Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 27 जून 2022 रिटेन एपिसोड अपडेट: अक्षु ने किसे जाने के लिए कहा?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

कैरव अभि को डांटता है। वह कहता है कि अक्षु को हर कोई डांटता है, दूसरों को क्या बताऊं, तुमने हमेशा उसे दोष दिया है, मुझे देखो, उसे नहीं। अक्षु चिंता करता है और कैरव को रोकने की कोशिश करता है। अभि कहता है कि वे मूर्ख नहीं हैं, हम सब कुछ समझ सकते हैं, परिणाम देखें। कैरव उसका कॉलर पकड़ता है और उससे बात करने के लिए कहता है। वह कहता है कि मुझे परवाह नहीं है, तुमने उसे खुश नहीं रखा, वह दिल से नहीं मुस्कुराई। अभि उसे छोड़ने के लिए कहता है। कैरव कहता है नहीं, मुझे मेरे जवाब चाहिए, वह चिंतित क्यों है, वह क्यों रो रही है। अक्षु उससे कहता है कि कृपया उसे छोड़ दें। मनीष और सभी आते हैं, और कैरव को रोकते हैं। 

मनीष पूछता है कि अभि क्या हुआ। कैरव कहता है कि मुझे नहीं पता, अभि की वजह से अक्षु परेशान है और रो रहा है, लेकिन वह उसे बात नहीं बताती है, वह मुझसे मिलने मायका नहीं आई थी, उसने अपनी ससुराल छोड़ दी थी, वह हमेशा वहां पर आरोप लगाती है . अभि काफी कहता है। अक्षु कहते हैं कि आप कुछ नहीं कहेंगे, आपको मेरे मामले में कोई अधिकार नहीं है और कहने की जरूरत है, यह मेरे बारे में, मेरे पति और ससुराल के बारे में है।

अभि कहता है कि मैंने तुमसे कहा था कि हम उन्हें बताएंगे, तुमने नहीं सुना, क्या अब परिवार आहत नहीं है। कैरव कहता है कि मुझे गुस्सा आ रहा है, वह फिर से अक्षु को दोष दे रहा है। वह अक्षु को अपने साथ आने के लिए कहता है। अभि कहता है ठीक है, जैसे तुम पहले गए थे। कैरव अक्षु को आने के लिए कहता है। मनीष कैरव को बुलाता है। अक्षु कहते हैं, मुझे मत बताओ कि क्या करना है और क्या नहीं, मैं बच्चा नहीं हूं, मैं तय करूंगा कि मुझे यहां रहना है या नहीं, कैरव को मुझे लेने का अधिकार है, अभि को मुझे रोकने का अधिकार है , लेकिन मैं तय करूंगा, यह मेरे जीवन पर मेरा अधिकार है, मेरे लिए निर्णय लेना बंद करो। वह उनसे सिर्फ यह पूछने के लिए कहती है कि अगर उन्हें उनकी सलाह की जरूरत है या नहीं, तो कृपया उनके फैसलों से उनके जीवन को बदलने की कोशिश न करें। वह रोती है और बाहर जाती है। कैरव और अभि चले जाते हैं। वह देखती है कि कोई अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर रहा है। आदमी गाता है हीर तो बड़ी उदास है...

मंजरी पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो। महिमा कहती है कि वे दोनों अस्पताल में लड़ रहे थे, कैरव ने अभि का कॉलर पकड़ रखा था। हर्ष पूछता है कि उसकी हिम्मत कैसे हुई। अभि पर कैरव गुस्सा हो जाता है। मनीष उसे अपना शिष्टाचार बनाए रखने के लिए कहता है। सुवर्णा कहती है कि अभि नेक दिल है, बुरा मत मानो। अखिलेश कहते हैं कि शायद उन दोनों की गलती है। हर्ष कहते हैं कि उनका कोई मेल नहीं है, ऐसी शादियां एक दर्द हैं। मंजरी का कहना है कि यह लड़ाई मेरी वजह से हुई है। सुवर्णा का कहना है कि वे दोनों मंजरी की बेहतरी चाहते हैं।

मनीष कैरव से अभि के बारे में सोचने के लिए कहता है, उसके साथ बहुत कुछ हुआ। कैरव कहता है कि तुम उसे हमेशा माफ कर दो, इसलिए वह अक्षु को महत्व नहीं देता। अक्षु कहते हैं कि ऐसा कुछ नहीं है। हर्ष का कहना है कि अभि के माता-पिता के जीवन पर एक राय है, लेकिन उसकी शादी नहीं, अक्षु ने कभी मेरे बेटे के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। अभि आता है और एक साथ इतनी सारी गलतफहमियां कहता है। अक्षु और अभि कहते हैं कि ऐसा कुछ नहीं है जैसे तुम साथ हो। अभि कहता है कि जब तुम मेरी शादी को नहीं समझोगे तो तुम मेरी शादी को नहीं समझोगे। हर्ष उसे देखता है। अक्षु का कहना है कि हमें सेटल होने के लिए समय चाहिए, हर पति-पत्नी की समस्या होती है। अभि पूछता है कि क्या आप मेरी शादी पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं, अक्षु और मैं इसे संभाल लेंगे। अक्षु कहते हैं कि मुझे पता है कि आप मेरी परवाह करते हैं, बेहतर है कि हम इसे सुलझा लें। अभि कहता है कि आप सभी को मेरे मामले में दखल देने की जरूरत नहीं है। अक्षु और अभि कहते हैं कि हम इसे पुरुष और पत्नी के रूप में संभाल लेंगे।

मनीष का कहना है कि अक्षु ने कहा कि वे इसे सुलझा लेंगे। सुवर्णा कहती हैं कि हम बड़ों को एक बार बात करनी चाहिए। वह बिरला को बुलाती है। महिमा जवाब देती है और पूछती है कि क्या अभि और अक्षु के बीच कुछ हुआ था। सुवर्णा का कहना है कि उन्होंने कहा कि वे इसे सुलझा लेंगे। महिमा कहती हैं कि वे वयस्क हैं, वे अपने रिश्ते को संभाल लेंगे, चिंता न करें। कैरव गुस्सा हो जाता है। अखिलेश कहते हैं कि दादी यह सुन सकती हैं और अस्वस्थ हो सकती हैं। दादी चिंतित दिखती हैं। अक्षु अभि को मैसेज करता है। वह उसे जवाब देता है। उनके बीच बातचीत और बहस होती है।

अक्षु के फोन की बैटरी चली जाती है। वह कहती है कि अभि सोचेगा कि मैंने फोन बंद कर दिया है। अभि गुस्से में आ जाता है और उसे मैसेज करता है। मंजरी रोती है और हलवा बनाती है। वह कहती है कि शायद अभि इसे नहीं छूएगा, बच्चों की खुशी के लिए मां बहुत कुछ करती हैं, मैं उनके दुख का कारण बन गया हूं। नील कहते हैं, नहीं, अपने आप को दोष मत दो। वह कहती है कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं, मैं उन्हें कैसे समझाऊं कि उनका रिश्ता खराब न हो।

दादी कहती हैं मुझे पता है तुम्हारी मुस्कान नकली है, तुम चिंतित हो, चिंता मत करो, मेरा बीपी हाई नहीं होगा, मैंने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अभि अस्पताल में है। वह आरोही से टकराता है और सॉरी कहता है। वह पूछती है कि क्यों, तुम्हें चोट लगी है, तुम ठीक नहीं हो, ध्यान रखना। वह सोचती है कि जब किसी को चोट लगती है तो वह दूसरों के दर्द को समझता है, तुमने मुझे बहुत चोट पहुंचाई है। ज्ााती है। दादी अक्षु को अच्छा सोचने और खुद फैसला करने के लिए कहती हैं, अलग होने या किसी की बात पर समझौता करने की जरूरत नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ