और बताता है कि लक्ष्मी उसे बचाएगी। मलिष्का कहती है कि कैसे और उसे बताने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी ने कहा कि अगर वे मुकेश से बात करेंगे, तो कुछ जानकारी मिल जाएगी। वह कहती है कि लक्ष्मी उससे मिलने गई थी और कहती है कि मैं जल्द ही बाहर आ जाऊंगी। मलिष्का अलविदा कहती है। वह अंदर जाता है। मलिष्का को लगता है कि वह ऐसा नहीं होने दे सकती।

बलविंदर एक हस्तरेखाविद् को अपना हाथ दिखाता है। हस्तरेखा शास्त्री बताता है कि अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आपको कुछ मिलेगा, लेकिन आपकी जान को खतरा है। बलविंदर का कहना है कि जेल के पीछे खतरा है। हस्तरेखा शास्त्री कहता है कि आपके पीछे खतरा है। मलिष्का सोचती है कि उसे खुद को बचाना है फिर उसे ऋषि मिल जाएगा। बलविंदर मलिष्का की तेज रफ्तार कार देखता है और पामिस्ट से पूछता है कि क्या वह परेशानी है। मलिष्का तेज ड्राइव करती है। बलविंदर और पामिस्ट भाग जाते हैं।

एक गुंडा जेल में आता है और ऋषि को यह कहते हुए पीटना शुरू कर देता है कि उसका भाई आपकी वजह से अस्पताल में है। ऋषि कहते हैं कि मैं तुम्हारे भाई को नहीं जानता। वह पलटवार करता है। बलविंदर बच जाता है, कार दूसरी कार से टकराती है। हस्तरेखा शास्त्री पैसे मांगता है। बलविंदर उसे पैसे देता है। मलिष्का नीचे उतर जाती है और दूसरे कार मालिक को डांटती है। वह महिला से नुकसान के लिए पैसे देने के लिए कहती है। महिला उससे बहस भी करती है। बलविंदर उसे बचाने की सोचता है। ऋषि गुंडे से कहता है कि उसने कुछ नहीं किया। गुंडा बताता है कि उसने 4 हत्याएं की हैं और आज उसे मार डालेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ