Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 5 अगस्त 2022 रिटेन एपिसोड अपडेट: क्या होगा अनीशा और कैरव का रोका?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th August 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अक्षु कहती है कि तुम सब यहाँ, अचानक। मंजिरी सुवर्णा से पूछती है कि सब कुछ ठीक है। मनीष कहते हैं कि तुम सब खाना खत्म करो, फिर हम बात करेंगे। अक्षु पूछता है सब ठीक है। वह कहता है सॉरी, हमें बात करने आना था। सुवर्णा अक्षु को चूड़ियाँ देती है और उसे भाभी पहनने के लिए कहती है। हर कोई मुस्कुराता है। मनीष पूछते हैं कि आपको हमारी एक्टिंग कैसी लगी। वह हँसता है। वह आनंद से कैरव के लिए अनीशा का हाथ मांगता है। महिमा और आनंद सहमत हैं। अभि कैरव और अनीशा से पूछता है कि क्या वे निश्चित हैं। अनीशा कहती है कि अगर मुझे यकीन नहीं होता तो मैंने प्रस्ताव नहीं दिया होता। कैरव का कहना है कि मैंने इसके बारे में सोचा, मुझे एहसास हुआ, हर जोड़े में उतार-चढ़ाव आते हैं, मेरे माँ और पिताजी ने अपने प्यार से हर समस्या को दूर किया, मुझे उम्मीद है कि हमारा प्यार भी मजबूत है। अभि कहता है मुझे भी उम्मीद है, फिर से सोचो। अक्षु का कहना है कि हम जल्द ही रसम करेंगे, हम एक ग्रुप सेल्फी लेंगे, दादी कहाँ है।

सुवर्णा का कहना है कि वह ठीक नहीं थी, इसलिए वह नहीं आई, हम यहां तनाव खत्म करने आए हैं। अक्षु कहते हैं ठीक है, हम उसके बिना यह छोटा सा रसम करेंगे। अभि कहता है नहीं। महिमा कहती है कि शायद उसे और समय चाहिए, रसम होने दो। अभि कहता है कि मैं अभी जाऊंगा और उसे ले जाऊंगा। अभि गोयनका के घर जाता है। वह दादी से मिलता है और पूछता है कि क्या हुआ। वह फर्श पर बैठता है। वह पूछती है कि तुम क्या कर रहे हो। वह उसकी नब्ज चेक करता है और कहता है कि तुम ठीक हो, इसका मतलब तुम्हारा मूड खराब है, तुम इस शादी से खुश नहीं हो, मैं भी खुश नहीं हूं, इतनी जल्दी में कौन खुश हो सकता है, इसलिए मैं वहां से चला गया, सोचो, वे कल शादी कर लेंगे, तुम सोच रहे हो कि मेरा भी गठबंधन हो गया है, कैरव समझदार है, छोड़ो, उन्हें जो चाहिए वो करने दो, हम नहीं जाएंगे, हम यहाँ नाराज़ बैठेंगे, मुझे भूख लगी है, मैंने खाना छोड़ दिया है, है वहाँ कुछ भी। 

वह पूछती है क्या, तुमने खाना छोड़ दिया। वह कहता है कि यह आपसे छोटा नहीं है, मुझे बताओ, तुम क्या सोच रहे हो। वह कहती है कि मैं चाहती हूं कि रिश्ता हमेशा के लिए ठीक हो जाए, कैरव जिम्मेदार और समझदार है, अनीशा जिम्मेदार नहीं है। वह कहता है कि तुम्हें इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है, ठीक है, मेरे साथ आओ। वह मना करती है।

मंजिरी का कहना है कि कैरव एक अच्छी लड़की है, चिंता मत करो। महिमा कहती है कि मुझे अनीशा की चिंता है, वह मेरी बेटी है, मैं चाहती हूं कि वह घर बसा ले। मंजरी मुस्कुराती है। अनीशा कैरव से माफी मांगती है। वह कहता है ठीक है, अब हम आगे बढ़ेंगे। अक्षु उन्हें देखकर मुस्कुराता है। कैरव कहता है कि मुझे फिर से मत छोड़ो, मेरा परिवार इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। अनीशा उसका हाथ पकड़ती है। वह कहती है कि मैं वादा करती हूं, ऐसा कभी नहीं होगा।

अभि दादी से पूरी तरह से नाराज़ होने के लिए कहता है, शायद उसका फैसला उनके रिश्ते को अधूरा छोड़ देता है, हर रिश्ते में समस्या है, अब सब कुछ ठीक है, जीवन में समस्याएं आएंगी, जब आएगी तो हम इससे निपटेंगे, मुझे पता है कि ऐसी चीजें होती हैं। दादी ने सिर हिलाया।

वह उसे अभी आने के लिए कहता है। वह कहती है कि अक्षु आपको पाने के लिए भाग्यशाली है। वह कहता है कि मैं उसे पाने के लिए भाग्यशाली हूं। वह उसे आशीर्वाद देती है। अक्षु पूछता है कि क्या तुमने हाँ दिल से कहा। कैरव कहता है हां, मैंने इसके लिए काफी इंतजार किया है। वह कहती है मुझे पता है, जो होता है वह होता है, आप अपने रिश्ते से क्या उम्मीद करते हैं, आप दोनों अलग हैं। वह कहता है कि मानार्थ है, उसमें जीवन और पागलपन है, मुझे लगता है कि अलग होना अच्छा है, हमारा रिश्ता ऐसा होगा, जैसे पहाड़ और नदी, शांति और तूफान। वह उसे चिढ़ाती है। वह हँसता है। वह उसे हमेशा मुस्कुराने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं तुम्हें एक वादा दूंगा, मैं हमेशा तुम्हारा समर्थन करूंगा।

आरोही अनीशा को देखती है। महिमा वहां चूड़ियां देखती हैं। अक्षु कहते हैं कि तनाव मत लो, अभि दादी को लेने गया था। अभि कहता है कि मुझे दादी मिल गई है। वे सब मुस्कुराते हैं। अक्षु ने दादी को गले लगाया। महिमा ने दादी का स्वागत किया। अक्षु अभि को किस करता है और थैंक्स कहता है। अभि उसकी पीठ को किस करता है और कहता है कि उल्लेख न करें। अनीशा ने दादी से माफी मांगी। दादी कहती हैं इसे भूल जाओ, लेकिन अभी से याद करो। महिमा कहती है कि हम रसम शुरू करेंगे। अनीशा कहती है कि हर्ष यहां होता तो अच्छा होता। आनंद का कहना है कि वह यहाँ है। हर्ष घर आता है। 

आनंद कहते हैं कि जब अभि दादी को लेने गया, तो मैंने हर्ष को फोन किया, मुझे पता था कि अनीशा हर्ष को याद करेगी। हर्ष ने अक्षु को जन्मदिन की बधाई दी और गुलदस्ता दिया। अक्षु ने धन्यवाद दिया और उनका आशीर्वाद लिया। वह कहती है कि मुझे तुम्हारा लिफाफा भी मिल गया है। उनका कहना है कि स्वागत है। वह मंजरी देखता है। वह कहता है कि मैंने अभि की रिपोर्ट डॉ कुणाल को ईमेल कर दी है, बैठक जल्द ही तय की जाएगी। अक्षु कहते हैं कि परिवार को एक साथ देखकर अच्छा लग रहा है, आपने मेरे जन्मदिन को सही बनाया, धन्यवाद।

वह कहती है कि हमें गाना और नाचना चाहिए। वह बधाई हो बधाई पर नाचती है…. दादी और सुवर्णा ने आरती की। कैरव अनीशा को चूड़ियाँ पहनाता है। अक्षु और अभि उन्हें मिठाई खिलाते हैं। सब खुश हो जाते हैं। सुवर्णा शगुन देती है। अक्षु कहते हैं मैं खुशी से रो रहा हूं, हम सभी ने आपकी शादी के लिए कई सपने देखे हैं, आपको खुशी मिली है, आप मेरे नंदन से शादी कर रहे हैं, इसकी दोहरी खुशी है। सुवर्णा कहती है कि अक्षु और कैरव का रिश्ता अलग है, वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। आनंद पूछता है कि शादी कब रखनी है। 

महिमा जितनी जल्दी हो सके कहती है, जब लड़का और लड़की तैयार हो तो इंतजार क्यों करें। दादी कहती हैं कि कोई भी तारीख ले लो, लेकिन एक बात सुनो, हम बच्चों की इच्छा से तय करेंगे, हम बड़े एक बात तय करेंगे, अनीशा शादी के बाद मुंबई नहीं जाएगी, वह अभिनय नहीं करेगी, वह यहां कुछ भी कर सकती है, वह कैरव के साथ ऑफिस जा सकती है या घर संभाल सकती है, वह मुंबई को भूल जाएगी। हर कोई टेंशन में आ जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ