Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 10 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या पल्लवी ने प्राची को गलत जानकारी दी ?

 कुमकुम भाग्य 10 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या पल्लवी ने प्राची को गलत जानकारी दी ?

कुमकुम भाग्य 10 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या पल्लवी ने प्राची को गलत जानकारी दी ?
कुमकुम भाग्य 10 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट

एपिसोड की शुरुआत रणबीर द्वारा प्राची को सॉरी कहने से होती है। प्राची उसके साथ बैठ जाती है और इमोशनल हो जाती है। गाना बजता है…. गले लग जाते हैं. वह कहता है कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं तुम्हें खुशखबरी दूंगा कि मैं बाउ जी बन रहा हूं। प्राची उठती है और कहती है रणबीर, तुम बन रहे हो बाऊ जी। रणबीर ने उसे गले लगा लिया। वह उसे पहनने की अंगूठी बनाता है। गाना बजता है... प्राची उसे गले लगा लेती है। वह उसे उठाता है और घूमता है। वह पूछता है कि क्या मैं अपने बच्चे को छू सकता हूं। वह हाँ में सिर हिलाती है। वह बच्चे को महसूस करने के लिए उसके पेट को छूता है। प्राची मुस्कुरा रही है। वह कहता है हमारा बच्चा, हमारा परिवार। वह कहता है कि मैं हमेशा अपने बच्चे की देखभाल करूंगा, और हमेशा तुमसे प्यार करूंगा, और हमारा परिवार बढ़ेगा। प्राची पूछती है कि आपको कब पता चला कि मैं गर्भवती हूं? वह अस्पताल में कहते हैं। 

प्राची पूछती है कि तब तुम चुप क्यों थे? वह कहती है कि मैं समझ गया कि रिया गुस्से में क्यों थी, तुम रिया को तलाक दे रहे हो और हम एक साथ वापस आ रहे थे। रणबीर कहते हैं कि मैंने वास्तव में रिया को तलाक के बारे में नहीं बताया है, लेकिन उसे बता दूंगा। स्टेनली अभी भी छिपा हुआ है। रिया कहती है कि कोई यहाँ है। पल्लवी कहती है कि मैं गार्ड को बुलाऊंगी। रिया कहती है कि मैं संभाल लूंगा। स्टेनली आतंक। रिया कहती है कि कुछ भी चोरी मत करो, यह सब मेरा सामान है। वह कहती है कि अगर तुम बाहर आओ तो मैं कुछ नहीं कहूंगी। 

पल्लवी गार्ड को बुलाती है। स्टेनली सोचता है कि वह क्या करेगा? उसे एक विचार आता है और वह बाहर आता है, जबकि रिया और पल्लवी अलमारी के पास खड़े होते हैं। वह साइड टेबल से टकराकर खड़ा हो जाता है। रिया और पल्लवी उसे देखती है और पूछती है कि वह क्या कर रहा है? वह कहता है कि उसने यहां चोर के बारे में सुना और आया। पल्लवी पूछती है कि क्या गार्ड ने आपको भेजा है। रिया कहती है कि वे वेटर को यहां क्यों भेजेंगे। स्टेनली का कहना है कि उसने उन्हें बात करते सुना और इसलिए आया। वह रिया के हाथ से बल्ला लेता है और अलमारी खोलता है। वह ऐसा दिखावा करता है जैसे उसने चूहे को देखा हो। वह कहता है कि मैंने चूहा देखा है, जो चला गया।

प्राची रणबीर को धक्का देती है और परेशान हो जाती है। वह पूछता है कि क्या हुआ? प्राची कहती है कि मुझे मत छुओ। वह अंगूठी निकालती है और उसे फर्श पर फेंक देती है। वह कहती है कि तुम्हारे प्यार का क्या मतलब है, जो तुम नहीं समझते। वह कहता है कि मैं वास्तव में इसका मतलब था। वह कहती है कि अगर आप वास्तव में हमारे बच्चे की देखभाल करना चाहते हैं और मेरे साथ रहना चाहते हैं, तो आपको पहले रिया को तलाक देना चाहिए और फिर मेरे पास आना चाहिए था। वह कहती है कि तुमने ऐसा नहीं किया, क्योंकि यह तुम्हारी आदत है। वह कहती है कि आप ऐसा कर रहे हैं और कहते हैं कि आप चाहते हैं कि मैं जाऊं ताकि आप मेरी पीठ के पीछे रिया के पास वापस जाएं। वह कहती है कि तुमने मेरा मजाक बनाने के लिए मुझे बुलाया और कहा कि इस बार तुम मेरे बच्चे का भी मजाक उड़ाओ।

 वह उसे धक्का देती है और उसे जाने के लिए कहती है। वह खुद गिर जाती है। रणबीर प्राची को चिल्लाता है। उसकी कल्पना बन जाती है। प्राची पूछती है कि क्या हुआ? वह पूछती है कि क्या तुमने भूत देखा या मूर्ति बन गई। रणबीर कहते हैं हां। वह कहती है कि मैं यहाँ गिर गया हूँ, और तुम रिया के बारे में सपना देख रहे थे। रणबीर कहते हैं कि मैं आवाज सुनकर बाहर आया। प्राची का कहना है कि अज्ञानता की एक सीमा होती है। रणबीर कहते हैं कि आपने केवल इतना कहा था कि गायब हो जाओ। उसे लगता है कि प्राची मुझसे पूछेगी कि उसने क्या कहा था। वह बाथरूम में खड़े होकर जो कुछ भी कल्पना करता था उसे याद करता है। प्राची फिर से दरवाजा खोलने की कोशिश करती है। वह अपनी कल्पना में खिड़की से बाहर जाना याद करता है। प्राची पूछती है कि क्या हम खिड़की से जाएंगे। वह खिड़की से नीचे उतरता है और चला जाता है। प्राची सोचती है कि उसे क्या हुआ।

स्टेनली का कहना है कि यह चूहा था और कहता है कि मैं अब जाऊंगा। पल्लवी कहती है कि तुम वेटर नहीं हो। वह कहता है कि मैं वेटर हूं। पल्लवी पूछती है कि आपको कैसे पता चला कि चोर रणबीर के कमरे में है। उनका कहना है कि बताया। वह पूछती है कि तुम्हें कैसे पता चला कि यह रणबीर का कमरा है। वह कहती हैं कि कोहली हवेली में चूहे नहीं आ सकते। स्टेनली का कहना है कि चूहे पढ़े-लिखे नहीं होते हैं और वे खाना देखकर आते हैं और यहां बहुत खाना है। रिया कहती है कि तुम शिक्षित लग रहे हो। वह हाँ कहता है, लेकिन मेरी नौकरी छूट गई, और मुझे नौकरी चाहिए। वह उनसे रणबीर से उनकी नौकरी के बारे में बात करने के लिए कहता है। स्टेनली तलाक के कागजात को देखता है जो रिया के पैरों के पास फर्श पर है। रणबीर सोचता है कि उसने तलाक के कागजात कहां रखे हैं। रिया लिफाफा ढूंढती है और पूछती है कि यह क्या है? पल्लवी कहती है कि यह सीलबंद लिफाफा है, हमें इसे नहीं खोलना चाहिए। 

रिया का कहना है कि यह रणबीर की है। पल्लवी उसे अपनी अलमारी में रखने के लिए कहती है, और जाकर विक्रम को बुलाती है। वह कहती है कि मैं उसे नहीं बुलाऊंगी, क्योंकि मैं उससे बात नहीं कर रही हूं। वह उसे जाने और उसे बुलाने के लिए कहती है। रिया सोचती है कि वह इन कानूनी कागजातों की जांच करेगी। प्राची वहां आती है और पूछती है कि दीदा को क्या हुआ। पल्लवी कहती है कि वह ठीक है, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, वह ठीक है। प्राची कहती है कि मैं सिर्फ उसके बारे में पूछ रही थी। पल्लवी उसे ताना मारती है और कहती है कि यह मेरे बेटे और बहू का कमरा है। दीदा उठती है और पल्लवी से पूछती है कि क्या उसने फिर से शुरुआत की। वह कहती है कि तुम दोनों नहीं जानते कि बहन, बहू, शादी, खुशी आदि क्या है।

वह पल्लवी से कहती है कि पहले अच्छी मां बनो, फिर सास बनो। वह पूछती है कि आप क्या कह रहे थे कि मां के 9 महीने पत्नी के 7 फेरे से बड़े होते हैं। वह कहती हैं कि यह सच नहीं है, क्योंकि मां के 9 महीने एक जन्म के लिए होते हैं, लेकिन पत्नी के साथ 7 फेरे 7 जन्म के होंगे। पल्लवी उसे सोने के लिए कहती है। दीदा प्राची से पल्लवी को जवाब देने के लिए कहती है और उसे पल्लवी से सीखने के लिए कहती है कि उसे कैसे जवाब देना है। वह प्राची और पल्लवी को धमकी देती है कि वह खिड़की से नीचे गिर जाएगी। प्राची कहती है कि रणबीर के लिए आपका प्यार मेरे से अलग है। दीदा उसे डांटने के लिए कहती है। प्राची रिया को अपनी बहू के रूप में स्वीकार करने और उसे अनदेखा करने के लिए पल्लवी का विनम्रता से सामना करना शुरू कर देती है। 

वह कहती है कि आप उसे अपनी बहू नहीं मानते। वह कहती है कि आपने रणबीर को पीएस में मेरी मांग भरने के लिए कहा था। पल्लवी कहती है कि यह मेरी लाचारी थी। प्राची का कहना है कि रणबीर ने मजबूरी में रिया से शादी की थी। रिया पूछती है कि तुम मेरे बारे में क्यों बात कर रहे हो। दीदा ने उसे हस्तक्षेप न करने के लिए कहा। प्राची कहती है कि मैं रणबीर की कानूनी पत्नी हूं। पल्लवी कहती है कि जो आज है, कल नहीं होगा। दीदा खिड़की से नीचे आती है और सोफ़े पर सो जाती है। पल्लवी कहती है कि मेरा बेटा उस लड़की से प्यार करेगा, जिसे मैं अपनी बहू मानूंगा। वह कहती है कि रणबीर ने तुम्हारे लिए किराए का अपार्टमेंट खरीदा है, ताकि तुम वहाँ रहो और मैं यहाँ पूरे परिवार के साथ रहूँगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ