Ticker

6/recent/ticker-posts

कभी कभी इत्तेफाक से 6 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: गुंगुन ने परिवार को किसके बारे में बताया?

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 6th August 2022 Written Episode Update
 

Kabhi Kabhie Ittefaq Sey 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

गुनगुन और अनु का गृहप्रवेश कर रहा परिवार। गुनगुन घर में प्रवेश करती है। अरमान उसे देखता है और उसे देखकर मुस्कुराता है। वह छोड़ देता है। गरिमा अनु से अपनी गुनगुन की देखभाल करने के लिए कहती है। अनु उसे चिंता न करने के लिए कहती है, वह हमेशा उसकी जिम्मेदारी होगी, उसका सारा दुख उसी का है। सुनंदा कहती हैं कि हमें नहीं पता था कि आप किस दौर से गुजरे हैं। सरगम उसे रोने न देने के लिए कहता है। सुनंदा कहती है कि तुम बहुत रो रहे थे। सरगम का कहना है कि गोली ने शादी से इनकार कर दिया, हम सभी ने उसे मना लिया। दिव्या का कहना है कि उन्होंने अपनी शादी में सिंपल साड़ी पहनी थी। छवि कहती है हां, वह अपनी शादी की तस्वीर में मुस्कुराई नहीं।

गोलू कहते हैं तुम्हारे बिना हमारे जीवन के रंग उड़ गए, चंद्रू गाना भूल गया। युग का कहना है कि गोलू मुस्कुराना भूल गया। प्रद्युष कहते हैं कि नकली मुस्कान रखने के लिए हर किसी ने आपस में ही लड़ाई लड़ी है। चारु कहती है हाँ, तुमने हमारी सुख-शांति छीन ली। गोलू कहते हैं अब तुम आ गए, हमें खुशी वापस मिल गई। अनु रोती है। गुनगुन का कहना है कि घर लक्ष्मी आज घर आई। सुनंदा कहती है कि उसने अनु को साथ ले लिया। गुनगुन मुस्कुराता है।

गुनगुन की हर कोई तारीफ करता है। चारु का कहना है कि आज कोई भी ज्यादा मिठाई खा सकता है। युग पूछता है कि आप मछुआरे के इलाके में कैसे पहुंचे। गुंगुन कहते हैं मुझे नहीं पता, शायद किस्मत मुझे वहां ले गई, मेरे पास कोई उम्मीद और जीने की वजह नहीं थी, लेकिन अरमान ने मुझे एक अच्छे दोस्त की तरह जीने की वजह दी, उसने मुझे अपनी कंपनी में नौकरी की पेशकश की, मैं गया उस काम के लिए मछुआरे मोहल्ले में हम अरमान के बिना अनु नहीं पहुंचते। चंद्रू पूछता है लेकिन वह कहां है। गुनगुन ने उसे बुलाया। चावी का कहना है कि वह चला गया। गुंगुन का कहना है कि शायद उनकी एक जरूरी बैठक है। वह अनु को प्रकाश की शादी में उसके तर्क के बारे में याद दिलाती है।

अनु कहती है मैंने नहीं सोचा था कि तुम दोनों अच्छे दोस्त बनोगे। वह बिल्कुल कहती है, मैंने ऐसा नहीं सोचा था, उसने मुझे रणविजय और उसके परिवार से बचाया, उसने मेरी कानूनी मदद की, उसने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और मुझे नौकरी दी। अनु का कहना है कि मैं कल्पना नहीं कर सकता कि आपने खुद को कैसे संभाला। गुनगुन कहती है तेरी यादों ने मुझे ज़िंदा रखा, अगर अरमान ने मुझे वो नौकरी न दी होती तो मैं घर से बाहर कदम न रखता हमारे जीवन में वापस आ रहा है।

अनु कहते हैं, मुझे अपने और अपने परिवार से मिलने के लिए धन्यवाद। अंकित कहता है सॉरी, हमने आपको गलत समझा, हमने आपको और अरमान को डांटा। गोलू रोता है और कहता है मुझे माफ़ करना चाहिए, मैं कैसे सोच सकता था कि तुम अनु को भूल सकते हो। सरगम कहते हैं कि आप किसी और के साथ गुनगुन नहीं देख सकते, ठीक है, अब रोना बंद करो। चंद्रू कहते हैं कि हमें आज मिठाई बांटनी चाहिए। चारु का कहना है कि मैं एक बड़ा मूर्ख था, मैंने घर लक्ष्मी का अपमान किया, रिद्धेश के जाने के बाद हमें आपका ख्याल रखना चाहिए था, लेकिन हमने आपका बहुत अपमान किया, हम अपनी बात वापस लेते हैं, आपने अच्छा किया कि आपने अनु को नहीं छोड़ा , नहीं तो अनु हमेशा के लिए चली जाती।

वह माफी मांगता है। गुंगुन कहती है कि यह मत कहो, तुम मेरे पिता हो, माफी मत मांगो। चारु ने उसे आशीर्वाद दिया। अरमान गुनगुन के शब्दों को याद करता है और रोता है। वो कहते हैं मेरे दिल को एक उम्मीद बड़ी मुश्किल से मिली, लेकिन... गुनगुन आती है। वह अपने आंसू पोछता है और कहता है कि तुम यहां अजीब हो। वह पूछती है कि क्या तुम रो रहे हो। वह कहता है नहीं, मैं कभी नहीं रोता, मैं इस पत्रिका को अपने साथ ले जा रहा हूं। वह पूछती है कि कहाँ। उनका कहना है कि यह आश्चर्य की बात है। वह कहती है कि आपने मुझे यह नहीं बताया कि आप क्या कहने जा रहे हैं। वह कहता है कि बहुत देर हो चुकी है, मैंने बात खो दी, तुम यहाँ क्या कर रहे हो, तुम हनीमून पर जाने के बजाय ऑफिस आ गए। 

वह पूछती है कि तुम कल क्यों चले गए। वह कहता है कि आप अपने ससुराल वालों के साथ थे, मुझे एक छोटी सी बैठक के लिए जाना था, क्या आप नौकरी जारी रख रहे हैं या छोड़ रहे हैं। वह कहती है कि मैं कभी नौकरी नहीं छोड़ूंगी जिसकी वजह से मुझे अनु मिली। वह कहता है कि मुझे यह पता था, मैंने आपको सहयोगी संपादक के लिए सिफारिश की थी। वह पूछती है क्या, मैं एक हफ्ते पहले कंपनी में शामिल हुआ था। वह कहते हैं कि मुझे आपकी प्रतिभा पर भरोसा है। वह मुस्कुराती है और उस पर भरोसा करने के लिए उसका धन्यवाद करती है।

वह कहता है कि आप इस मौके के हकदार हैं। वह कहती है कि हम कल एक पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, आपको आना होगा। वह कहता है ठीक है, मुझे समय बताओ, मैं वहां रहूंगा। वह कहती है कि हम कल मिलेंगे। वह चल दी। गुनगुन घर आता है। वह अनु को देखती है। अनु का कहना है कि मुझे अपने कमरे में अजीब लग रहा है, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं वापस आ गया हूं। वह उसे उसकी आँखों में देखने के लिए कहती है, डरने की कोई जरूरत नहीं है। वह कहता है कि जब तुम मेरे साथ हो तो मुझे डर नहीं लगता, मुझे यकीन है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। वह कहती है कि मैंने तुम्हें बहुत याद किया। वह कहता है मुझे पता है, मैं वादा करता हूं, मैं तुम्हें कभी नहीं छोड़ूंगा, हम हमेशा साथ रहेंगे। छवि, नीति और खुशी आते हैं। वे उन्हें कमरा छोड़ने के लिए कहते हैं, सब उन्हें नीचे बुला रहे हैं। आकृति ने अनुभव को फोन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ