Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 21 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: कैरव ने अभि को क्या सन्देश भेजा?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 21st June 2022 Written Episode Update
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 21st June 2022 Written Episode Update

 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 21st June 2022 Written Episode Update:

प्यार मिल जाए पर नाच रही अक्षु... वह अभि का इंतजार करती है और दरवाजे की तरफ देखती है। अभि दौड़ता हुआ आता है। अक्षु उसे देखकर मुस्कुराता है। वह अपने कान रखता है। जानेये….बजता है…वह उसके साथ डांस करती है। उसकी कल्पना समाप्त हो जाती है। वह बिरला को आते हुए देखती है। वह जाती है और मंजरी को गले लगाती है। मनीष और सभी ने बिरला का स्वागत किया। कैरव पूछता है कि अभि कहां है। अखिलेश कहते हैं कि वह आएंगे, अक्षु के यहां आने पर उन्हें आना होगा। मंजरी कहती है अभि… अक्षु कहते हैं कि तुम सब बैठो, मैं मेहंदी डिजाइन की किताब लाऊंगा। वह एक तरफ जाती है और रोती है। कैरव उसकी बात सुनता है और देखने आता है। वह कहता है कि मुझे लगा कि अक्षु यहाँ था। आरोही अक्षु को देखती है। वह कैरव से पूछती है कि क्या उसने नोटिस किया, अक्ष अजीब व्यवहार कर रहा है, क्या अभि और उसके बीच कुछ हुआ था। 

अक्षु नील के पास जाता है और पूछता है कि तुम कैसे हो। वह कहता है ठीक है, और तुम। वह कहती है ठीक है, मैंने तुम्हारे लिए कचौरी बनाई है। वह सॉरी कहता है। वह उसे मुस्कुराते रहने के लिए कहती है। वह पूछती है कि तुम्हारी मुस्कान कहाँ है। वह कहती है कि सब कुछ ठीक है, मैं ठीक से सो नहीं पाया और फिर यह भारी लहंगा। वह जाती है और रोती है। कैरव देखता है। वह अभि को बुलाता है। अभि जवाब नहीं देता। कैरव अभि को मैसेज करता है कि अक्षु उसे मिस कर रहा है। अभि कहता है कि अक्षु खुश होगा, मैं नहीं जाऊंगा। कैरव कहता है कि मैंने अभि को मैसेज किया, वह आएगा या जवाब देगा। 

आरोही कहती है कि मनीष और सुवर्णा को उसे बुलाने के लिए कहें। वह सही कहता है। आशु चिंता करता है। वह कहती है कि अगर सभी उस पर दबाव बनाएंगे तो अभि फट जाएगा। सुवर्णा कहती है कि मुझे मंजरी के लिए बुरा लग रहा है। मनीष मंजरी जाता है। वह कहता है कि आपको संकोच करने की आवश्यकता नहीं है, हम अब एक परिवार हैं, यह आपकी गलती नहीं है, हम आपका समान सम्मान करते हैं, परिवार न्याय नहीं करता, हम एक परिवार हैं। मंजरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

आरोही सब पूछती है ठीक है, तुम मेरे साथ सब कुछ साझा कर सकते हो, क्योंकि हम करीब नहीं हैं। नील का कहना है कि मैंने मंजरी के साथ बहुत बुरा किया। वह कहती है कि वह बहुत प्यारी है, वह अब तक यह भूल गई होगी, और कुछ भी। नील का कहना है कि मुझे पता है कि हर्ष गलत है, हर कोई परेशान है, लेकिन वह मेरे पिता हैं, जब से मुझे पता चला कि मैं अनाथ नहीं हूं, मैं उसे पिता कह कर उससे बात करना चाहता हूं। वह कहती है तो बात करो, कोई तुम्हें रोक रहा है। उसने मना किया। वह कहती है कि हर कोई आपका दर्द नहीं समझ सकता, मैंने इसे महसूस किया है इसलिए मैं समझती हूं, इसके लिए जाओ, अपने अधिकार मत छोड़ो, मैं तुम्हारे साथ हूं। वह उसे धन्यवाद देता है। वह उसे सही होने या दुनिया को उल्टा करने के लिए कहती है।

अभि अस्पताल के स्टॉक रूम में लेटा हुआ है। वह अक्षु को याद करता है और गुस्सा हो जाता है। अक्षु और सारी औरतें रिश्तों में प्यार है पर डांस करती हैं... झूले का सभी मजा लेते हैं। शेफाली आरोही से पूछती है कि क्या वह अकेली बैठेगी। आरोही कहती है हां, मैं अकेला ही खुश हूं। अक्षु कहते हैं कि मैं तुम्हारे साथ बैठूंगा, जैसे मंजरी और महिमा। आरोही कहती है कि उनके पति नहीं आए, लेकिन तुम्हारा अभि आएगा। नील कहता है हाँ, तब तक तुम दोनों एन्जॉय करो। आरोही को चक्कर आने लगते हैं। वह झूले से नीचे उतरती है। वह कहती है कि मुझे चक्कर आ रहा है। नील ने अक्षु को बैठने के लिए कहा। अक्षु को झूले में मजा आता है। चारों ओर सब नाचते हैं। मंजरी प्रार्थना करता है। चार लड़के अभि को उठाकर लाते हैं। अभि को देखकर सभी मुस्कुरा देते हैं। ओस की बूंदे... बजता है... अक्षु उसके कान पकड़ती है। अभि मुस्कुराता है और उसके लिए बाहें खोलता है। वह दौड़ती है और उसे गले लगाती है। वह उसे उठाता है। अभि की कल्पना समाप्त हो जाती है। 

वह अक्षु को देखता है। वह नागदा नागदा पर नृत्य करता है…। वह अक्षु के साथ झूले पर बैठता है। वंश कहते हैं वाह, क्या एंट्री है। सुवर्णा कहते हैं हमारी राधा कृष्ण जोड़ी। अभि कहता है कि आप नहीं चाहते कि कोई इसे जाने। अक्षु कहते हैं हाँ, इसे जाने दो। वह कहता है कि आप उन्हें खुद बताएं। सुवर्णा उनकी बुरी नजर से बचाती है। अभि कहता है कि मैं इस नाटक को बर्दाश्त नहीं कर सकता। वह उठता है। सुवर्णा कहती है कि बिना आरती के उठना अपशकुन है। मनीष पूछता है कि क्या हुआ। अभि कहता है कुछ हुआ। वह अक्षु से पूछता है कि तुम कहोगी या मैं कहूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ