Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नील के डीएनए का खुलासा

 ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नील के डीएनए का खुलासा किया

ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नील के डीएनए का खुलासा किया
ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नील के डीएनए का खुलासा

अभि किसी ट्रक पर चढ़ रहा है। पार्थ के साथ नील रास्ते में है। अभि घर जाने के लिए ट्रक से लटक जाता है। हर्ष कहते हैं कि एक बार आने पर मैं उन्हें देख लूंगा। मंजरी बड़बड़ाती है कि तुमने अक्षु को क्यों कहा, तुमने गलत किया। नील घर आता है। हर्ष उसे देखता है। वह कहता है कि तुम अनाथ नहीं हो तो तुम क्या हो। महिमा हर्ष को रोकती है। आनंद पूछता है कि तुम क्या कर रहे हो। हर्ष कहते हैं कि मेरे सामने कोई नहीं आएगा। अभि ट्रक से नीचे कूद जाता है। वह घर चला जाता है। हर्ष नील से पूछता है कि वह कौन है, क्या वह शैतान है जो उन्हें बर्बाद करने आया है। वह कहते हैं कि आपको इस दिन को नहीं चुनना चाहिए था, यह हमारे संस्थापक दिवस था, पूरी दुनिया थी, मीडिया और मेहमान थे, हमारी 35 साल की मेहनत और सम्मान, आपने यह सब बर्बाद कर दिया, मैं आपको नहीं छोड़ूंगा . अक्षु उसे रोकता है। वह उसे हस्तक्षेप न करने के लिए कहता है, वह कुछ नहीं जानती। मंजरी होश में आ जाती है। हर्ष ने नील को पीटने के लिए अपनी बेल्ट निकाली। अक्षु ने उसे रुकने के लिए कहा।

अक्षु कहते हैं कि यह सही नहीं है, आप उसे हरा नहीं सकते। पार्थ हर्ष को शांत होने के लिए कहता है। मंजरी वहां आती है और हर्ष से नील को मत मारने के लिए कहती है। हर्ष कहते हैं कि तुम आज हमारे बीच नहीं आओगे। मंजरी अक्षु से पूछती है कि तुमने ऐसा क्यों कहा। अक्षु कहते हैं कि मैंने किसी को नहीं बताया। मंजरी पूछती है कि तुमने ऐसा क्यों किया, मैं तुम्हें कभी माफ नहीं करूंगा। वह रोती है। हर्ष मंजरी को एक तरफ जाने के लिए कहता है। अक्षु मुड़ता है और अभि को दरवाजे पर देखता है। अभि अंदर आता है। वह मंजरी और नील के पास जाता है। वह मंजरी को शांत बैठा देता है। हर्ष कहते हैं कि आप सही समय पर आए हैं, उनका नाटक देखें, नील, अपनी माँ और पत्नी से पूछो। अभि बहुत कहता है, मिस्टर हर्षवर्धन बिड़ला, बस, मैं आपको बता दूं, नील अनाथालय से आया है, लेकिन वह अनाथ नहीं है। हर्ष कहता है कि तुम भी वही कहने लगे, फिर उसके माता-पिता कौन हैं। अभि कहता है कि मैं उसकी माँ के बारे में नहीं जानता, लेकिन तुम उसके पिता हो। यह जानकर हर कोई हैरान है।

अभि कहता है कि नील तुम्हारा बेटा है, वह तुम्हारा खून है, तुम्हारा डीएनए है। हर्ष पूछता है कि यह क्या मजाक है, क्या तुम पागल हो गए हो। अभि कहता है नहीं, अपनी नवीनतम और सटीक परीक्षण मशीन की यह पहली रिपोर्ट देखें। हर्ष ने रिपोर्ट की जांच की। अभि कहते हैं, बधाई हो, आप डीएनए विभाग द्वारा प्रसिद्ध होना चाहते थे, अब आप प्रसिद्ध हो गए, आप नवीनतम मशीनों की प्रशंसा कर रहे थे, अब इसे इस प्रमाण से प्रसिद्ध करें। हर्ष ने इसे बकवास बताया।

वह कहता है कि यह असंभव है, यह झूठ है, रिपोर्ट का आदान-प्रदान हो सकता है, यह आपका नमूना होगा, प्रयोगशाला में जांचें, नील मेरा बेटा नहीं हो सकता। मंजिरी का कहना है कि वह आपका बेटा है, वह आपका और डॉ अवनि का बेटा है। हर्ष हैरान है। आरोही का कहना है कि मैं एक वीडियो कॉल करना चाहता हूं और लाइव ड्रामा देखना चाहता हूं, अभि मेरे करियर में तोड़फोड़ करना चाहता था, वह मेरी सही चीजें छीन लेता था, मैंने बदला लिया है और वह सब कुछ छीन लिया है जो उसे प्रिय था। मंजरी का कहना है कि नील तुम्हारा और अवनि का बेटा है, मैं उसे अनाथालय से लाया था और उसे यहां रखा था, मैंने किसी को यह रहस्य नहीं बताया, मैं नहीं चाहता था कि ऐसा हो। नील उसे सब कुछ बताने के लिए कहता है। वह पूछती है क्यों। वह कहता है कि मुझे जानने का अधिकार है। वह पूछती है क्यों, तुम मेरे बेटे हो। आनंद और महिमा मंजिरी से कहते हैं कि उन्हें बताओ, उन्हें भी जानने का अधिकार है।

मंजरी रोती हुई बैठ जाती है। वह कहती है कि एक विवाहित पुरुष का अक्सर विवाहेतर संबंध होता है, और एक महिला एक विवाहित पुरुष के प्यार में पड़ जाती है, यदि कोई बच्चा पैदा होता है, तो एक पुरुष इससे इनकार करता है और अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो जाता है, लेकिन एक महिला ऐसा नहीं करती है, अवनि ने एक 7वें महीने में बेबी, डिलीवरी में जटिलताएं थीं, उसने बच्चे को अनाथालय में छोड़ने का फैसला किया और उसने मुझे पता दिया, शायद उसे पता था कि एक पत्नी प्रेमी से नाराज हो सकती है, लेकिन एक मां कभी नाराज नहीं हो सकती दूसरी माँ के साथ, उस बच्चे की गलती नहीं थी, वह निर्दोष था, मैंने कभी भी अवनि को दोष नहीं दिया, क्योंकि अगर उसने मेरे पति के साथ संबंध रखा होता तो मेरे पति ने भी उसके साथ संबंध बनाए रखा, मैं मिलने के लिए अनाथालय गया एक बार नील, मैं उनसे मिला और लगा जैसे अभि मेरे सामने खड़ा है, 

मैं उसे अभि के पास ले गया, उसने मुझे जीत लिया और अभि को भी, सभी को लगा कि मैं बच्चों से मिलने जाता था और उन्हें कुछ देता था, लेकिन मैं जाता था वहाँ कुछ पाने के लिए, मुझे वहाँ नील मिला, अभि जिद पर अड़ा कि वह नील को घर लाएगा, मैंने मना कर दिया लेकिन अभि नहीं माना, मैं था हो सकता है बड़े लोग मना कर दें, लेकिन उसकी जिद के आगे सब हार गए, नसीब था, मुझे लगा कि यह राज मेरे साथ ही खत्म हो जाएगा, लेकिन…. वह रोती है। हर्ष पूछता है कि तुमने मेरे साथ इतना बड़ा खेल कैसे खेला, यह एक बड़ा धोखा है। वह मंजरी को घर से बाहर निकलने के लिए कहता है। हर कोई देखता है। हर्ष कहते हैं कि नील को भी ले लो। अभि कहता है बहुत हो गया, अगर कोई इस घर को छोड़ दे, तो वह तुम हो। मंजरी रोती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ