Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीजन 6 14 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या महक ने की शेष नाग से शादी?

Naagin Season 6 14th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 14th August 2022 Written Episode Update


 Naagin Season 6 14th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

महेक ने नाशिका को अपनी पूंछ से पकड़ लिया और उसे नीचे गिरा दिया। वह खंभे पर लाल सांप का निशान देखती है और उसे हिला देती है। दरवाजा खुल जाता है। नाशिका खुले दरवाजे की ओर देखती है और कहती है कि मैं वहाँ आ रही हूँ। महेक कहते हैं कि मैं यही चाहता था। वह उर्वशी को याद करते हुए कहती है कि शेष नाग जानता है कि अगर वह बाहर आती है तो नाशिका बहुत खतरनाक है। महक का कहना है कि शेष नाग नहीं करेंगे। उर्वशी कहती है कि प्रथा चतुर है और कहती है कि अगर आप लाल मंजर के अंदर जाते हैं, तो खंभे पर सांप का निशान होता है, अगर आप खंभे को हिलाते हैं, तो अंदर से दरवाजा खुल जाएगा, और नाशिका बाहर आ जाएगी। वह उसे गलती से भी नाशिका की आंखों में न देखने के लिए कहती है, और कहती है कि तुम पत्थर बन जाओगे। फ्लैशबैक समाप्त होता है। महेक कहते हैं कि मैंने टेबल बदल दी है, अब तुम सब मरोगे और मैं नहीं। 

वह कहती है कि नाशिका बाहर आ रही है। नाशिका को देखकर हर कोई डर जाता है। एक सर्प महिला कहती है कि उसकी आँखों में मत देखो, नहीं तो तुम पत्थर के हो जाओगे। प्रथा सोचती है कि महक ने टेबल बदल दी है, मुझे नागिनों को बचाना है। नाशिका नागिन को नीचे गिरा देती है। वह बरखा पकड़ती है और उसे नीचे गिरा देती है। वह उन्हें एक-एक करके पकड़ती है। प्रथा नाशिका को शेष नागिन से लड़ने के लिए कहती है। नाशिका ने उस पर खंभा फेंका। महक वहाँ आता है और खम्भे के पीछे छिप जाता है। प्रथा नाशिका पर आग के गोले दागती है, लेकिन वह अप्रभावित रहती है। महेक कहते हैं कि आपको क्या लगता है कि आप मुझे मौत देंगे, और कहते हैं कि मैं तुम्हारी मौत लाया हूं। दमियंती ने शेष नाग से नाशिका को रोकने के लिए कहा नहीं तो वह शेष नागिन को मार देगी। शेष नाग का कहना है कि यह नाग लोक का नियम है, कोई भी दो नागिनों के बीच लड़ाई में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।

जब नाशिका उस पर हमला करती है तो प्रथा एक सर्प महिला को बचाती है। वह नीचे गिरती है। प्रथा नाशिका पर हमला करती है और उसका सिर काट देती है। वह कहती है कि मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगा, महेक। महेक उसे पहले खुद को बचाने के लिए कहती है और उसे नाशिका की आँखों में अपना सिर पकड़े हुए देखती है। प्राथा पत्थर में बदल जाती है। महक कहते हैं कि मैं तुमसे इतना प्यार करता हूं कि मैंने तुम्हें मूर्ति बना दिया, अब तुम ऋषभ और अपने बच्चे के लिए तरसोगे, और मैं तुम्हें मरने नहीं दूंगा। वह जोर से हंसती है और ताली बजाती है। यह महक का सपना निकला। नाशिका का सिर काटने के लिए सभी ताली बजाते हैं। शेष नाग ने प्रथा से पूछा कि क्या वह ठीक है। प्राथा हाँ कहती है। महक कहते हैं, बहुत हो गया, मैं खेल खत्म कर दूंगा और प्रथा को दिखाने के लिए नाशिका का सिर उठाऊंगा। प्रथा के सामने एक सर्प महिला आती है और वह पत्थर हो जाती है। प्रथा महक को थप्पड़ मारती है और नाशिका का सिर लाल मंजर में फेंक देती है।

महक शेष नाग से कहता है कि उसने सभी राउंड जीत लिए हैं और अब उसे उससे शादी करनी है। प्रथा और शेष नाग हैरान हैं। महेक को लगता है कि उसने उनकी खतरनाक योजना को विफल कर दिया है। प्रथा सोचती है कि आज शेष नाग को ब्रह्मचर्य छोड़कर महक से शादी करनी होगी। एक दूसरे के सामने शेष नाग और महक। शेष नाग महक को माला पहनाते हैं। प्राथा रोती है। महक ने शेष नाग को माला पहनाई। शेष नाग रानी के लिए हर कोई चीयर करता है। महक आनन्दित हुआ। शेष नाग हैरान है। महक का कहना है कि आज मैंने नाग लोक की कहानी बदल दी है, अब मैं शेष नाग रानी बनूंगा। शिव जी की ओर से महक पर दिव्य कृपा बरसती है। प्राथा रोती है। शेष नाग असहाय दिखता है, जबकि महक शक्तिशाली है। वह प्रथा से कहती है कि तुम मुझे हराने का सपना देख रहे थे, मैं तुमसे ज्यादा ताकतवर हूं, तुम मुझे मारना चाहते थे, अब तुम्हें मुझे हर खतरे से बचाना है।

शेष नाग प्रथा के पास आता है और उससे कहता है कि उसे महक से शादी करनी है, हालांकि उसने कहा कि वह ऐसा नहीं होने देगी। उनका कहना है कि मेरा ब्रह्मचर्य निरस्त कर दिया गया है। उनका कहना है कि महक ने श्रद्धा का अपहरण कर लिया है। प्रथा कहती है कि मैं जाकर उसे बचा लूंगा। महक ने शेष नाग का अवतार लिया है और वहां प्रथा को भेजा है। वह कहती है कि वह अब बहुत शक्तिशाली है और शेष नाग का अवतार भी ले सकती है। प्रथा उस स्थान पर आती है और श्रद्धा को बंधी हुई देखती है। वह उसे मुक्त करती है और उसे चिंता न करने के लिए कहती है। वह मुड़ती है और उर्वशी, रेहान और रितेश को उस पर बंदूक तानते हुए देखती है। श्रद्धा बैठ जाती है। प्रथा कहती है श्रद्धा, मैं तुम्हें बचाऊंगा, क्योंकि मैं शेष नागिन हूं। श्रद्धा महक बन जाती हैं और हंसती हैं। वह कहती है कि मैं शेष नाग रानी बन गई हूं और तुम मेरे जाल में पड़ गए। वह कहती है कि मैंने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल किया और शेष नाग का अवतार लिया। उर्वशी कहती हैं कि आपको क्या लगता है कि आप हम पर फूट डालेंगे और राज करेंगे। वह कहती है कि आज तुम मर जाओगे। 

प्रथा आधी नागिन में बदल जाती है और उर्वशी, रितेश और रेहान को नीचे गिरा देती है। महेक ने प्रथा को पकड़ लिया और कहा कि जाओ और मरो। उर्वशी महक से उसे मारने के लिए कहती है। महक अलविदा कहती है, मेरी बहन। वह प्राथा को जमीन पर गिरा देती है। प्राथ नीचे गिर जाता है। महक का कहना है कि आज शेष नाग मर गया है, उसकी कहानी आज समाप्त हो गई। वे हँसे। प्राथा जीवित है और मुस्कुराती है। प्रथा श्रद्धा बन जाती है, जो बताती है कि उसे अपनी योजना के बारे में पता था, और शेष नाग से मुलाकात की। वह कहती है कि उसने बताया कि उसने यहां प्रथा को नहीं भेजा। वह कहती है कि मैं यहां प्राथ की मदद करने आई हूं और उसे मरने नहीं दूंगी। यह कहते हुए वह मर जाती है।

प्रथा वहां आती है और श्रद्धा को मृत देखती है। वह महेक से कहती है कि वह उसे मार नहीं सकती, लेकिन अगर वह थोड़ा भी हिलती है, तो जमीन के अंदर की बंदूक की ताकत आपको मार देगी। उर्वशी कहती हैं कि आप भी उसी जमीन पर खड़े हैं, और पूछती हैं कि क्या आप बच जाएंगे। प्रथा कहती है कि मैं कई बार मरा, तुम्हारी वजह से तुमने मेरे बच्चे और ऋषभ को मुझसे छीन लिया। वह जमीन के अंदर गन पावर रखते हुए श्रद्धा को याद करती हैं। वह कहती है कि तुम मरोगे और तुम्हारी बुराई भी मरेगी। वह कहती है कि मैं आज सभी बुराइयों को मार दूंगी, सभी नक्षत्रों, सूर्य, चंद्रमा और सबका वचन। मैं तुम सब से बदला लूंगा। वह रेहान को अपनी पूंछ से पकड़ती है। रेहान उसे उसे छोड़ने के लिए कहता है। प्रथा जय भोलेनाथ कहती है और उसे अपनी पूंछ से मारकर मार देती है। उर्वशी, महेक और रितेश हैरान हैं। प्रथा रितेश को नीचे गिराती है और फिर उसे मारती है और फिर उसे मौत के घाट उतार देती है। महक और उर्वशी हैरान हैं। इसके बाद प्रथा ने उर्वशी को अपनी पूंछ से पकड़ लिया। 

उर्वशी ने प्रथा को उसे छोड़ने के लिए कहा और कहा कि मैंने तुम्हारे साथ गलत किया है, लेकिन तुम्हारा दिल बड़ा है और महक को कुछ करने के लिए कहता है। प्रथा कहती है कि आज सारा ब्रह्मांड बदला लेने आया है, आज शेष नाग तुम्हें मारने आया है। महेक ने प्रथा को रुकने के लिए कहा और कहा कि आप उर्वशी को नहीं मार सकते, क्योंकि वह मेरे साथ रहस्य जानती है। वह कहती है कि आपकी बेटी जीवित है। प्राथा भावुक हो जाती है। महक का कहना है कि मैंने आपकी बेटी को अस्पताल में नहीं मारा। एक एफबी दिखाया गया है, महेक ने प्रथा के बच्चे को देखा और कहा कि वह प्रथा की तरह ही है। 

वह कहती है कि आप इस रहस्य को कभी नहीं जान पाएंगे, मैं आपको नहीं जाने दूंगी और अगर आप उर्वशी को मार देंगे तो आप उसे कभी नहीं जान पाएंगे। वह कहती है कि आपकी बेटी ऋषभ की कॉम्बो है और आप, मैंने डॉक्टर से झूठ बोलने के लिए कहा, कि आपकी बेटी मर गई है क्योंकि मुझे पता है कि वह एक दिन मेरे लिए उपयोगी होगी, और वह दिन आज आया। प्रथा उन्हें यह बताने के लिए कहती है कि उसकी बेटी कहाँ है। महक कहते हैं कि मैं तुम्हारे आँसू देखकर पिघल गया हूँ, मैं तुम्हें बताऊँगा। वह हंसती है।

वे उसे गुफा में ले गए। प्रथा कहती है कि आज ऋषभ और मेरे प्यार की याद मिल जाएगी। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर वह गुफा के अंदर दौड़ती है। महक और उर्वशी उसके पीछे-पीछे चलते हैं। प्रथा को बच्चा नहीं मिला और आवाज अचानक बंद हो जाती है। वह बच्चे की तलाश करती है। वह महक से पूछती है, मेरा बच्चा कहाँ है? तुमने कहा था कि तुम मुझे मेरी बेटी से मिलवाओगे। महक पूछता है कि आपको क्या लगता है कि मैं आपकी बेटी को इतनी आसानी से दे दूंगा। तभी फंदा (फूलों वाला जाल) उसके ऊपर गिर जाता है और वह दर्द से कराह उठती है। उर्वशी और महक चले गए। प्रथा कहती है कि महक तुमने गलत किया है, तुम्हें एक माँ ने शाप दिया होगा, और जैसे मैं अपनी बेटी के लिए तरस रहा हूँ, वैसे ही तुम दर्द से तरस जाओगे। 

वह शिव जी से प्रार्थना करती है और पूछती है कि जब उसे अपनी बेटी के बारे में पता चला तो उसने उसके लिए मौत क्यों लिखी। वह कहती है कि मेरी बेटी कहां है और किस हालत में है। वह कहती है ऋषभ, हमारी बेटी जिंदा है। उसे बुरा लगता है। जांग महक और उर्वशी से कहता है कि भारत को बर्बाद करने का समय आ गया है, कल 75वां स्वतंत्रता दिवस है और हमें कुछ बड़ा करना है। उनका कहना है कि कल केदारनाथ में मंत्रियों की बड़ी बैठक है। उनका कहना है कि भारत का 75वां उत्सव मनाया जाएगा और भविष्य के लिए योजना बनाई जाएगी।

प्रथा अभी भी जाल में कैद है और कहती है कि शिव जी आपने मुझे शेष नागिन के लिए चुना है, मैंने असुरों को मार डाला है, कृपया मुझे इस जहरीले जाल से बचाओ, मुझे जीना है और अपनी बेटी को उनके साथ अकेला नहीं छोड़ सकता। वह बेहोश होकर नीचे गिर जाती है।

महक उर्वशी से कहता है कि अब तक प्रथा की हत्या हो सकती है। उर्वशी कहती हैं कि हम केदारनाथ में कैसे एंट्री लेंगे। जांग कहते हैं कि इसलिए मैं उस कारखाने की भूमि चाहता था और नक्शा दिखाता है, इस भूमि के अंदर की सुरंग सीमा पर खुली है। वह महेक से कहता है कि उसके लिए उत्सव में प्रवेश करना आसान होगा क्योंकि ऋषभ की पोती सेना में थी। वह उसे दरवाजा खोलने के लिए कहता है। महक कहते हैं कि मैं शेष नाग रानी बन गया हूं, और कहते हैं कि वे इस दुनिया पर राज करेंगे।

ऋषभ गुफा में आता है और प्रथा को देखता है। वह उसका नाम पुकारता है। प्रथा कहती है ऋषभ, मैं अपनी बेटी को नहीं बचा सका, कोई दूसरा रास्ता नहीं है। ऋषभ कहता है कि रास्ता कहीं नहीं जाता है, और उसे उठने के लिए कहता है। वह कहते हैं यह हमारी धरती है, एक मां और कहती है कि यह रुकता नहीं है, फिर आप कैसे रुक सकते हैं। वह उसे अपनी सारी शक्ति का उपयोग करने और उठने के लिए कहता है। वह उसे अपने प्यार और अपनी बेटी के बारे में सोचने के लिए कहता है। वह कहते हैं कि हमारे प्यार को जिंदा रखने के लिए आपको जिंदा रहना होगा। प्राथ ने आँखें खोलीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ