Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 24 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: जैस्मीन के घर आयी कौनसी खुशखबरी?

Udaariyaan 24th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 24th August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 24th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

तेजो नर्स के शब्दों को याद करती है। वह फतेह को बुलाती है और उसे वापस आने के लिए कहती है। वह कहती है कि मुझे नेहमत के माता-पिता के बारे में पता चला, उसकी माँ नहीं रही, और उसके पिता…। आपको उसके पिता के बारे में पता लगाना है, मैं आपको नर्स द्वारा दी गई जानकारी भेज रहा हूं, इसे जांचें। खुशबीर और सब बात करते हैं। गुरप्रीत को अमरीक की याद आती है। वह कहता है कि मैंने रुपी को फोन किया है, मैंने उसे परिवार के साथ बुलाया है। गुरप्रीत का कहना है कि मैंने स्वर्ण को फोन किया था, उसने कहा कि वह नहीं आ सकती, लेकिन वह नेहमत के लिए प्रार्थना करेगी। तेजो स्वर्ण के लिए प्रार्थना करता है। फतेह घर आता है। गुरप्रीत पूछता है कि तुम सुबह से कहाँ थे, आओ और खाना खा लो। फतेह उन्हें खाना खाने के लिए कहता है, वह अभी फ्रेश होकर आ जाएगा। निम्मो सोचता है कि वे तनावग्रस्त दिख रहे हैं, कुछ गड़बड़ है।

फतेह नेहमत से बात करता है। वह कहता है कि वह बहुत प्यारी है, आपको लगता है कि वह मुझे जानती है। तेजो कहते हैं हां, क्या आप उस आदमी से मिले थे, क्या वह जानकारी सही नहीं थी। वह उसे हिम्मत रखने के लिए कहता है, जानकारी सही थी, वह जेल में है, उसने किसी की हत्या कर दी, उसकी कोई पत्नी और बच्चा नहीं है, शायद नेहमत की मां ने उससे शादी नहीं की, और नेहमत बिना शादी के पैदा हुए, अध्याय बंद अब हम नेहमत को पालेंगे, यह राज हम घरवालों को कभी नहीं बताएंगे, नेहमत अभी से हमारी बेटी है, यही सच है। तेजो कहते हैं लेकिन नेहमत के पिता जीवित हैं, उन्हें अपनी बेटी के बारे में पता होना चाहिए। वह कहता है कि उसने एक हत्या की, वह इस मासूम बच्चे को महत्व नहीं दे सकता, हम उसे बता नहीं सकते और डर में रहते हैं, भले ही वह जेल से बाहर निकल जाए, वह नेहमत को कैसे उठाएगा, भगवान ने हमें नेहमत के माता-पिता के रूप में चुना, हम इसके लिए सहमत होना चाहिए।

वह कहती है कि अगर वह आदमी वापस आता है ... वह कहता है नहीं, उसे नहीं पता कि उसकी एक बेटी है, चिंता न करें, हमें नेहमत का ख्याल रखना होगा, मैं गारंटी देता हूं, वह अपने अतीत को कभी नहीं जान पाएगी। तेजो का कहना है कि अगर जैस्मीन वापस आती है तो ... फतेह का कहना है कि वह वहां एक जीवन जी रही है जो वह चाहती थी, वह वापस नहीं आएगी। वह कहती है कि तुम सही हो, अच्छा होगा कि नेहमत को अपने माता-पिता के बारे में पता न हो। वह कहता है कि वह ऐसी बन जाएगी जैसे हम उसे पालते हैं, वह हमारे लिए भगवान का उपहार है, वह हमारे साथ है, वह हमारी बेटी है, हमें उसे शिक्षित करना है और उसे एक उज्ज्वल भविष्य देना है।

अगले दिन सभी लोग सतगुरु प्रार्थना समारोह में प्रार्थना करते हैं। तेजो नेहमत को रुपी और सत्ती को देता है। वे नेहमत को आशीर्वाद देते हैं। तेजो फतेह को जाता है। वे खुश हो जाते हैं। फतेह का कहना है कि वह खास है, काश वह हमेशा खुशियां बिखेरती। बुज़ो का कहना है कि फोटोग्राफर आ रहा है, फतेह ने कहा कि हम एक अच्छी ग्रुप तस्वीर लेंगे। वे सभी एक तस्वीर क्लिक करवाते हैं। छह महीने बाद जैस्मिन काम में बिजी हैं। यश की मां कपड़े फेंकती है और उसे अपने हाथों से कपड़े धोने के लिए कहती है, जिससे उसने लोगों की खुशियां बर्बाद कर दीं। जैस्मीन मिचली महसूस करती है और चली जाती है। 

यश पूछता है कि उसके साथ क्या हुआ। उसकी मां कुछ नहीं कहती, वह काम से बचने के लिए अभिनय कर रही है। खुशबीर घर आता है और अच्छी खबर लाता है कि सरकार अकादमी को फिर से वित्तपोषित कर रही है। उनका कहना है कि वहां स्कूल भी खुलेंगे। तेजो कहते हैं बधाई हो, मेरे पास भी एक अच्छी खबर है, डॉक्टर ने कहा कि बीजी अब ठीक है। बाउ जी कहते हैं हम कहीं घूमने निकलेंगे। गुरप्रीत कहते हैं हां, मैं सिमरन, बूजो और कैंडी को भी फोन करूंगा। तेजो कहता है कि मैं मम्मी और पापा से भी पूछूंगा।

तेजो सत्ती को बुलाता है। सत्ती कहती है कि यह अच्छा है, मेरा दिल परेशान था, मुझे अब खुशी हो रही है, रुपी ने मुझे जैस्मीन का सामान फेंकने के लिए कहा, वह उससे नफरत करता है। तेजो कहते हैं कि शायद वह सही है, हमें उनसे दूर हो जाना चाहिए जो मुझसे दूर हो गए। सत्ती का कहना है कि मेरी इच्छा है कि जैस्मीन खुश रहे और अच्छी तरह से जीना सीखे। रुपया सत्ती को पुकारता है। सत्ती कहती है कि मैं आपसे बाद में बात करूंगा। तेजो सोचता है कि जैस्मीन नेहमत को हमारे जीवन में लाया, मेरी इच्छा है कि जैस्मीन बदल जाए और एक अच्छा जीवन जिए।

जैस्मीन का कहना है कि काश यह नकारात्मक आता, मैं यश के बच्चे की मां नहीं बनना चाहती, मुझे यकीन है कि फतेह और तेजो ने वहां सभी को मेरी सच्चाई बताई। खुशबीर फतेह को आशीर्वाद देता है और कहता है कि फतेह राष्ट्रीय टीम का कोच बन गया है। तेजो कहते हैं इसलिए हम कॉलेज में नहीं मिलेंगे। उनका कहना है कि हम घर पर ज्यादा समय बिताएंगे। वह मजाक करता है। सिमरन आती है और उसे चिढ़ाती है। कैंडी का कहना है कि मुझे नेहमत के लिए केक मिला है। सिमरन का कहना है कि उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपना जन्मदिन मनाएंगे। तेजो कहता है कि मैं नेहमत को तैयार करके आऊंगा। खुशबीर बलवंत के बारे में बताता है, जिसने कहा था कि फतेह राष्ट्रीय चैंपियन बनेगा। बलवंत आ. खुशबीर ने उसका परिचय कराया। बलवंत कहते हैं कि जब भी मैं किसी के बारे में कुछ कहता हूं, तो यह सच हो जाता है, यह भगवान की लड़ाई है। खुशबीर हाँ कहते हैं।

सकारात्मक परिणाम देखकर जैस्मीन चौंक जाती है। वह कहती है नहीं, मैं फिर से गर्भवती नहीं होना चाहती, यश और उसकी माँ ने पहले ही मेरा जीवन बर्बाद कर दिया, मेरा पहले ही गर्भपात हो गया था, मुझे यहाँ से निकल कर भारत वापस जाना है।

नेहमत, फतेह और तेजो ने केक काटा। गुरप्रीत ने बलवंत से नेहमत की किस्मत के बारे में पूछा। जेल में लड़ते नजर आ रहे हैं नेहमत के पिता. खुशबीर और गुरप्रीत कहने के लिए। बलवंत का कहना है कि यह लड़की अपने पिता के पास जाएगी। तेजो फतेह को देखता है। बलवंत का कहना है कि उसके पास उसके पिता के मूल्य और स्वभाव होंगे, उसका स्वभाव उसे उसके जीवन में रास्ता दिखाएगा। फतेह मुस्कुराता है और सिर हिलाता है। तेजो का कहना है कि उसके पिता जेल में हैं। फतेह का कहना है कि मैं भी उसका पिता हूं, मुझे आपकी परवरिश पर भरोसा है, हम उसे अच्छे संस्कार देंगे, वह सही रास्ते पर चलेगी, वह हमारे प्यार के साये में सुरक्षित रहेगी। जैस्मीन अपना बैग पैक करती है। वह कहती है कि मुझे भारत वापस जाना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ