Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 7 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या मलिष्का, लक्ष्मी के लिए मुसीबतें खड़ी करती है?

 भाग्य लक्ष्मी 7 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या मलिष्का, लक्ष्मी के लिए मुसीबतें खड़ी करती है?

भाग्य लक्ष्मी 7 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या मलिष्का, लक्ष्मी के लिए मुसीबतें खड़ी करती है?
भाग्य लक्ष्मी 7 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या मलिष्का, लक्ष्मी के लिए मुसीबतें खड़ी करती है?

डॉक्टर दादी का सैंपल लेते हैं, जबकि वह वीरेंद्र का हाथ काटती है। करिश्मा कहती हैं कि मिठाई आ गई है। दादी डॉ. शिव से कहती हैं कि उन्हें मिठाई देने के लिए कहें। डॉ शिव उसे दो टुकड़े मिठाई देने के लिए कहते हैं। ऋषि वहां आता है और नीलम के बारे में बताता है। डॉ शिव कहते हैं हां, मुझे पता चला, मैं तब अस्पताल में नहीं था। वह कहता है कि वह परीक्षा देने आएगा। वीरेंद्र कहते हैं कि कर्मचारी के बेटे को समृद्ध होते देखना अच्छा है। वह दादी से कहता है कि उसने उसे काटने के लिए गलत किया। वह कहती है कि उसने उसे दर्द दिया है, क्योंकि वह दर्द में थी। मलिष्का ऋषि का कॉलर सेट करने वाली है। लक्ष्मी उसे रोकती है और अपना कॉलर सेट करती है, कहती है कि यह तुम्हारा काम नहीं है। मलिष्का कहती है कि मुझे लगा कि तुम रसोई में हो। लक्ष्मी कहती हैं और आपने सोचा होगा कि आप फायदा उठा सकते हैं। वह कहती है कि मैं अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकती हूं। करिश्मा को अपनी जिम्मेदारी की याद दिलाती है। लक्ष्मी कहती हैं कि मुझे याद है और मैंने कई वीडियो देखे हैं। नीलम कहती है कि वह अपना रवैया बर्दाश्त नहीं कर सकती।

सुधा श्रीमती और श्री गुजराल और उनके बेटे गौतम को लाती हैं। वह कहती हैं कि गौतम को बिजनेसमैन ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला था। वह परिवार को गुजराल से मिलवाती है। मलिष्का खुद को ऋषि की मंगेतर और उनकी होने वाली पत्नी के रूप में पेश करती है। लक्ष्मी वहां आती है और अपना परिचय लक्ष्मी के रूप में देती है। वह कहती है कि मैं अहाना को लाऊंगी। वह मुकेश से किचन में कुछ रखने को कहती है। वह सोचती है कि उसने मलिष्का को जवाब दिया होगा, लेकिन मेहमानों के कारण चुप थी। वह सोचती है कि ऋषि चुप था और उसने यह नहीं कहा, मुझे उससे यह उम्मीद नहीं है। वह अहाना के कमरे में आती है। अहाना का कहना है कि वह बहुत नर्वस हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि जिसे अहाना मिलेगी, वह भाग्यशाली होगा। वह जाने देती है और चाय और नाश्ता बनाती है। लक्ष्मी चाय के प्याले अहाना को देती हैं। अहाना इसे सभी को परोसती है। सुधा का कहना है कि गौतम अहाना को पहली बार देख रहे हैं। सोनिया ने उनका परिचय कराया। 

गौतम नमस्ते कहते हैं। वह चाय की चुस्की लेता है और अच्छी चाय कहता है। अहाना का कहना है कि इसे लक्ष्मी भाभी ने बनाया था। श्रीमती गुजराल पूछती हैं कि आपका पति कौन है? ऋषि कहते हैं कि मैं लक्ष्मी का पति हूं। लक्ष्मी कहती है कि मलिष्का सिर्फ उसकी दोस्त है, जो मेरे पति की पत्नी बनना चाहती है। मलिष्का हां कहती है, क्योंकि उनका तलाक हो रहा है और इसे अदालत में दायर किया गया है। श्रीमती और श्री गुजराल कहते हैं कि वे अब बच्चे नहीं हैं और जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए। मलिष्का हां कहती है। दादी का कहना है कि वे बात नहीं कर सकते क्योंकि वे उन्हें देख रहे हैं। वह अहाना से उसे कमरे में ले जाकर बात करने के लिए कहती है। नीलम कहती हैं कि तुम दोनों पर कोई दबाव नहीं है। गौतम और अहाना कमरे में जाते हैं।

लक्ष्मी रसोई में आती है और देखती है कि बैग गायब हैं। वह मुकेश को फोन करती है और पूछती है कि बैग कहां है? मुकेश कहते हैं कि ऐसा नहीं है। मलिष्का वहां आती है और मुकेश से करिश्मा आंटी को पानी देने के लिए कहती है। वह लक्ष्मी से पूछती है कि क्या वह उसकी मदद कर सकती है। लक्ष्मी पूछती है कि क्या तुमने बैग चुराए हैं? मलिष्का बैग चोरी करना और बाहर भागना याद करती है। लक्ष्मी उससे पूछती है। मलिष्का का कहना है कि वह परिवार का अपमान करने के लिए कुछ नहीं करेगी। वह कहती है कि मैं वास्तव में अहाना को पसंद करती हूं और ऐसी चीजें नहीं करूंगी। वह कहती है कि हो सकता है कि आपने इसे सभी का अपमान करने के लिए कहीं रखा हो, और कहती है कि आपने कहा था कि आप जिम्मेदारी संभाल सकते हैं, इसलिए अभी संभाल लें।

गौतम खिड़की से बाहर देखता है और अच्छा दृश्य कहता है। वह उससे कुछ कहने के लिए कहता है, नहीं तो यह अजीब लगेगा। उनका कहना है कि यह सुखदायक और शांत दृश्य है। अहाना का कहना है कि दृश्य अच्छा है। गौतम कहते हैं कि हो सकता है कि आप ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते। वह कहती है कि वह एक अच्छी श्रोता है। वह कहता है कि वह 9 महीने का था, जब उसके माँ और पिताजी लंदन चले गए, कहते हैं कि हमारा घर मिनी इंडिया है, और वहाँ आपको हमारे रिश्तेदार मिलेंगे। वह कहती है इसलिए आपके पास वह उच्चारण नहीं है। वह कहता है कि दिल आप पर रुकना चाहता है, और पूछता है कि क्या वह उससे नहीं पूछना चाहती। 

वह कहती है कि वह सुनना चाहती है। उनका कहना है कि उनका पसंदीदा रंग लाल, सफेद, नीला आदि है और कहते हैं कि बहुत जल्द यह बदल जाएगा। वह कहता है कि मेरे पास आपसे पूछने के लिए बहुत कुछ नहीं है, लेकिन मेरे पास आपको बताने के लिए कुछ है। वह पूछती है क्या? वह कहता है कि मेरी शादी पहले हुई थी, और शादी के कुछ दिनों बाद एक दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गई। वह कहता है कि कुछ भी ठीक होने से पहले मैं आपको यह बताना चाहता था। वह कहता है कि मुझे नहीं पता कि मेरी माँ और पिताजी ने आपको यह बताया था, लेकिन मैं यह कहना चाहता था।

मलिष्का लक्ष्मी पर क्रोधित हो जाती है। करिश्मा उसे उनके साथ आने और बैठने के लिए कहती है। वह कहती हैं कि गौतम अहाना को बहुत पसंद करते हैं और उम्मीद करते हैं कि उनका गठबंधन तय हो जाएगा। वह पूछती है कि क्या आप सुन रहे हैं कि मैंने क्या कहा। मलिष्का हां कहती है। वह कहती है कि हम नीलम चाची को रसोई में ले जाएंगे। गौतम पूछते हैं कि क्या मेरे अंक कम आए। अहाना वास्तव में कहती है, मुझे तुम्हारी ईमानदारी पसंद है। अहाना कहती है कि मैं भी आपको कुछ बताना चाहता हूं, और कहता है कि मैं एक अच्छा श्रोता हूं। वह कहता है कि हम 5 मिनट पहले मिले थे और आपने मेरा नाम नहीं लिया। वह कहता है कि मैंने खुद से आवाज महसूस की कि मैं तुम्हें पसंद करता हूं, और उसे अपना समय लेने के लिए कहता है और सीधे कह सकता है कि वह उसे पसंद नहीं करती है। अहाना का कहना है कि गौतम अधिक प्रयास न करें, क्योंकि मुझे लगता है कि मैं आपको पसंद करता हूं। गौतम खुश हो जाता है।

गौतम के माता-पिता उससे पूछते हैं कि उसका उत्तर क्या है? नीलम अहाना से कहने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं कि उन्हें पहले बैठने दो। वे बैठते हैं। आयुष ने उन्हें कहने के लिए कहा। वीरेंद्र पूछते हैं कि क्या आपने फैसला किया? नीलम उन्हें कहने के लिए कहती है अन्यथा वे गलत सोच सकते हैं। ऋषि कहते हैं कि पता नहीं लोग कब हां या ना कहते हैं। गौतम कहते हैं कि हमारे पास हां है। अहाना हाँ कहती है। आयुष ने अहाना से उसे बधाई देने के लिए कहा। दादी का कहना है कि उसके पास बहुत सारी मिठाइयाँ होंगी। आयुष कहते हैं कि हम गौतम के लंदन वाले घर में रह सकते हैं। गौतम निश्चित रूप से कहते हैं। अहाना का कहना है कि उन्हें यह पसंद है। नीलम करिश्मा से मिठाई बनाने के लिए कहती है। करिश्मा सबको मिठाइयाँ खिलाती हैं, और फिर नीलम। वह उसे रसोई में आने के लिए कहती है, क्योंकि उसे डर है कि कहीं लक्ष्मी उनका अपमान न कर दे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ