Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 21 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या लक्ष्मी जेल से बचेगी? | Bhagya Lakshmi 21st September 2022 Written Episode Update

Bhagya Lakshmi 21st September 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 21st September 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 21st September 2022 Written Episode Update in Hindi:

रिपोर्टर बताता है कि हर कोई अपने परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहा है, क्योंकि पुलिस और कमांडो अंदर गए। वह कहती है कि हम बस प्रार्थना कर सकते हैं कि अंदर फंसे सभी लोग सुरक्षित बाहर आ जाएं। दादी कहती हैं कि किसी को कुछ नहीं होगा। पुलिस आतंकियों को बैठाती है। दादी बताती हैं कि किसी को कुछ नहीं होगा, और भगवान हमारी प्रार्थना सुनेंगे, सभी अपने परिवारों तक पहुंचेंगे। उदय अपना मोबाइल वापस ले लेता है जिसे उसने रिकॉर्ड करने के लिए छुपाया था, और वह उसे ढूंढ लेता है। वह सोचता है कि पता नहीं कितना रिकॉर्ड किया गया है। पुलिस और कमांडो आतंकियों को बाहर निकालते हैं। लक्ष्मी और ऋषि परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के साथ दरबार से बाहर आते हैं। दादी और देविका बप्पा को धन्यवाद देती हैं। वह कहती है कि मेरा परिवार बच गया है, मेरे बच्चे ... वह दौड़ती है और ऋषि के पास जाती है और उसे गले लगाती है। फिर वह लक्ष्मी को गले लगा लेती है। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी आहत है। 

लक्ष्मी कहती हैं कि वह ठीक हैं, क्योंकि उनका आशीर्वाद उनके साथ था। दादी ने आयुष, शालू, बानी, रानो को गले लगाया। किरण का कहना है कि ऐसा लगता है कि हम उनके लिए कुछ भी नहीं हैं। अभय का कहना है कि मलिष्का अभी उनका परिवार नहीं है। मलिष्का का कहना है कि मुझे लगा कि लक्ष्मी का अध्याय आज खत्म हो गया है, या तो मोहनीश उसे गोली मार देगा या उसे कारावास मिलेगा। दादी ने वीरेंद्र को गले लगाया। ऋषि लक्ष्मी से कहते हैं कि उन्हें भी उन्हें सुरक्षित देखकर खुशी हुई। वह कहता है कि जब मोहनीश ने उस पर बंदूक तान दी थी, तो वह शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता था कि उसने कैसा महसूस किया और उसे खोने के बारे में सोच भी नहीं सकता। लक्ष्मी कहती हैं कि आपको कहने की जरूरत नहीं है, आपकी आंखें सब बोल रही हैं। वह कहती है तुम्हारी आंखें भी। वह उसके आंसू पोछता है। दादी उन्हें गले लगाती हैं और हमेशा साथ रहने का आशीर्वाद देती हैं। बलविंदर सोचता है कि उसने मौत को पास से देखा है, और सोचता है कि आज भी लक्ष्मी ने ऋषि को बचाया है। वह सोचता है कि अगर वह मेरे जीवन में लिखी जाती तो मेरी रक्षा करती। वह वहां से जाने की सोचता है।

एसीपी आतंकवादियों से लड़ने और सभी को बचाने के लिए आंखों पर पट्टी बांधने के लिए ओबेरॉय की सराहना करती है। वीरेंद्र कहते हैं कि यह हर नागरिक का कर्तव्य है, बताते हैं कि वे डरे हुए थे लेकिन। आयुष कहते हैं कि लक्ष्मी और ऋषि उनकी प्रेरणा हैं। अहाना का कहना है कि उन्होंने किसी भी समय ताकत नहीं खोई और एक-दूसरे के लिए डरे हुए थे, लेकिन खुद के लिए नहीं। वीरेंद्र का कहना है कि उन्हें उन पर गर्व है। मलिष्का का कहना है कि उन्होंने सभी को प्रेरित किया है और उन्हें आतंकवादियों से लड़ने के लिए कहा है। वह खुद की तारीफ करती है। आयुष कहते हैं कि आतंकवादियों की आंखों पर पट्टी बांधना उनका विचार था। इसके बाद उन्होंने पुलिस की तारीफ की। रिपोर्टर का कहना है कि आतंकियों की आंखों पर पट्टी बांधना आसान नहीं है. आयुष बताता है कि वे ओबेरॉय हैं और कहते हैं कि मलिष्का ओबेरॉय नहीं है। वह कहते हैं कि लक्ष्मी ओबेरॉय हैं, मेरी भाभी हैं, और उनकी ताकत, साहस और शक्ति का घर है।

रिपोर्टर लक्ष्मी से पूछती है कि वह क्या कहना चाहती है। लक्ष्मी कहती हैं कि वे सभी मुझसे प्यार करते हैं और उनका प्यार मेरी ताकत है और ऋषि मेरी हिम्मत हैं। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी ने यह प्यार अर्जित किया है और वह उनके लिए अपनी जान दे सकती है। उनका कहना है कि लोग उन्हें प्यार करने से खुद को नहीं रोक सकते।उदय रिकॉर्डिंग की जांच करता है जिसमें लक्ष्मी और ऋषि मोहनीश को उसे मारने और दूसरे को छोड़ने के लिए कहते हैं। उदय कहते हैं कि हमारे पास एक बड़ी खबर है और कहते हैं कि उन्हें समझ नहीं आया कि लक्ष्मी जिस पर कई लोगों को जहर देने का आरोप है, वह लोगों को आतंकवादियों से क्यों बचाएगी।

रिपोर्टर जज से मोहनीश के इरादों के बारे में पूछता है। जज का कहना है कि मोहनीश अपने दोस्तों को छुड़ाना चाहता था और मुझे भी मारना चाहता था। उसने मुझे लगभग मार डाला, लेकिन ऋषि ने मुझे और लक्ष्मी को भी बचा लिया। रिपोर्टर का कहना है कि ओबेरॉय ने लोगों को बचाया। न्यायाधीश का कहना है कि वह किसी भी अन्याय को न होने देने के लिए ओबेरॉय को धन्यवाद देना चाहते हैं। दादी ने लक्ष्मी को घर आने के लिए कहा। इंस्पेक्टर वहां आता है और कहता है लक्ष्मी तुम्हें हमारे साथ जेल आना होगा। आयुष का कहना है कि उसने आज कई लोगों को बचाया है। इंस्पेक्टर का कहना है कि कोर्ट फैसला करेगा। वीरेंद्र पूछते हैं कि क्या हम आज उसे घर ले जा सकते हैं। जज का कहना है कि कानूनी तौर पर नहीं, अगली तारीख को सुनवाई होगी, तब तक उसे जेल में रहना होगा। मलिष्का को लगता है कि मेरी किस्मत जीत गई है, और सोचती है कि ऋषि उसका हो जाएगा। 

ऋषि लक्ष्मी से किए गए अपने वादे को याद करते हैं और न्यायाधीश से आज ही सुनवाई करने को कहते हैं। वह कहते हैं कि आज अदालत में कोई अन्याय नहीं हुआ, इसलिए लक्ष्मी के साथ अन्याय नहीं होगा, और पूछता है कि वह कब तक जेल में रहेगी। जज कहते हैं तुम सही हो, लक्ष्मी की सुनवाई आज ही होगी। आयुष ऋषि से पूछता है, वह ऐसा क्यों कर रहा है? ऋषि कहते हैं कि मैंने लक्ष्मी से वादा किया है कि वह आज घर जाएगी। आयुष उसे गले लगाते हैं और कहते हैं कि अगर मैं किसी से प्यार करता हूं, तो तुम्हारी तरह प्यार करूंगा। वह उसे मुस्कुराने के लिए कहता है। ऋषि कहते हैं कि मैं मुस्कुराऊंगा, जब लक्ष्मी घर जाएगी।

नेहा और रानो घर आते हैं। रानो विचारों में खोया हुआ है। नेहा कहती है माँ। रानो कहता है कि मैं अपने घर में हूं, और कहता हूं कि मैं जीवित हूं। नेहा का कहना है कि यह जिंदा है। रानो भी यही कहता है। वह कहती है कि आप यह नहीं सोच सकते कि मैं मर रही थी या वहां बचाई जा रही थी। वह कहती है कि उसने असली में बड़ी बंदूकें देखीं। नेहा पूछती हैं कि क्या लक्ष्मी ने वहां बहादुरी दिखाई और पूछती है कि क्या आप लोगों ने आतंकवादियों की आंखों पर पट्टी बांधी है। रानो हाँ कहती है, और कहती है कि वह यह सब भूलना चाहती है। वह कहती है कि मैंने मौत को हरा दिया और मैं जीवित (जीवित) हूं। नेहा को लगता है कि वह उसकी मां है। वह टीवी बंद कर देती है। उदय बताता है कि वह वहां से डरकर भागा, लेकिन सब कुछ रिकॉर्ड करने के लिए अपना फोन रख लिया। वह कहता है कि मैं तुम्हें खबर दूंगा कि हमने कैसे मौत को देखा और उसे हरा दिया। वह टीवी पर लक्ष्मी को ऋषि की रक्षा करते हुए देखती है।

करिश्मा कहती हैं कि ऋषि ऐसा करने के लिए क्यों उत्सुक थे। नीलम कहती हैं कि केस खत्म होने दो, लक्ष्मी को सजा मिलेगी तो हमें इस कोर्ट को दोबारा देखने की जरूरत नहीं है। करिश्मा कहती है हां, फिर लक्ष्मी और ऋषि तलाक ले लेंगे और मलिष्का उससे शादी कर लेगी। मलिष्का सोचती है कि ऋषि आज क्या बताने जा रहे हैं। ऋषि जज को बताता है कि उन्होंने गुणवत्ता और मात्रा से समझौता किया है और कम गुणवत्ता वाला सामान खरीदा है। वह कहता है कि मैंने रसोइयों और सभी को सूचित किया है कि स्वाद मायने नहीं रखता, लेकिन मुनाफा मायने रखता है। उनका कहना है कि उन्होंने एक्सपायरी सामान का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। नेहा अभी भी खबर देखती है। ऋषि बताता है कि उसने लक्ष्मी को मजबूर किया और वह उसे मना नहीं कर सकी। उनका कहना है कि खाना जहरीला नहीं था, लेकिन लोगों को बीमार कर दिया क्योंकि यह पुराना सामान था। वह खुद पर अपराध की जिम्मेदारी लेता है क्योंकि होटल उसका है। लक्ष्मी और अन्य हैरान हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ