Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: तान्या ने तेजो को देखकर क्या कहा ?

 उडारियाँ 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: तान्या ने तेजो को देखकर क्या कहा ?

उडारियाँ 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: तान्या ने तेजो को देखकर क्या कहा ?
उडारियाँ 9 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट

बाउ जी कहते हैं कि जो होना है वही होता है, शायद यही हमारी नियति थी। फतेह जैस्मीन के साथ घर आता है। वह कहता है कि इस घर में नन्हा अमरीक पैदा होगा और मुझे पापा बुलाओ। हर कोई मुस्कुराता है। खुशबीर आती है और पूछती है कि इस घर में क्या हो रहा है। फतेह कहते हैं कि मैंने इस बारे में अच्छी तरह सोचा है। जैस्मीन ढोल बजाती है और नृत्य करती है। वह इसकी कल्पना करती है। गुरप्रीत पूछता है कि क्या वह सच कह रहा है। जैस्मीन कहती है हां, मैं यहां नहीं होता अगर वह झूठ बोल रहा होता तो उसने मुझे यहां पहुंचा दिया। फतेह का कहना है कि मैंने जैस्मीन से शादी करने का फैसला किया है, तुम्हारा अमरीक यहां होगा। गुरप्रीत अमरीक से पूछता है कि क्या वह अब खुश है। खुशबीर पूछता है कि फतेह तेजो के अलावा किसी और के बारे में कैसे सोच सकता है, वह भी जैस्मीन। 

तान्या सोचती है कि यह काम हो गया, जैस्मीन के बच्चे को पिता मिल गया। उसके दुपट्टे से बाली गिर जाती है। वह चल दी। फतेह अपने कमरे में जाता है और रोता है। वह पूछता है कि तुमने मुझे तेजो क्यों छोड़ दिया, भगवान बचे हुए खुशी को छीनना चाहते हैं कि मैं किसी से शादी करने के लिए मजबूर हूं, मैं तेजो से प्यार करता हूं। लड़की तेजो से पूछती है कि क्या वह आज नृत्य नहीं करेगी। तेजो कहते हैं मुझे नहीं पता, मुझे दुख होता है। लड़की कहती है कि हीर को लड्डू बनाने हैं, फतेह कल आएगा और उससे शादी करने के लिए बरात लाएगा।

फतेह का कहना है कि मुझे यह शादी अमरीक की खातिर करनी है। वह कमरे का दरवाजा खोलता है और खुशबीर को देखता है। खुशबीर उसे रोकता है और कहता है कि आपने अपनी खुशी का त्याग करने का फैसला किया है। फतेह कहते हैं कि अमरीक के लिए यह मेरा कर्तव्य है। खुशबीर कहते हैं कि मुझे बताओ कि तुम इस फैसले से खुश हो। फतेह कहते हैं सब ख़ुश हैं, मेरी ख़ुशियाँ भी उसमें हैं, मैं जैस्मीन से शादी कर रहा हूँ, लेकिन तेज़ो से मेरा नाता कभी नहीं टूटेगा। तेजो लड्डू बनाता है। वह रोती है। लड़की पूछती है कि क्या तुम ठीक हो? तेजो उसे गले लगाता है और कहता है कि मुझे कुछ भी पसंद नहीं है। फतेह का कहना है कि तेजो मेरे जीने का कारण है, मैं उसे कभी नहीं भूलूंगा। वह खुशबीर को गले लगाता है और रोता है। लड़की सोचती है कि पता नहीं फतेह हीर का इंतजार कर रहा है या नहीं। जैस्मीन छत पर गाना बजाती और नाचती है। आली रे ... बजता है ... वह कहती है, अंत में, फतेह मेरा होगा, मुझे फतेह मिलेगा और फिर मैं कनाडा जाऊंगा। 

तान्या का कहना है कि जैस्मीन ने फैसला किया कि वह अब गर्भपात के बारे में नहीं सोचेगी, फतेह उससे शादी करने के लिए तैयार हो गया, वह अपने बच्चे और एक पूरे परिवार के लिए एक पिता चाहती थी। बेबे रोती है। तान्या पूछती है कि तुम क्यों रो रहे हो, मैं इस फैसले से खुश हूं। रुपी कहते हैं नहीं, मुझे पता है कि तुम खुश नहीं हो, यह मेरी गलती नहीं है, काश मैंने पहले तुम्हारी खुशी के बारे में सोचा होता। वह तान्या को गले लगाता है। तेजो अपनी बारात की बात करती है। तान्या की मां आती है और उसे तान्या बुलाती है। तेजो कहते हैं मैं हीर हूं, तान्या नहीं। तान्या की मां कहती हैं मैं तुम्हारी मां हूं, मैं तुम्हें जानती हूं। अम्मा कहती है कि वह बीमार है, वह चीजें भूल जाती है, वह सोचती है कि आप उसकी बेटी हैं। तेजो कहते हैं कि तुम अपनी बेटी को बहुत याद करते हो, मुझे भी फतेह की याद आती है, उदास मत हो, तुम्हारी बेटी आएगी, और मेरा फतेह भी आएगा। फतेह कान की बाली पर कदम रखता है। वह बाली उठाता है और कहता है कि पता नहीं क्यों मुझे लगता है कि तुम मेरे आसपास हो।

जैस्मीन पूछती है कि तुमने मुझे क्यों बुलाया, क्या तुमने अपना फैसला बदल दिया। फतेह कहते हैं कि अब कोई मुझे इसे बदलने नहीं दे सकता। तेजो लाल चुन्नी मांगता है। लड़की कहती है हमने पंडित को बुलाया है। फतेह जैस्मीन से बात करता है। जैस्मीन कहती हैं कि अगर शादी जल्दी हो जाए तो अच्छा है। वह कहता है कि हमें तान्या के बारे में सभी को बताना होगा कि वह तेजो नहीं है, मेरा तेजो मेरे दिल में है। तेजो का कहना है कि फतेह आकर वापस जाएगा और कहेगा कि उसकी दुल्हन तैयार नहीं है। जैस्मीन कहती हैं कि हम शादी होने देंगे, फिर हम उन्हें बताएंगे। वो कहते हैं हम झूठ से उन्हें धोखा दे रहे हैं, क्या जरूरत है, तुम्हारे पापा और मेरे पापा खुश नहीं हैं, अगर उन्हें सच पता है, तो कम से कम उन्हें उनका जवाब मिल सकता है, हमें उन्हें किसी दिन बताना होगा, मैं जाऊंगा और बताऊंगा उन्हें, परिवार शादी की तारीख तय करने जा रहे हैं। वह कहती है कि तान्या को आने दो। वह कहता है कि यह अच्छा है कि वह वहां नहीं है। वह छोड़ देता है। वह पूछती है कि अब मैं क्या करूँ, मैं किसी को नहीं बताना चाहती कि यह नई समस्या क्या है।

फतेह घर आता है। खुशबीर ने उसे बैठने के लिए कहा। फतेह का कहना है कि मुझे कुछ छोटी बात करनी है। गुरप्रीत का कहना है कि आप जैस्मीन से मिलने गए थे, सब ठीक है। फतेह हाँ कहते हैं। रुपी पूछता है कि क्या आपने अपना निर्णय बदल दिया है। फतेह साइन नं. वह कहता है कि शायद आप परेशान हो जाएं, समझने की कोशिश करें कि मैंने ऐसा क्यों किया। बीजी ने उसे यह कहने के लिए कहा। जैस्मीन आती है और सोचती है कि वह तान्या की सच्चाई बता सकता है। तान्या अपनी मां से मिलने आती है। वह तेजो को चिल्लाते हुए सुनती है। तेजो अम्मा से पूछता है कि उसकी लाल चुन्नी कहाँ है, वह दुल्हन कैसे बनेगी। जैस्मीन कहती है कि मैं पंडित को तारीख देने के बारे में भूलने की सोच रहा हूं, हम एक तारीख तय करेंगे, बच्चे को आपकी देखभाल की जरूरत है, फतेह और मैंने 7 दिनों के बाद शादी करने का फैसला किया। फतेह उसकी तरफ देखता है। तेजो को देखकर तान्या चौंक जाती है। वह सोचती है कि वह फतेह का तेजो है, समय आ गया है कि फतेह और तेजो की दूरी खत्म हो जाए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ