Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 24 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: कुणाल ने रखी कौनसी शर्त?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 24th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 24th August 2022 Written Episode Update

 
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 24th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि को दादी की इच्छाएं मिलती हैं और वह उसे धन्यवाद के साथ जवाब देता है। अक्षु कहता है कि अगर वह मुझसे संपर्क करता है तो मैं कैरव से मिलने जाऊंगा। अभि पूछता है कि क्या तुम मुझे छोड़कर चले जाओगे। वह कहती है कि नहीं, मैं तुम्हारे पास वापस आऊंगी। हर्ष कहते हैं कि हम कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं कर सकते। अक्षु एक मन्ना था मेरे पास गाती है... वह अभि को सर्जरी के लिए तैयार करती है। रोहन आता है और अभि को आने के लिए कहता है। अक्षु कहता है कि मैं तुमसे यहाँ मिलूँगा, तुम्हारा इंतज़ार कर रहा हूँ, मैं वादा करता हूँ। अभि सिर हिलाता है। वह स्ट्रेचर पर लेटा है। सभी उसे शुभकामनाएं देते हैं। अक्षु और अभि एक दूसरे के लिए दिल की निशानी बनाते हैं। अभि की सर्जरी शुरू। सभी बाहर रहकर प्रार्थना कर रहे हैं।

अभि रोता है और कैरव के बारे में सोचता है। वह कहती है कि मैं कैरव को नहीं खो सकती। वह डॉ. कुणाल को बाहर देखती है। वह कहती है कि शायद वह खुद को सर्जरी के लिए तैयार कर रहा है। वह उसके पास जाती है। वह कहती है कि अभि ओटी में है, कृपया आओ। कुणाल का कहना है कि माया मेरी बहन है, मेरा परिवार है, हमारा कोई और नहीं है। वह कहती है सॉरी, हम इसके बारे में बाद में बात करेंगे, कृपया आओ, तुम अभि के वर्तमान को भूल रहे हो, अभि और टीम इंतजार कर रही है, आओ। अभि कहता है कि मैं यह कर सकता हूं। अक्षु कुणाल को आने के लिए कहता है। कुणाल सिर्फ माया की बात करता है। आशु रोता है। कुणाल का कहना है कि माया के लिए संगीत ही सब कुछ था, आप समझ सकते हैं। अभि डॉक्टर के निर्देश सुनता है और मुस्कुराता है।

कुणाल कहते हैं कि जब आप गाते हैं और लोगों को चंगा करते हैं, तो संगीत पूजा है, माया के लिए भी ऐसा ही था। वह कहती है कि तुम्हारी बहन ठीक है, ठीक है, बस अपने आप को संभालो और सर्जरी करने के लिए आओ, कृपया, यह गलत हो रहा है। कुणाल का कहना है कि मैंने अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती की है, माया गायिका बनना चाहती थी, संगीत उसका समर्थन प्रणाली था, मैंने उसका सपना छीन लिया, मुझे दोषी लगता है, जब मैं आपके परिवार को आपका समर्थन करते हुए देखता हूं, तो मैंने उसके सपने तोड़ दिए। वह किसी तरह कुणाल को अभि के पास ले जाने की सोचती है। अभि को इंजेक्शन लग जाता है। वह विनती करती है और कुणाल को सर्जरी के लिए जाने के लिए कहती है।

वह कहती है कि जो कुछ भी हुआ उसके लिए सॉरी, प्लीज आओ। कुणाल चिल्लाता है मैं नहीं जाऊंगा और अपने पति की सर्जरी तब तक करूंगा जब तक मैं अपनी बात पूरी नहीं करता, मुझे माफ करना, मैं ऐसा नहीं हूं, मुझे नहीं पता कि मेरे साथ क्या हुआ, मैंने ऐसा कभी नहीं किया, मैं असहाय हूं, जैसे आप लाचार हैं, माया के गले में दर्द है, मैंने उसे नज़रअंदाज़ कर दिया, मैं अपने काम में व्यस्त था, मामला गंभीर हो गया, हमें उसे अस्पताल ले जाना पड़ा, वह बात नहीं कर सकती थी, कोई डॉक्टर नहीं था और मुझे प्रदर्शन करने जाना था। शल्य चिकित्सा।अभि, अक्षु की बातों के बारे में सोचता है। कुणाल का कहना है कि मेरे पास पहले 100% सफलता अनुपात था, लेकिन मेरे हाथ मेरी बहन का इलाज नहीं कर सके, मेरे अनुभव और काम ने मेरी मदद नहीं की, फिर माया जीवन भर नहीं गा सकी, उसका सपना हमेशा के लिए टूट गया। वह कहती है आई एम सॉरी। 

वह कहता है कि मुझे खेद होना चाहिए, मेरी वजह से उसका सपना टूट गया, उसने अपने जीवन की आशा खो दी, उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। वह पूछती है क्या उसने ... वह कहता है कि नहीं, वह ठीक है। वह कहती है चिंता मत करो, वह पूरी तरह से ठीक हो जाएगी, मुझे बुरा लग रहा है लेकिन हम इसमें और देरी नहीं कर सकते, मैंने अपने माता-पिता को खो दिया, मेरा भाई एक अलग स्थिति में है, मेरा अभि ओटी में आपका इंतजार कर रहा है, सब कुछ निर्भर करता है आप पर। अभि अक्षु के बारे में सोचता है और आंखें बंद कर लेता है। अक्षु कुणाल को जल्दी आने और उसे बचाने के लिए कहता है।

वह कहती है कि अपनी बहन को कुछ समय के लिए भूल जाओ और अभि के बारे में सोचो, उसे बचाओ। उनका कहना है कि जब माया ओटी में थी तो मेरी भी यही स्थिति थी। वह कहती है कि अभि का जीवन उसके हाथ पर निर्भर करता है। उनका कहना है कि माया का जीवन संगीत पर निर्भर करता है, मैं उसके लिए कुछ भी कर सकता हूं, मुझे नहीं पता कि मैं सही कह रहा हूं या नहीं। वह पूछती है क्या।

उनका कहना है कि इंसान भगवान नहीं बन सकते, क्योंकि भगवान स्वार्थी नहीं हैं, इंसान स्वार्थी हो जाते हैं, मैं इंसान हूं। वह पूछती है कि आप क्या कहना चाहते हैं। वह कहता है कि मैं तुम्हारे पति की सर्जरी करूंगा, लेकिन एक शर्त है। वह पूछती है कि क्या शर्त है। वह कहता है कि मेरी बहन को नया जीवन देने और उसके सपने को पूरा करने के लिए आपको अपने जीवन का कुछ समय देना होगा। वह पूछती है कि तुम्हारा क्या मतलब है। वह कहता है कि तुम्हें अपनी आवाज मेरी बहन को देनी है। वह चौंक जाती है। वह कहता है कि आपको उसके लिए गाना होगा, यह आपकी आवाज होगी, लेकिन उसका चेहरा, आपको अपने जीवन का नाम उसे देना होगा। 

वह पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो। उनका कहना है कि यह कुछ समय की बात है। वह कहती है ठीक है, मैं तुम्हारी बहन के लिए गाऊंगी, एक बार अभि के ठीक हो जाने पर मैं उसे बता दूंगा। वह कहता है नहीं, आप उसे या किसी और को नहीं बता सकते। वह पूछती है क्यों, तुम क्या कह रहे हो। वह कहता है कि हमारे पास ज्यादा समय नहीं है, आपको सर्जरी के बाद मेरे साथ आना होगा, हां कहो, तुम अभि से प्यार करते हो, ठीक है, फिर उसके लिए यह करो, साबित करो कि तुम अपने पति से प्यार करती हो।

वह उसे डांटती है। वह कहती है कि मैं इस पेशे का सम्मान करती हूं, इसलिए मैं आपको बख्श रहा हूं, आपकी डिग्री ने आपको बचा लिया, नहीं तो आप सोच भी नहीं सकते कि मैंने और मेरे परिवार ने आपके साथ क्या किया होगा, आप वास्तव में इसके लायक हैं, मैं अपने पति को नहीं छोड़ूंगी। यहाँ, अपना काम करो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ