Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 18 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि अक्षु के अधिकारों के लिए लड़ता है

 ये रिश्ता क्या कहलाता है 18 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि अक्षु के अधिकारों के लिए लड़ता है

ये रिश्ता क्या कहलाता है 18 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि अक्षु के अधिकारों के लिए लड़ता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है 18 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट

अभि और अक्षु अस्पताल आ रहे हैं। सभी उनका स्वागत करते हैं। स्टाफ का कहना है कि हम आपके साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं, अक्षु सबसे अच्छा है, अभि उसे पाने के लिए भाग्यशाली है, अगर वे एक साथ काम करते हैं, तो मरीज जल्द ही ठीक हो जाएंगे। आरोही देखती है और रोती है। वह चल दी। अक्षु सोचता है कि क्या किया जाए, संगीत विभाग अब नहीं रहेगा। अभि उसे केबिन में ले जाता है। आशु लड़खड़ाता है। वह उसे बाहों में पकड़ लेता है। वह मुस्कुराने के लिए कहता है, मिस्टर एंड मिसेज बिड़ला विरासत जारी है, क्या हुआ, वह परेशान क्यों है, क्या वह आश्चर्य की वजह से सेंटी है। वो कहते हैं ये प्यार और इज्जत, तुम इसी के हक़दार हो, कोई तुम पर अहसान नहीं कर रहा. वह उसे समझाता है कि मंजरी भी प्रतिभाशाली है लेकिन उसे मौका नहीं मिला। वह अक्षु से किसी को भी नौकरी पर रखने के लिए कहता है। वह बायोडाटा दिखाता है। वह कहती है कि मुझे यह विभाग नहीं चाहिए। वह उसे देखता है। आरोही पूछती है कि क्या मैं योग्य नहीं हूं, मैं मेहनती और प्रतिभाशाली हूं, मुझे सब कुछ पाने के लिए संघर्ष क्यों करना पड़ता है। डॉ. रोहन उसे गुलाब देते हैं। वह पूछती है कि तुम्हारे साथ क्या गलत है, तुम मुझे लाल गुलाब दे रहे हो। वह कहता है कि यह तुम्हारे लिए आया है, इसलिए मैं इसे सौंपने आया हूं। वह रुद्र द्वारा भेजा गया गुलदस्ता देखती है। 

वह कहती है कि रुद्र ने मुझे यह क्यों भेजा, वह भी बुला रहा है। वह कॉल का जवाब देती है। अभि कहता है कि आपको विभाग को संभालना है, आप इसे गंभीरता से करने के लिए हैं। आशु रोता है। उनका कहना है कि मुझे टेंशन हो रही है, क्या हुआ। वह कहती है नहीं, मुझे संगीत विभाग नहीं चाहिए। हमने अभी शादी की है, मैं अपना समय आपको और परिवार को देना चाहती हूं, मैं काम और परिवार को एक साथ नहीं संभाल सकती। उनका कहना है कि हम इसे एक साथ संभाल लेंगे, यह एक शानदार विचार है, हम 24 से 7 तक साथ रहेंगे, मैं आपको शादी की बड़ी कीमत नहीं चुकाने दूंगा। वह कहती है कि मैं नहीं चाहती कि कोई यह कहे कि मेरा करियर मेरे पति ने मेरी मु दीखाई पर मुझे उपहार में दिया है।

आरोही गुलाबों को देखती है। अभि पूछता है कि तुमने क्या कहा, तुम्हारे शब्दों ने मेरे प्यार और प्रतिभा का अपमान किया, तुमने हमारी मेहनत को त्याग दिया, यह मेरा पारिवारिक अस्पताल है, क्या मैं इसके लिए यहां काम करता हूं, क्या मैं इस सम्मान के लायक नहीं हूं।

वह कहती है कि मैं अपने बारे में बात कर रहा था। वो कहते हैं बात अब भी वैसी ही है, बताओ किसी ने तुमसे कहा तो क्या मैं तुम्हें गिफ्ट नहीं दे सकता, सेल्फ मेड होना अच्छा है, गलत क्या है. वह कहती है मेरा मतलब है कि मुझे ज्यादा मरीज नहीं मिलते हैं, इसलिए इतना बड़ा विभाग ... अभि कहता है कि मरीज धीरे-धीरे आएंगे। वह उससे यह बताने के लिए कहता है कि उसे यह किसने बताया। रोहन आता है और काम की फाइल देता है। अक्षु कहते हैं मैं अभी आता हूँ। जाती है। अभि कहता है कि मैं पता लगाऊंगा कि उसे किसने और क्या बताया।

आशु घर पर है। उसे अभि की बातें याद आती हैं। वह एक जलपरी सुनती है और देखने के लिए दौड़ती है। वह अभि को सायरन के साथ बैठे हुए देखती है। देखने के लिए सभी हॉल में इकट्ठा होते हैं। हर्ष पूछता है कि इसका क्या मतलब है। अभि चेतावनी देते हुए कहते हैं, मैं सार्वजनिक रूप से चेतावनी देता हूं, मैं किसी का करियर चोरी-छिपे नष्ट नहीं करता। महिमा पूछती है कि क्या हुआ। आनंद उसे मुद्दे पर आने के लिए कहता है। अभि पूछता है कि आपने संगीत विभाग को बंद करने का फैसला कैसे किया। महिमा कहती है जैसे तुमने हमसे बिना पूछे ही खोल दिया। हर्ष कहते हैं याद दिलाने के लिए धन्यवाद। हर्ष और अभि बहस करने लगते हैं।

 आनंद कहते हैं कि इसके बारे में नहीं है। अभि उससे पूछता है कि क्या बात है। हर्ष कहते हैं इसका प्रबंधन निर्णय, हम आपको नहीं बताएंगे, मैं अक्षु के अभ्यास को नहीं रोक रहा हूं, वह मरीजों को वार्ड से वार्ड देखने जा सकती है, उसे अपना निजी स्थान नहीं मिलेगा। अभि कहता है कि उसे एक जगह चाहिए। हर्ष कहते हैं सॉरी, ऐसा नहीं हो सकता। अभि कहता है कि मैं इसके लिए लड़ूंगा। शेफाली कहती हैं कि जब पार्थ ने अपने संगीत के लिए अस्पताल छोड़ा था, तो आपने उनकी खातिर ऐसा क्यों नहीं सोचा, अगर अभि ने पार्थ का समर्थन किया, तो पार्थ ने भी इसे सीखा होगा।

पार्थ कहते हैं कि मुझे संगीत में चिकित्सा के रूप में कोई दिलचस्पी नहीं है। महिमा उन्हें इसे रोकने के लिए कहती है। हर्ष कहते हैं कि हम संगीत विभाग को बंद कर रहे हैं, और एक आईवीएफ सुविधा खोलने से हमें काफी मुनाफा होगा। अभि उसे लाभ के बारे में जप करना बंद करने के लिए कहता है, संगीत चिकित्सा भी उसे लाभ दे सकती है, अगर आप मां को समझते हैं और आप जानते हैं कि संगीत उपचारात्मक है। हर्ष पूछता है कि क्या वह अब मुझे बताएगी। अभि कहता है कि तुमने उसे अब तक बोलने नहीं दिया, अगर तुमने उसकी बात सुनी, तो तुम एक बेहतर इंसान होते। आनंद कहते हैं कि यह एक पेशेवर निर्णय है, इसे व्यक्तिगत न बनाएं, हम तथ्यों और आंकड़ों के बारे में बात करेंगे। हर्ष पूछता है कि क्यों, हम पहले ही चर्चा कर चुके हैं, मुझे किसी से मेरे काम में हस्तक्षेप करने की उम्मीद नहीं है, मैं स्वर्ण पदक विजेता डॉक्टरों को नियुक्त करता हूं, मुझे कोई अयोग्य संगीत कलाकार नहीं चाहिए। अभि कहता है कि वह गिटार बजाती है, अगर आप यह नहीं जानते हैं, तो आप अशिक्षित हैं, उसकी नहीं, आपने मंजरी की प्रतिभा का भी अपमान किया, उसके सपने बर्बाद हो गए, लेकिन मैं तुम्हें अक्षु के सपनों और खुशी को नियंत्रित नहीं करने दूंगा, यह संगीत विभाग जीता बंद मत हो। 

हर्ष का कहना है कि यह बंद हो जाएगा। तर्क। यह देख अक्षु रोने लगता है। वह कहती हैं विभाग होगा या नहीं, यह आपका फैसला है, मेरा फैसला है, मैं वहां काम नहीं करूंगा। महिमा कहती है कि मामला सुलझ गया है, वह वहां काम नहीं करना चाहती, आप उसके लिए लड़ रहे हैं। हर्ष कहते हैं कि अभि को मुझे ताना मारने की आदत है, आप नहीं देखते कि उनके बारे में मेरी धारणा गलत नहीं है, उन्हें वही मिलता है जिसके वे हकदार हैं। वह अभि को ताना मारता है। मंजरी रोती है। अभि चला जाता है। अक्षु उसे देखता है और रोता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ